Tuesday, 13 September 2016

JANSAMPARK NEWS 9-9-16

अति कम वजन के बच्चों के लिये 22 ग्रामों में विशेष शिविरों का होगा आयोजन 
कलेक्टर श्री सिंह ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिये निर्देश 
बुरहानपुर | 09-सितम्बर-2016
एकीकृत बाल विकास परियोजना बुरहानपुर, खकनार व नेपानगर के ग्रामीण क्षेत्रों में 10 से अधिक अतिकम वजन के बच्चों के लिये शिविर लगाये जायेगें। कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि स्वास्थ्य विभाग, आयुष और एकीकृत बाल विकास सेवा के अधिकारियों को 14 सितम्बर से 29 सितम्बर तक विशेष शिविरों के आयोजन के निर्देश दिये गये है तथा इसके लिये दल गठित कर दिये गये है। उक्त दल द्वारा ग्राम में शिविरों का आयोजन कर अतिकम वजन के बच्चों के साथ ग्राम के सभी जनसमुदाय का स्वास्थ्य परीक्षण, उपचार, औषधी वितरण एवं परामर्श दिया जायेगा। शिविर के तहत पोषण पुनर्वास केन्द्र में भर्ती योग्य बच्चों को चिन्हांकित कर रेफर किया जायेगा तथा शेष अतिकम एवं कम वनज के बच्चों के लिए समुदाय आधारित गतिविधिया संचालित की जायेगी। कलेक्टर श्री सिंह ने ग्रामों में शिविर के लिये आंगनवाड़ी, आशा कार्यकर्ता एवं कोटवार व पंचायत सचिव द्वारा प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिये है। शिविर के आयोजन के लिये संबंधित बाल विकास परियोजना अधिकारी एवं ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर नोडल अधिकारी रहेगें। प्रत्येक आयोजित शिविर का प्रतिवेदन दोनो नोडल अधिकारी जिला कार्यक्रम अधिकारी तथा सीएमएचओ को प्रस्तुत करेंगे। 
इन ग्रामों में लगाये जायेगें शिविर
    कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि 14 सितम्बर को ग्राम देड़तलाई व सागमली में, 15 को शेखापुर व खकनार, 19 सितम्बर को रंगई व सावली, 21 सितम्बर को बसाली व नागझिरी, 22 सितम्बर को उसारनी व हसीनाबाद, 23 सितम्बर को बिजोरी व रायतलाई, 24 सितम्बर को बाकड़ी व डाभियाखेड़ा, 26 सितम्बर को दुधिया व नसीराबाद, 27 सितम्बर को सारोला व डवालीकला, 28 सितम्बर को सराय व दवाटिया और 29 सितम्बर को बोरगांव व निम्बोला में शिविर लगाये जायेंगे।
दो सत्रों में आयोजित होगा कम्प्यूटर प्रशिक्षण 
विभिन्न विभागों के अधिकारियों व कर्मचारी सीखेंगे बेसिक कम्प्यूटर प्रशिक्षण 
बुरहानपुर | 09-सितम्बर-2016
जिले के शासकीय अधिकारियों व कर्मचारियों के सूचना प्रौद्योगिकी क्षमता संवर्धन हेतु बेसिक कम्प्यूटर प्रशिक्षण कलेक्ट्रेट स्थित ई-दक्ष केन्द्र (कक्ष क्र.-62) में आयोजित किया गया है। सीईओ जिला पंचायत श्री बसंत कुर्रे ने बताया कि विभिन्न विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया जाना है। इसके लिये 4 बैच बनाई गई है। यह प्रशिक्षण 13 से 16 सितम्बर तक एवं 30 सितम्बर से 18 अक्टूबर तक संचालित होगा।
बैंकर्स की बैठक 28 सितम्बर को होगी 

बुरहानपुर | 09-सितम्बर-2016
जिला स्तरीय बैंकर्स समन्वय समिति की बैठक आगामी 28 सितम्बर को सायंकाल 4 बजे कलेक्ट्रेट सभागृह में कलेक्टर श्री दीपक सिंह की अध्यक्षता में आयोजित की गई है। यह जानकारी अग्रणी बैंक प्रबंधक श्री जी.एस.केसरक ने दी। उन्होनें बताया कि बैठक में सभी विभाग प्रमुख एवं शाखा प्रबंधक उपस्थित रहेगे। बैठक में शासकीय योजना अंतर्गत ऋण प्रकरणों के आवंटित लक्ष्यों एवं अन्य विषयों पर विस्तृत चर्चा की जायेगी। 
ईदुज्जुहा का अवकाश 12 के स्थान पर 13 सितम्बर को 
बुरहानपुर | 09-सितम्बर-2016
राज्य शासन द्वारा पूर्व में जारी अधिसूचना में आंशिक संशोधन करते हुए ईदुज्जुहा का पूर्व घोषित अवकाश सोमवार 12 सितम्बर को निरस्त करते हुये उसके स्थान पर मंगलवार 13 सितम्बर को सम्पूर्ण मध्य प्रदेश में घोषित किया गया हैं। यह अवकाश निगोशिएबल इन्ट्रूमेंट एक्ट के अन्तर्गत सार्वजनिक तथा सामान्य अवकाश रहेगा।
राजस्व अधिकारियों की बैठक 12 को होगी 
 
बुरहानपुर | 09-सितम्बर-2016
राजस्व अधिकारियों की बैठक 12 सितम्बर को प्रातः 11 बजे आयोजित की गई है। बैठक में प्रजेन्टेशन के माध्यम से समीक्षा की जायेगी। कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने बैठक में समस्त राजस्व अधिकारियों को अनिवार्य रूप से उपस्थित रहने के निर्देश दिये है। इस दौरान राजस्व संबंधी विभिन्न विषयों पर चर्चा की जायेगी।
जिला पुरातत्व समिति की बैठक 12 को 

बुरहानपुर | 09-सितम्बर-2016
संयुक्त कलेक्टर श्री एम.एल.आर्य ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला पुरातत्व समिति की बैठक 12 सितम्बर को सायंकाल 5 बजे कलेक्ट्रेट सभागृह में आयोजित की गई है। उन्होनें समस्त समिति सदस्यों एवं संबंधित अधिकारियों को उपस्थित रहने का अनुरोध किया है।

No comments:

Post a Comment