Sunday 17 November 2013

JANSAMPARK NEWS 14-11-13

जिला जनसंपर्क कार्यालय, बुरहानपुर मध्य प्रदेष
समाचार 
मतदान के दिन पूरे समय कम्युनिकेषन कक्ष में संकलित की जायेगी सूचनाएं
कम्युनिकेषन प्लॉन तैयार कर मॉक ड्रिल सम्पन्न
बुरहानपुर /14 नवबंर 2013/ विधानसभा निर्वाचन में 25 नवम्बर 2013 को होने वाले मतदान की सभी 536 मतदान केन्द्रों से त्वरित जानकारीयाँ जुटाने के लिये बुरहानपुर जिले का कम्युनिकेषन प्लॉन (संचार कार्ययोजना) तैयार किया गया है। संयुक्त जिला कार्यालय में एक कन्ट्रोल रूम स्थापित कर सूचनाएं संकलित की जायेगी। साथ ही किसी केन्द्र पर मतदान संबंधी कोई समस्या होगी तो उसकी जानकारी भी तत्काल मिल सकेगी।
    लोक सेवा प्रबंधन के जिला प्रबंधक श्री मनोज शंखपाल ने बताया कि निर्वाचन हेतु तैयार किए गये कम्युनिकेषन प्लॉन में मोबाइल व लैण्डलाइन नम्बरों की ऑन लाइन फीडिंग की वेबसाईट पर गई है।
    जिले की नेपानगर विधानसभा के 241 मतदान केन्द्रों के लिये 10 सदस्य टीम में बनाये गये हैं, जो टीम लीडर परियोजना अधिकारी श्री प्रवीण गुप्ता को जानकारी देगें।     इसी प्रकार बुरहानपुर विधानसभा के 295 मतदान केन्द्रों के लिये 15 सदस्य टीम में नियुक्त किये गये हं,ै यह टीम लीडर श्री एम.एल.सोलंकी को सूचनाएं देगें। मतदान के दिन मतदान केन्द्र पर नियुक्त बीएलओ टीम सदस्यों को मतदान दलों की पहुंचने की सूचना, मॉक पोल होने की जानकारी तथा हर 2 घण्टे में मतदान की स्थिति, कुल मतदान सहित सभी घटनाओं से भी वे समय-समय पर अपने टीम सदस्य को अवगत करायेगें। यदि बीएलओ से संपर्क में कठिनाई हुई तो ऐसी स्थिति में संबंधित क्षेत्र के ग्राम पंचायत सचिव या रोजगार सहायक से भी जानकारी जुटाई जाने की व्यवस्था कम्युनिकेषन प्लॉन में की गई है।
    संयुक्त जिला कार्यालय में कम्युनिकेषन के लिये एक नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है, जहाँ नोडल अधिकारी कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग श्री राजेन्द्र जोषी तथा सहायक के रूप में परियोजना अधिकारी श्री विजय पचौरी टीम सदस्यों के साथ जानकारियाँ संकलित कर अग्रेषित करेगें।
समाचार क्रं. 7/2013


No comments:

Post a Comment

JANSAMPARK NEWS 30-08-18

dk;kZy; dysDVj ¼tulaidZ½ ftyk & cqjgkuiqj lekpkj vuqlwfpr tkfr csjkstxkj ;qodksa dk 3 ls 7 flracj rd gksxk lk{kkRdkj cqjgk...