Saturday 9 November 2013

JANSAMPARK NEWS 6-11-13

समाचार
बुरहानपुर विधानसभा क्षेत्र से आज दो नामांकन पत्र दाखिल 
बुरहानपुर ( 6 नवबंर 2013)ः- आज कलेक्टोरेट परिसर में बुरहानपुर विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निंग आफिसर श्री काषीराम बडोले के समक्ष इसामुद्दीन पिता सुजाउदीन और मोहन पिता बलीराम ने नामांकन पत्र दाखिल किया।
   
मतदान अवधि में अधिकारी-कर्मचारियों में बेहतर संवाद स्थापित करने के लिये कम्यूनीकेषन कार्ययोजना तैयार
एस.एम.एस. के माध्यम से अपडेट होगी मतदान संबंधी जानकारी
बुरहानपुर ( 6 नवबंर 2013)ः- विधानसभा निर्वाचन 2013 दौरान मतदान दलों की रवानगी से वापसी तक की अवधि में प्रत्येक कार्य पर कम्यूनिकेषन प्लान के जरिये पूरी निगरानी रखी जाकर सतत्् समीक्षा की जायेगी। सेक्टर आफिसर मोबाइल फोन से एस.एम.एस. के माध्यम से मतदान के दिन हर घंटे की मतदान स्थिति के साथ ही कानून और व्यवस्था की स्थिति सभी सूचनाएं कन्ट्रोल रूम में भेजेगें, जिन्हें तैयार किए गये साफ्टवेयर से संकलित अपडेट कर कार्यवाही की जायेगी।
    कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आषुतोष अवस्थी ने सेक्टर ऑफिसर और मास्टर ट्रेनर्स की समीक्षा बैठक में कहा कि निर्वाचन कार्य में नियुक्त सभी अधिकारी-कर्मचारियों के बीच बेहतर संवाद हो, इसके लिये हर स्तर पर मोबाइल नम्बर लेकर कम्यूनिकेषन प्रणाली विकसित की गई है।
    बैठक में ई-गवर्नेंस प्रबंधक प्रणिति षर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि एस.एम.एस.से प्राप्त सूचनाओं को संकलित किए जाने के लिये बनाये गये साफ्टवेयर से नेपानगर और बुरहानपुर विधानसभा क्षेत्र के मतदान केन्द्रों पर की गई तैयारियों के विषय में सेक्टर मजिस्टेªट ने जानकारी दी। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अवस्थी ने अधिकारियों को निर्देषित किया है कि बीएलओ से षत्-प्रतिषत ईपिक कार्ड का वितरण सुनिष्चित करायें।
मतदान केन्द्रों पर बनेगें ’मतदान सहायता केन्द्र’ :- कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आषुतोष अवस्थी ने बैठक मंे बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देषानुसार जिले के सभी मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं की सुविधा के लिये मतदान सहायता केन्द्र स्थापित किये जायेगे, जहां पर क्षेत्र के बीएलओ उपस्थित रहेगें, वहा वे फोटोयुक्त मतदाता सूची से जानकारी देकर मतदान कार्य को सुविधाजनक बनायेगें। मतदान तिथि के पूर्व बीएलओ प्रत्येक मतदाता को आवास पर फोटोयुक्त मतदाता स्लिीप वितरीत करेगें। तथा मतदाता की अनुपलब्धता होने पर वह स्लिीप मतदान सहायता केन्द्र पर उपलब्ध रहेंगी।
मतदाता ईपिक कार्ड या फोटोयुक्त मतदाता स्लिीप प्रस्तुत कर मतदान कर सकेगें। ईपिक कार्ड जारी न होने की दषा में अन्य दस्तावेजों का उपयोग किये जाने पर विचार किया जायेगा।
    समीक्षा बैठक में पुलिस अधीक्षक अविनाष षर्मा, अपर कलेक्टर प्रकाष चन्द्र रेवाल, डिप्टी कलेक्टर के.एल.यादव, डिप्टी कलेक्टर षंकरलाल सिंगाडे और सेक्टर मजिस्टेªट व मास्टर टेनर्स उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

JANSAMPARK NEWS 30-08-18

dk;kZy; dysDVj ¼tulaidZ½ ftyk & cqjgkuiqj lekpkj vuqlwfpr tkfr csjkstxkj ;qodksa dk 3 ls 7 flracj rd gksxk lk{kkRdkj cqjgk...