Saturday 28 December 2013

JANSAMPARK NEWS 28-12-13

अधिमान्यता कार्डों के नवीनीकरण के आवेदन की अंतिम तिथि 31 तक
-
बुरहानपुर | 28-दिसम्बर-2013

मध्यप्रदेश शासन के जनसम्पर्क विभाग द्वारा राज्य स्तर, जिला स्तर एवं तहसील स्तर पर जिन पत्रकारों को अब तक अधिमान्यता प्रदान की गई है, उन सभी के कार्डों की अवधि 31 दिसंबर 2013 को पूरी हो रही है। इसलिये अधिमान्यता कार्डों के नवीनीकरण का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। इस हेतु निर्धारित प्रपत्र एवं कम्प्यूटर शीट को विधिवत भरने के पश्चात उसे मंगलवार 31 दिसंबर 2013 को अपरान्ह 4 बजे तक जमा करने का अनुरोध बुरहानपुर जिले के समस्त अधिमान्यता प्राप्त पत्रकारों से किया गया है।
    नवीनीकरण हेतु निर्धारित किये गये नवीन प्रपत्र एवं कम्प्यूटर शीट की प्रतियां बुरहानपुर जिले के सभी अधिमान्यता प्राप्त पत्रकारों को प्रेषित कर दी गई है। जिन पत्रकारों को नवीन प्रपत्र एवं कम्प्यूटर शीट प्राप्त न हुये हो, वे कार्यालयीन दिवसों एवं कार्यालयीन समय में जिला जनसम्पर्क कार्यालय, बुरहानपुर से प्राप्त कर सकते हैं।
आमंत्रित अतिथि विद्वानों का कार्यकाल दो माह के लिये बढ़ा
-
बुरहानपुर | 28-दिसम्बर-2013

उच्च शिक्षा विभाग द्वारा शासकीय महाविद्यालयों में कार्य कर रहे आमंत्रित अतिथि विद्वानों की कार्य अवधि 28 फरवरी, 2014 तक के लिये बढ़ा दी गई है। पूर्व में शैक्षणिक सत्र 2013-14 के लिये आमंत्रित अतिथि विद्वानों का कार्यकाल 31 दिसम्बर, 2013 तक रखा गया था।  
5 जनवरी से होंगे ‘आओ बनाएँ मध्यप्रदेश' सम्मेलन
-
बुरहानपुर | 28-दिसम्बर-2013

  प्रदेश में आगामी 5 जनवरी, 2014 से आओ बनाएँ मध्यप्रदेश की भावना के विस्तार के लिए जिला स्तर पर सम्मेलनों का आयोजन होगा। इन सम्मेलन में विभिन्न वर्गों की भागीदारी रहेगी। प्रदेश के सभी 51 जिले में प्रभारी मंत्री के मार्गदर्शन में ये सम्मेलन होंगे और इनमें मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान भी शामिल होंगे।
    मुख्य सचिव श्री अंटोनी डिसा ने आज वीडियो कान्फ्रेन्सिंग द्वारा कलेक्टरों से सम्मेलन की अवधारणा और स्वरूप के संबंध में चर्चा की। मुख्य सचिव ने कलेक्टरों को ‘’आओ बनाएँ मध्यप्रदेश‘’ सम्मेलन के जिलों में व्यवस्थित एवं गरिमामय आयोजन के लिए विस्तृत निर्देश दिए। मुख्य सचिव ने कहा कि सम्मेलनों में समाज के अलग-अलग तबकों की भागीदारी सुनिश्चित की जाए। इस अवसर पर जिलों में अन्त्योदय मेलों के आयोजन, अन्न उत्सव के तहत रियायती दर पर खाद्यान्न वितरण कार्यक्रम और नागरिकों को सामाजिक न्याय योजनाओं और अन्य कार्यक्रमों से अवगत करवाने संबंधी चर्चा भी हुई। अपर मुख्य सचिव पंचायत एवं ग्रामीण विकास एवं सामाजिक न्याय श्रीमती अरुणा शर्मा और प्रमुख सचिव सामान्य प्रशासन श्री के. सुरेश ने भी कलेक्टरों को ‘’आओ बनाएँ मध्यप्रदेश‘’ सम्मेलन के संबंध में निर्देश दिए।    

No comments:

Post a Comment

JANSAMPARK NEWS 30-08-18

dk;kZy; dysDVj ¼tulaidZ½ ftyk & cqjgkuiqj lekpkj vuqlwfpr tkfr csjkstxkj ;qodksa dk 3 ls 7 flracj rd gksxk lk{kkRdkj cqjgk...