Thursday 5 January 2012

JANSAMPARK NEWS--5.1.12 (kartidev)


dk;kZy; dysDVj ¼tulaidZ½ ftyk & cqjgkuiqj
lekpkj
[kfut foHkkx dh dk;Zokgh
cqjgkuiqj ¼ 05 tuojh½ &  [kdukj {ks= ls izkIr lwpuk vk/kkj ij rkIrh unh ls jsr dk voS/k mR[kuu@ifjogu fd, tkus rFkk jkf= ds le; gksus dh lwpuk vuqlkj [kfut vf/kdkjh@[kfut fujh{kd rFkk Vhe }kjk [kdukj {ks= dk fnukad 3 ,oa 4 tuojh ds e/; jk=h es nkSjk fd;k x;kA ftles n;kZiqj¼jiVk ?kkV½ rkIrh unh es 4 VªsDVj okgu [kfut jsr dk voS/k mR[kuu djrs ik, x,A ,oa ftles ls ekSds ij jsr dk mR[kuu ,oa ifjogu djrs le; 2 VªsDVj Vªkyh dks tIr fd;k x;kA rFkk nks VªsDVj Vªkyh ekSds ls Hkkxus es lQy gks x;sA idMs x, nks okgu VªsDVj Vªkyh ¼1½ eUuw  ¼okgu pkyd½ fuoklh lsykiqj okgu ekfyd fclfeYYkk fuoklh [kMdh okgu dzekad U;w ikflax efgUnzk 475 Mh vkbZ ¼2½ v'kksd¼okgupkyd½ okgu ekfyd jes'k j?kqukFk ikVhy okgu dzekad  ,e ih 12 ,e 1856 fuoklh fueUnM mDr tIr fd, x,A voS/k ifjogu ds okgu dks [kdukj Fkkuk es vfHkj{kk esa j[kk x;k gSA
            izdj.k rS;kj dj dysDVj U;k;ky; cqjgkuiqj es ntZ djk;k tkosxkA blh izdkj fnukad 3@1@2012 dks bZPNkiqj  ds ikl [kfut fxVV~h ls Hkjk VªsDVj Vªkyh voS/k :i ls ifjogu djrs gq, ik, tkus ij izdj.k rS;kj dj 'kkgiqj Fkkuk es vfHkj{kk esa j[kk x;k gSA okgu pkyd latw fuoklh varqyhZ egkjk"Vª  ,oa okgu ekfyd tkfdj feL=h fuoklh varqyhZ okgu dzekad U;w ikflax tkWu fM;j  5104 dk izdj.k rS;kj dj dysDVj U;k;ky; cqjgkuiqj es ntZ djk;k x;kA

                                                       Øa-&11@2012@11@oekZ

No comments:

Post a Comment

JANSAMPARK NEWS 30-08-18

dk;kZy; dysDVj ¼tulaidZ½ ftyk & cqjgkuiqj lekpkj vuqlwfpr tkfr csjkstxkj ;qodksa dk 3 ls 7 flracj rd gksxk lk{kkRdkj cqjgk...