Friday 12 October 2012

B- JANSAMPARK NEWS 12-10-12

जिला जनसंपर्क कार्यालय-बुरहानपुर
समाचार
तुलावटी एवं हम्मालों की बैठक संपन्न
बुरहानपुर - ( 12 अक्टूबर ) - प्रदेश सरकार की महत्वकांक्षी योजना मुख्यमंत्री हम्माल एवं तुलावटी योजना के संबंध में शुक्रवार को प्रातः 11 बजे रेणुका अनाज मंडी प्रांगण में मंडी भारसाधक अधिकारी, मंडी सचिव और मंडी निरीक्षक द्वारा मंडी समिति में कार्यरत तुलावटी एवं हम्मालो की बैठक संपन्न हुई।
जिसमें मुख्यमंत्री हम्माल तुलावटी योजनाओं की बिन्दुवार जानकारी दी गई। जिसमें छात्रवृत्ति, विवाह सहायता, प्रसुति सहायता, दुर्घटना लाभ और चिकित्सा लाभ तथा मंडी प्रांगण में कार्य करते हुए दुर्घटना में मृत्यु होने पर दी जाने वाली सहायताओं का अधिक से अधिक लाभ लेने की अपील की गई। इसके साथ ही हम्माल एवं तुलावटीयों से इलेक्टानिक तौल कांटो की बांट रखकर नियमित रूप से बार-बार चेक करने की समझाईश भी दी गई।
मंडी भारसाधक अधिकारी श्री सूरज नागर जानकारी देते हुए बताया गया कि इस वर्ष में उपरोक्त योजनाओं में मंडी द्वारा 32 हितग्राहीयों को 68715 रूपये की राशि का लाभ दिया गया है। भविष्य में भी पात्रतानुसार लाभ दिया जायेगा। इसके साथ ही किसानों से भी अपील की गई है कि अपनी कृषि उपज मंडी प्रांगण में लाकर ही विक्रय करें सही तौल एवं उचित मूल्य का लाभ उठाये।
क्र-2012/वर्मा

No comments:

Post a Comment

JANSAMPARK NEWS 30-08-18

dk;kZy; dysDVj ¼tulaidZ½ ftyk & cqjgkuiqj lekpkj vuqlwfpr tkfr csjkstxkj ;qodksa dk 3 ls 7 flracj rd gksxk lk{kkRdkj cqjgk...