Wednesday 11 June 2014

JANSAMPARK NEWS 11-6-14

जिला जनसंपर्क कार्यालय, बुरहानपुर मध्य प्रदेश
समाचार
स्कूल चलो अभियान के तहत जनसहयोग हेतु व्यापारी संगठनों की बैठक संपन्न
65 से अधिक स्कूल और बच्चे लिये गये गोद
बुरहानपुर/11 जून, 2014/ आज कलेक्टोरेट सभाकक्ष में कलेक्टर श्री आशुतोष अवस्थी की अध्यक्षता में उद्योगपतियों, व्यापारियों और स्वयंसेवी संगठनों के प्रतिनिधियों की बैठक संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए कलेक्टर श्री अवस्थी ने व्यापारियों से स्कूल चलो अभियान के तहत जनसहयोग का आव्हान किया। उन्होनें इस अवसर पर कहा कि यह कार्यक्रम पूरी तरह स्वप्रेरित, सामाजिक और समाजसेवी है। इसमें किसी प्रकार का बंधन नहीं है। व्यापारीगण स्कूल चलो अभियान के तहत शाला त्यागी बच्चों को स्कूल भेजने, उनके स्कूल में ठहराव, शिक्षक की उपस्थिति और शिक्षा की गुणवत्ता पर ध्यान दें। यही उनका मुख्य कार्य है। उनका कार्य सुपरवाइजरी, स्वैच्छिक है और समाजसेवी है। शासन ने 6 से 14 वर्ष तक के बच्चों को निःशुल्क और अनिवार्य शिक्षा की व्यवस्था की है। शाला प्रवेशी बच्चों का 24 अप्रैल से 5 मई तक सर्वे कार्य पूरा हो चुका है। उन्होनें प्रेरकों को फोटोयुक्त परिचय-पत्र वितरित किये जायेेगे।
    उन्होनें कहा कि व्यापारियों को बालिकाओं और विकलांग बच्चों को विशेष ध्यान देकर उन्हें स्कूल जाने के लिये प्रेरित करना है। व्यापारीगण स्कूलों में पंखा, फर्नीचर, टाटपट्टी और कूलर स्वैच्छिक रूप से भेंट कर सकते हैं। इस अभियान में व्यापारियों को तन-मन-धन से सहयोग करना है।     इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री सुरेश्वरसिंह ने कहा कि राज्य शासन की मंशा है कि स्कूल चलो अभियान के तहत समाज के सभी वर्गो, धार्मिक संगठनों, व्यापारियों, उद्योगपतियों और समाजसेवी संगठनों का सहयोग लिया जाये, जिससे यह अभियान सफल हो सकें। आज यहा पर लायन्स क्लब, रोटरी क्लब आदि के सदस्य मौजूद हैं।
    व्यापारियों ने इस अवसर पर 65 से अधिक स्कूलों और विद्यार्थियों को सहमति पत्र भरकर गोद लिया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में व्यापारीगण मौजूद थे।
टीपः-फोटोग्राफ संलग्न
क्रमांकः 50/जून/360/2014

No comments:

Post a Comment

JANSAMPARK NEWS 30-08-18

dk;kZy; dysDVj ¼tulaidZ½ ftyk & cqjgkuiqj lekpkj vuqlwfpr tkfr csjkstxkj ;qodksa dk 3 ls 7 flracj rd gksxk lk{kkRdkj cqjgk...