Wednesday 20 August 2014

JANSAMPARK NEWS 20-8-14

जिला जनसंपर्क कार्यालय, बुरहानपुर म.प्र.
समाचार
शांति समिति की बैठक आज
बुरहानपुर/20 अगस्त/ आगामी गणेशोत्सव त्यौहार 29 अगस्त से 8 सितम्बर तक मनाया जायेगा। इस दरम्यान जिले में शांति एवं कानून व्यवस्था को बरकरार रखने जनहित में निर्णय लिया गया है।
    कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्रीमती जे.पी.आइरीन सिंथिया की अध्यक्षता में आज 21 अगस्त को शाम 5 बजे शांति समिति की बैठक आयोजित की गई है। उक्त बैठक कलेक्ट्रेट कार्यालय सभागार में संपन्न होगी।
    यह जानकारी एसडीएम बुरहानपुर श्री काशीराम बडोले ने दी। उन्होनें बताया कि बैठक में सर्व संबंधित की उपस्थिति अनिवार्य है।
--------
क्रमांक/52/553/2014                                                                       पवार/सचिन/प्रशासन
समाचार पुरातत्व संबंधी बैठक 23 अगस्त को आयोजित 
बुरहानपुर/20 अगस्त/ जिले में पुरातत्व स्मारकों के संरक्षण और पर्यटन को प्रोत्साहित करने हेतु 23 अगस्त को पूर्वान्ह 11 बजे विशेष बैठक आयोजित की गई है। यह बैठक कलेक्टर श्रीमती जे.पी.आइरीन सिंथिया की अध्यक्षता में संपन्न होगी।  
    डिप्टी कलेक्टर श्री के.एल.यादव ने उक्त जानकारी दी। उन्होनें बताया कि  कलेक्ट्रेट सभागार आयोजित बैठक के दरम्यान स्मारकों को संवारने और पर्यटकीय सुविधाओं को सुदृृढ़ बनाने विचार-विमर्श किया जायेगा।
    इस मौके पर जिले में स्थित केन्द्रीय एवं राज्य संरक्षित स्मारकों का सूचीकरण होगा। जिले के नायाब पुरातत्व स्मारकों तक पहुंचमार्ग के संबंध में प्रमुखता से चर्चा की जायेगी। वर्तमान में ऐतिहासिक धरोहरों की जर्जर स्थिति को देखते हुए उनके संरक्षण एवं जीर्णोद्धार के लिए निर्णय लिए जाएगें। बैठक में पर्यटकों को आकर्षित करने हेतु कार्ययोजना अद्यतन करने पर समन्वयी चर्चा होगी। जिसमें पुरातत्व स्मारकों के परिसर या पहुंच मार्गो में गार्डन निर्माण व शहर के सौंदर्यीकरण कार्य किए जाएगें। जिले के पुरातत्व स्मारकों का व्यापक प्रचार-प्रसार संबंधी कार्यक्रम भी तैयार किया जायेगा। हमारा बुरहानपुर किताब का अद्धतनीकरण किया जाना प्रस्तावित है।
--------
क्रमांक/53/554/2014                                                                                पवार/सचिन/पुरा.

No comments:

Post a Comment

JANSAMPARK NEWS 30-08-18

dk;kZy; dysDVj ¼tulaidZ½ ftyk & cqjgkuiqj lekpkj vuqlwfpr tkfr csjkstxkj ;qodksa dk 3 ls 7 flracj rd gksxk lk{kkRdkj cqjgk...