Thursday, 1 September 2016

JANSAMPARK NEWS 29-8-16

अब दो साल के लिए बनेंगे पत्रकारों के अधिमान्यता कार्ड 

बुरहानपुर | 29-अगस्त-2016
राज्य शासन द्वारा पत्रकारों के लिये अधिमान्यता कार्ड नवीनीकरण के लिये निर्धारित एक वर्ष की सीमा को दो वर्ष निर्धारित किया गया है। यह प्रावधान राज्य, जिला और तहसील स्तरीय अधिमान्यता कार्डों पर लागू होंगे। उल्लेखनीय है कि जनम्पर्क मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने अधिमान्यता कार्ड दो साल के लिए बनाने की घोषणा की थी।
हाईस्कूल एवं हायर सेकेंडरी परीक्षा के ऑनलाइन आवेदन की तिथि बढ़ी 

बुरहानपुर | 29-अगस्त-2016
माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्यप्रदेश भोपाल द्वारा शिक्षा सत्र 2016-17 में हाई स्कूल एवं हायर सेकेंडरी परीक्षा के नियमित एवं स्वाध्यायी परीक्षार्थियों के परीक्षा आवेदन ऑनलाइन भरने की तिथि में वृद्धि कर दी गई है।
    पूर्व में हाई स्कूल एवं हायर सेकेंडरी परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 24 अगस्त 2016 निर्धारित थी। अब इस तिथि को बढ़ा कर 3 सितम्बर 2016 कर दिया गया है। हाई स्कूल एवं हायर सेकेंडरी बोर्ड परीक्षा के ऑनलाइन आवेदन अब 3 सितम्बर 2016 तक जमा कराये जा सकेंगें। इसी प्रकार 2 हजार रुपये के विलंब शुल्क के साथ आवेदन 04 से 30 सितम्बर 2016 तक जमा कराये जा सकेंगें साथ ही 5 हजार रुपये अतिरिक्त विलंब शुल्क के साथ आवेदन 31 दिसम्बर 2016 तक जमा कराये जा सकते है।
नवागत कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने पदभार ग्रहण किया 

बुरहानपुर | 29-अगस्त-2016
भारतीय प्रशासनिक सेवा के वर्ष 2007 बैच के अधिकारी श्री दीपक सिंह ने सोमवार को श्रीमती जे.पी.आईरीन सिंथिया से कलेक्टर जिला बुरहानपुर का पदभार ग्रहण किया। इस दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री बसंत कुर्रे, एसडीएम श्री श्यामेन्द्र जायसवाल, भी मौजूद थे। श्री सिंह इससे पूर्व अपर कलेक्टर इंदौर के पद पर पदस्थ थे। उल्लेखनीय है कि गत दिनों सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी आदेश के अनुसार श्रीमती सिंथिया पन्ना कलेक्टर के रूप में पदस्थ की गई है। नवागत कलेक्टर श्री सिंह इससे पूर्व इंदौर एवं जबलपुर में अपर कलेक्टर तथा एडीएम, मुख्य कार्यपालन अधिकारी इंदौर विकास प्राधिकरण तथा मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत धार के पद पर पदस्थ रह चुके है। 
   कलेक्टर श्री सिंह ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिले के मीडिया प्रतिनिधियों से चर्चा भी की। इस दौरान उन्होंने बताया कि मीडिया प्रतिनिधि जिले की जिन समस्याओं के प्रति ध्यान आकर्षित करेंगे उन समस्याओं के निराकरण का त्वरित प्रयास किया जायेगा। उन्होंने कहा कि बुरहानपुर जिले में विभागीय अधिकारियों के आपसी समन्वय के साथ जिले के विकास को गति दी जायेगी। साथ ही कलेक्टर श्री सिंह ने पत्रकारों से कहा कि वे नागरिकों की समस्याओं के निराकरण पर विशेष ध्यान देंगे तथा नागरिकों की समस्याओं को जानने तथा उनके निराकरण के संबंध में फीडबेक लेने के लिये सोशल मीडिया का अधिकतम उपयोग करेंगे।




No comments:

Post a Comment