Thursday, 26 May 2016

JANSAMPARK NEWS 26-5-16

जिले के किसान भाई उर्वरकों का अग्रिम भण्डारण करें -अपर कलेक्टर श्री नामदेव 

बुरहानपुर | 25-मई-2016
जिले के किसान भाई उर्वरकों का अभी से ही अग्रिम भण्डारण करें ले। यह बात बुधवार को अपर कलेक्टर श्री एन.पी.नामदेव ने कलेक्टोरेट सभागृह में आयोजित खरीफ सीजन 2016 के लिये अग्रिम भण्डारण के लक्ष्य पूर्ति संबंधी बैठक में कही। इस दौरान जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक खण्डवा के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री अनूप कुमार जैन, सहकारिता उपायुक्त श्री जे.एल.बर्डे एवं कृषि उपसंचालक श्री एम.एस.देवके सहित सेवा सहकारी समितियों के प्रबंधक एवं जिला सहकारी केन्द्रीय बैंकों के शाखा प्रबंधक सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे। 
    बैठक में अपर कलेक्टर श्री नामदेव ने जिले के समस्त किसान भाईयों से अनुरोध किया है कि वर्षा के पहले अपने-अपने क्षेत्र की समितियों से उर्वरकों का सुरक्षित स्थान पर अग्रिम भण्डारण करना सुनिश्चित करें। ताकि समितियों में गोदाम खाली होने पर और उर्वरकों का भण्डारण किया जा सकेगा। उन्होंने इस संबंध में समितियों के प्रबंधकों एवं बैंक के सभी शाखा प्रबंधकों को 30 मई के पूर्व किसानों को उर्वरकों का आवश्यक रूप से वितरण कराकर अग्रिम भण्डारण करने के निर्देश दिये है।
    डीएपी विपणन संघ में 2700 मैट्रिक टन वहीं समितियों में 2025 मैट्रिक टन का लक्ष्य है। इसी प्रकार कॉम्पलैक्स विपणन संघ में 7881 मैट्रिक टन वहीं समितियों में 6350 मैट्रिक टन लक्ष्य है। यूरिया विपणन संघ में 5000 मैट्रिक टन वहीं समितियों में 4286 मैट्रिक टन का लक्ष्य है और पोटाश विपणन संघ में 5865 मैट्रिक टन एवं समितियों में 4399 मैट्रिक टन का लक्ष्य है।

No comments:

Post a Comment