Wednesday, 18 May 2016

पेंशन व पेयजल संबंधी समस्याओं का निराकरण प्राथमिकता से करें -प्रभारी कलेक्टर श्री कुर्रे

पेंशन व पेयजल संबंधी समस्याओं का निराकरण प्राथमिकता से करें -प्रभारी कलेक्टर श्री कुर्रे 
बैठक में संबंधित अधिकारियों को दिये निर्देश 
बुरहानपुर | 16-मई-2016
जिले में पेंशन व पेयजल संबंधी समस्याओं का निराकरण प्राथमिकता से करें। यह निर्देश प्रभारी कलेक्टर एवं सीईओ जिला पंचायत श्री बसंत कुर्रे ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागृह में आयोजित समय सीमा की बैठक में दिये। उन्होनें कहा कि प्रति मंगलवार को आयोजित होने वाली जनसुनवाई में अधिकतर पेंशन और पेयजल संबंधी समस्याऐं प्राप्त होती है। इन प्रकरणों का निराकरण शीघ्रता से करना चाहिए। बैठक में अपर कलेक्टर श्री एन.पी.नामदेव, एसडीएम श्री के.आर.बडोले, नेपानगर एसडीएम श्री सुमेरसिंह मुजाल्दा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे। प्रभारी कलेक्टर श्री कुर्रे ने समय सीमा की बैठक में ग्राम उदय से भारत उदय, वनाधिकार, समय-सीमा पत्रों, पीजीआर, जनसनुवाई एवं वरिष्ठ अधिकारियों से प्राप्त पत्रों की विभाग एवं प्रकरणवार समीक्षा की। 
सीएम हेल्पलाईन प्रकरणों का निराकरण करें
    समय सीमा बैठक में श्री कुर्रे ने सभी कार्यालय प्रमुखों को निर्देश देते हुए कहा कि सीएम हेल्पलाईन प्रकरणों का निराकरण लेबल वन पर ही नियमानुसार कर ले। उन्होंने बताया कि कोई भी शिकायत, मांग या समस्या प्राप्त होती है तो उनका निराकरण लेबल वन पर ही कर लेना चाहिए।
लंबित पडे़ पेंशन प्रकरणों का निराकरण करें
    समय सीमा बैठक में प्रभारी कलेक्टर श्री कुर्रे ने कहा कि जिन विभागों ने सेवानिवृत्त अधिकारियों व कर्मचारियों के पेंशन प्रकरणों का निराकरण नहीं किया है वे शीघ्रता से निराकृत कर पेंशन कार्यालय में भिजवायें। ताकि इसका भुगतान समय पर किया जा सकें। साथ ही सेवानिवृत्त अधिकारियों व कर्मचारियों का पंजीयन करवाना सुनिश्चित करें।
यह भी दिये निर्देश:- 
  •     समस्त निकायों को शत-प्रतिशत जन्म व मृत्यु की पोर्टल पर एन्ट्री व मॉनीटरिंग करने।
  •     सहाकारिता उपायुक्त को समितियों के माध्यम से खाद व उर्वरकों का अग्रिम भण्डारण और वसूली कार्य में तेजी लाने।
  •     सहायक संचालक पिछडा वर्ग तथा अल्पसंख्यक कल्याण विभाग को ऋण वसूली में तेजी लाने।
  •     और भू-अभिलेख सहायक अधीक्षक को भावसा मध्यम सिंचाई एवं भूदान संबंधी कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

No comments:

Post a Comment