Wednesday 31 October 2012

JANSAMPARK NEWS 25-10-12

जिला जनसंपर्क कार्यालय-बुरहानपुर
समाचार 
दो चरणों में आयोजित होगें राजस्व समस्या निवारण षिविर
12 षिविरों का होगा आयोजन
राजस्व प्रकरण का होगा तुरंत निपटारा
बुरहानपुर - ( 25 अक्टूबर ) - कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी श्री आशुतोष अवस्थी के निर्देशानुसार आगामी 30 अक्टूबर से 3 जनवरी 2013 तक राजस्व समाधान प्रकरणों के त्वरित निराकरण के लिये 12 राजस्व समाधान शिविरो का आयोजन किया जायेगा। दो चरणों में आयोजित होने वाले इन 12 शिविरों में 11 प्रमुख के प्रकरणों का निराकरण किया जायेगा।
जिसकी जानकारी देते हुए संयुक्त कलेक्टर मीना मिश्रा ने बताया कि शिविरों में नामान्तरण बंटवारा के अविवादित एवं विवादित प्रकरण, सीमांकन प्रकरण, भू-अधिकार एवं ऋण पुस्तिकाओं का वितरण, संहिता की धारा 250 के अंतर्गत भूस्वामी और सरकारी पट्टेदारों के मामले, मार्गाधिकार तथा अन्य प्रायवेट सुखाचार संबंधी मामले, भू-अभिलेख में त्रुटि सुधार संबंधी मामले, राजस्व मामलो विषयक शिकायतो का निराकरण, मध्य प्रदेश वास्थान दखलकर ( भूमिस्वामी अधिकारो का प्रदान किया जाना ) अधिनियम 1980 के प्रकरण, मध्य प्रदेश गामों में की दखल रहित भूमि ( विशेष उपबंध ) अधिनियम 1970 के प्रकरण, भू-अर्जन के निराकृत प्रकरणों में प्रतिकर वितरण की कार्यवाही और आबादी भूमि के हक प्रमाण पत्र वितरीत किये जायेगें।
प्रथम चरण 30 से 15 नवम्बर तक:- प्रथम चरण में राजस्व समाधान शिविरों का आयोजन इस प्रकार होगा जिसमें प्रथम चरण में तहसील बुरहानपुर में 30 अक्टूबर को तहसील कार्यालय बुरहानपुर में प्रातः 11 बजे, इसी प्रकार बुरहानपुर तहसील में शाहपुर में 8 नवम्बर को राजस्व निरीक्षक कार्यालय शाहपुर में प्रातः 11 बजे, नेपानगर तहसील  असीर 5 नवम्बर को धुलकोट पंचायत भवन में प्रातः 11 बजे, नेपानगर तहसील मंे 4 नवम्बर तहसील कार्यालय नेपानगर में प्रातः 11 बजे, खकनार में 12 नवम्बर को तहसील कार्यालय खकनार में प्रातः 11 बजे और खकनार तहसील में 15 नवम्बर को राजस्व निरीक्षक कार्यालय तुकईथड़ में प्रातः 11 बजे किया जायेगा।
द्वितीय चरण के शिविर:- इसी प्रकार द्वितीय चरण राजस्व समाधान शिविर का आयोजन इस प्रकार होगा बुरहानपुर में 4 दिसम्बर को तहसील कार्यालय बुरहानपुर में प्रातः 11 बजे, बुरहानपुर के शाहपुर 13 दिसम्बर को राजस्व निरीक्षक कार्यालय शाहपुर में प्रातः 11 बजे, नेपानगर के असीर में 17 दिसम्बर को धुलकोट पंचायत भवन में प्रातः 11 बजे, नेपानगर में 23 दिसम्बर को तहसील कार्यालय नेपानगर में प्रातः 11 बजे, खकनार में 27 दिसम्बर को तहसील कार्यालय खकनार में प्रातः 11 बजे और खकनार के तुकईथड़ में 3 जनवरी 2013 को राजस्व निरीक्षक कार्यालय तुकईथड़ में प्रातः 11 बजे किया जायेगा।
    प्रथम चरण के शिविरों में अनुभाग स्तर तक (नायाब तहसीलदार से अनुविभागीय अधिकारी राजस्व न्यायालय) एवं द्वितीय चरण के शिविरों में जिला स्तर तक (नायाब तहसीलदार से कलेक्टर न्यायालय) के न्यायालयों द्वारा कार्य संपन्न किया जायेगा। अतः समस्त हितग्राहीयों से अनुरोध है कि अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होकर इन शिविरों का लाभ ले।
क्र-2012/वर्मा
कार्य में लापरवाही बरतने वाले कर्मचारी को कलेक्टर श्री अवस्थी ने किया निलंबित
बुरहानपुर - ( 25 अक्टूबर ) - कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी श्री आषुतोष अवस्थी ने एकीकृत बाल विकास सेवा के अंतर्गत श्री मिलीन्द पानपाटिल सहायक ग्रेड 3 को षासकीय कर्तव्यों के निष्पादन, वरिष्ठ के आदेषों की अवलेहना और मनमाने ढंग से षासकीय कार्य सम्पादन करने के कारण म.प्र.षासकीय सेवा वर्गीकरण नियंत्रण एवं अपील नियम 1966 के नियम 9 के तहत तत्काल प्रभाव से निलंबित किया है। यह कार्यवाही कार्यक्रम अधिकारी श्री अब्दुल गफ्फार खान महिला बाल विकास विभाग के प्रस्तुत प्रतिवेदन के आधार पर की गई है। निलंबन अवधि में श्री मिलिन्द पानपाटिल का मुख्यालय एकीकृत बाल विकास परियोजना बुरहानपुर षहरी क्रमांक-1 नियत किया गया है।
क्र-2012/वर्मा

No comments:

Post a Comment

JANSAMPARK NEWS 30-08-18

dk;kZy; dysDVj ¼tulaidZ½ ftyk & cqjgkuiqj lekpkj vuqlwfpr tkfr csjkstxkj ;qodksa dk 3 ls 7 flracj rd gksxk lk{kkRdkj cqjgk...