Sunday 17 November 2013

A- JANSAMPARK NEWS 17-11-13

जिला जनसंपर्क कार्यालय, बुरहानपुर मध्य प्रदेष
समाचार
415 मतदान कर्मचारियों का प्रषिक्षण संपन्न
शेष कर्मचारियों को आज दिया जायेगा प्रषिक्षण
बुरहानपुर /17 नवबंर 2013/  आज जीजामाता शासकीय महिला पॉलीटेक्निक कॉलेज में 415 मतदान दल के कर्मचारियों को प्रषिक्षण दिया गया। यह प्रषिक्षण प्रषिक्षक श्री अनिल शाह, मुकेष मिश्रा, विवके वैद्य, आषीष पटेल, रवीन्द्र महाजन, किषोर टिलवानी, संजय बोरसे, नरेन्द्र मोदी, राजेष तकझरे और एस.पी. कोरी ने दिया। प्रषिक्षण कार्यक्रम का कलेक्टर श्री आषुतोष अवस्थी ने आकस्मिक निरीक्षण किया।
कलेक्टर श्री अवस्थी ने इस अवसर पर बताया कि हर मतदाता को फोटोयुक्त मतदाता पर्ची का वितरण किया जा रहा हैं और उसे मतदाता परिचय पत्र भी साथ में लाना होगा। इसके अलावा जिसके पास यह दोनों कागजात नहीं हैं, उसे अन्य परिचय पत्र राषनकार्ड, ड्रायविंग लाइसेंस या आधारकार्ड के आधार पर भी मतदान देने का अधिकार होगा। जिसके पास कोई दस्तावेज नहीं हैं और उसका नाम मतदाता सूची में शामिल हैं, उसे भी वोट देनें का अधिकार होगा। ऐसे लोगों की पहचान अभ्यर्थियों के एजेन्ट करेगें।
    इस अवसर पर प्रषिक्षकों ने कर्मचारियों और पीठासीन अधिकारियों को मतदान केन्द्रों की सुरक्षा, मतदान अधिकारियों के कर्तव्य, ईवीएम मषीन का संधारण, मतदान केन्द्रों पर पुलिस व्यवस्था, मतदान अभिकर्ताओं की नियुक्ति, मॉकपोल, मतदान केन्द्र पर धूम्रपान निषेध, मतदान के प्रतिषत की हर 2 घण्टे में जानकारी, मतदान के पूर्व की तैयारी, मतदान युनिट, और नियंत्रण युनिट का परस्पर संयोजन, ईवीएम मषीन नियंत्रण युनिट ग्रीन पेपर लगाया जाना, मतदान के बाद मषीन को बंद और सील करना, मतदान की गोपनीयता, आमिट स्याही लगाने के पूर्व सावधानी, निर्वाचक नामावली को चिन्हित करना, 200 मीटर की दूरी पर अभ्यर्थी का निर्वाचन बूथ लगाना, निर्वाचक की पहचान का सत्यापन, निर्वाचक की बांयी तर्जनी पर अमिट स्याही लगाना, मतदाता के हस्ताक्षर और अंगूठे के निषान, मतदान प्रक्रिया, डाक मतपत्र, लोक सेवकों द्वारा निर्वाचन ड््यूटी के समय मतदान, रिकार्ड किये गये मतों का लेखा संधारण, मतदान समाप्ति के बाद कागजों को सीलबंद किया जाना, पीठासीन अधिकारी की डायरी तैयार करना आदि के संबंध में जानकारी दी।
    इस अवसर पर बड़ी संख्या में प्रषिणार्थी मौजूद थे।
समाचार क्रं. 13/2013/बीएन सिंह/9425781736


 लिपिक श्री उपरित निलंबित
बुरहानपुर /17 नवबंर 2013/  कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आषुतोष अवस्थी ने तहसील कार्यालय खकनार में पदस्थ श्री राजेन्द्र उपरित सहायक ग्रेड 3 को अपने कर्तव्य से बिना सूचना के अनुपस्थित रहने के कारण तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। उनकी ड््यूटी तहसील खकनार के समस्त बीएलओ को पर्ची वितरण करने हेतु लगाई गई थी। श्री उपरित गत 13 और 14 नवम्बर को बिना सूचना के अनुपस्थित रहें और दूरभाष पर सूचना देने के बाद भी उपस्थित नही हुए।
    श्री उपरित का निलंबन अवधि में श्री उपरित का मुख्यालय जिला निर्वाचन कार्यालय बुरहानपुर रहेंगा। निलंबन अवधि में उन्हें नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्तें की पात्रता रहेंगी।
समाचार क्रं. 14/2013/बीएन सिंह/9425781736

No comments:

Post a Comment

JANSAMPARK NEWS 30-08-18

dk;kZy; dysDVj ¼tulaidZ½ ftyk & cqjgkuiqj lekpkj vuqlwfpr tkfr csjkstxkj ;qodksa dk 3 ls 7 flracj rd gksxk lk{kkRdkj cqjgk...