Monday 18 November 2013

JANSAMPARK NEWS 18-11-13

जिला जनसंपर्क कार्यालय, बुरहानपुर मध्य प्रदेष
समाचार
805 मतदान कर्मचारियों का प्रषिक्षण संपन्न
अनुपस्थित कर्मचारियों के खिलाफ होगी अनुषासनात्मक कार्यवाही
बुरहानपुर /18 नवबंर 2013/ आज जीजामाता शासकीय महिला पॉलीटेक्निक कॉलेज में 805 मतदान दल के कर्मचारियों और अधिकारियों को प्रषिक्षण दिया गया। यह प्रषिक्षण मास्टर टेनर्स श्री अनिल शाह, मुकेष मिश्रा, विवके वैद्य, आषीष पटेल, रवीन्द्र महाजन, किषोर टिलवानी, संजय बोरसे, नरेन्द्र मोदी, राजेष तकझरे और एस.पी. कोरी ने दिया।
    इस अवसर पर प्रषिक्षकों (मास्टर टेनर्स) ने कर्मचारियों और पीठासीन अधिकारियों को मतदान केन्द्रों की सुरक्षा, मतदान अधिकारियों के कर्तव्य, ईवीएम मषीन का संधारण, मतदान केन्द्रों पर पुलिस व्यवस्था, मतदान अभिकर्ताओं की नियुक्ति, मॉकपोल, मतदान केन्द्र पर धूम्रपान निषेध, मतदान के प्रतिषत की हर 2 घण्टे में जानकारी, मतदान के पूर्व की तैयारी, मतदान युनिट, और नियंत्रण युनिट का परस्पर संयोजन, ईवीएम मषीन नियंत्रण युनिट ग्रीन पेपर लगाया जाना, मतदान के बाद मषीन को बंद और सील करना, मतदान की गोपनीयता, आमिट स्याही लगाने के पूर्व सावधानी, निर्वाचक नामावली को चिन्हित करना, 200 मीटर की दूरी पर अभ्यर्थी का निर्वाचन बूथ लगाना, निर्वाचक की पहचान का सत्यापन, निर्वाचक की बांयी तर्जनी पर अमिट स्याही लगाना, मतदाता के हस्ताक्षर और अंगूठे के निषान, मतदान प्रक्रिया, डाक मतपत्र, लोक सेवकों द्वारा निर्वाचन ड््यूटी के समय मतदान, रिकार्ड किये गये मतों का लेखा संधारण, मतदान समाप्ति के बाद कागजों को सीलबंद किया जाना, पीठासीन अधिकारी की डायरी तैयार करना आदि के संबंध में जानकारी दी।
    इस अवसर पर प्रषिक्षण प्रभारी डिप्टी कलेक्टर श्री शंकरलाल सिंगाडे ने कहा कि प्रषिक्षण में अनुपस्थित रहने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ नियमानुसार अनुषासनात्मक कार्यवाही की जायेंगी। अनुपस्थित कर्मचारियों को कारण बताओं नोटिस जारी कर दिये गये हैं।
    इस अवसर पर बड़ी संख्या में प्रषिणार्थी मौजूद थे।
समाचार क्रं. 16/2013/बी.एन.सिंह/9425781736

No comments:

Post a Comment

JANSAMPARK NEWS 30-08-18

dk;kZy; dysDVj ¼tulaidZ½ ftyk & cqjgkuiqj lekpkj vuqlwfpr tkfr csjkstxkj ;qodksa dk 3 ls 7 flracj rd gksxk lk{kkRdkj cqjgk...