Friday, 13 May 2016

JANSAMPARK NEWS 13-5-16

जिला जनसंपर्क कार्यालय, बुरहानपुर म.प्र.
समाचार
अपर कलेक्टर श्री नामदेव ने किया पदभार ग्रहण 
बुरहानपुर/13 मई 2016/- अपर कलेक्टर श्री एन.पी.नामदेव ने कलेक्टोरेट कार्यालय बुरहानपुर में शुक्रवार को अपना पदभार ग्रहण कर लिया है। उल्लेखनीय है कि पूर्व में श्री नामदेव माध्यमिक शिक्षा मण्डल भोपाल में अपर सचिव पद पर पदस्थ थे। इस अवसर पर जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री बसंत कुर्रे, बुरहानपुर एसडीएम श्री के.आर.बडोले, नेपानगर एसडीएम श्री सुमेरसिंह मुजाल्दा व रीडर श्री प्रमोद मोदी सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे। 


नोटः-फोटोग्राफ संलग्न क्रमांक-1 
समाचार
नवोदय विद्यालय की कक्षा 9 वीं में प्रवेष हेतु परीक्षा 19 जून को
बुरहानपुर/13 मई 2016/ - जवाहर नवोदय विद्यालय लोनी में वर्ष 2016-17 के लिए कक्षा 9 वीं में प्रवेष के लिए आवेदन आमंत्रित किये गये थे। विद्यालय के प्राचार्य डॉ. सुरेन्द्र पाटी ने बताया कि कक्षा 9 वीं में प्रवेष के लिए परीक्षा 19 जून रविवार को पूर्ववत समय पर आयोजित की गई है। 
समाचार
राष्ट्रीय निर्वाचक नामावली शुद्धिकरण अभियान संबंधी निर्देश जारी 
बुरहानपुर/13 मई 2016/ - जिले में राष्ट्रीय निर्वाचक नामावली शुद्धिकरण अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान का मुख्य उद््देश्य लिंग अनुपात (जेण्डर रेशों) की कमी को दूर करना है। वहीं 18-19 वर्ष आयु समूह के नवीन मतदाता को सम्मिलित करना, जिन मतदाताओं के नाम नामावली में सम्मिलित है, लेकिन मतदाता सूची, ईपिक कार्ड में अस्पष्ट या खराब फोटो है तो फोटो बदलवाना, नामावली में मृत, स्थानांतरित या बहुल प्रविष्टियों को दूर करना तथा नामावली में सम्मिलित मतदाताओं के विवरण में व्याप्त त्रुटियां जैंसे नाम, आयु, मकान नंबर आदि को दूर किया जाना है।
संयुक्त कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री एम.एल.आर्य ने सभी कार्यालय प्रमुखों को निर्देशित किया है कि उक्त कार्य को शत-प्रतिशत पूर्ण करवाना सुनिश्चित करें। साथ ही कार्यालय के सूचना पटल पर जानकारी चस्पा की जायें। कार्यालय में आने वाले आम नागरिकों को इसकी जानकारी दे। भ्रमण के दौरान मतदाताओं को जागरूक करायें। विशेषकर महिला मतदाताओं के नाम शामिल कराने हेतु प्रयास करें। उन्होनें निर्देश दिये कि अधीनस्थ समस्त कार्यालय जिस मतदान केन्द्र क्षेत्र अंतर्गत स्थापित है। उस मतदान केन्द्र के क्षेत्रान्तर्गत बूथ लेवल अधिकारी का नाम, पद, विभाग का नाम एवं मोबाईल नंबर अनिवार्य रूप से नोटिस बोर्ड पर चस्पा करवायें। अपने अधीनस्थ सभी अधिकारियों/कर्मचारियों को निर्देशित करें कि वे स्वयं एवं अपने परिजनों के नाम निर्वाचक नामावलियों में सम्मिलित होने की पुष्टि आवश्यक रूप करवायें। उन्होनें कहा कि वर्तमान में ग्रामोदय से भारत उदय अभियान के तहत जिले की सभी पंचायतों में ग्राम सभाओं का आयोजन किया जा रहा है। अभियान के तहत ग्रामीणों को जागरूक करें तथा शासन की विभिन्न योजनान्तर्गत ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रान्तर्गत शिविर लगाये जाते है। इन शिविरों के माध्यम से भी नागरिकों में जन-जागरूकता लायें। 

समाचार
एक मुश्त समझौता योजना का लाभ लेवे 
बुरहानपुर/13 मई 2016/- म.प्र. पिछडा वर्ग तथा अल्पसंख्यक वित्त एवं विकास निगम द्वारा राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग अल्पसंख्यक एवं विकलांग वित्त विकास निगम के ऋणों का वितरण पूर्व वर्षो में महाप्रबंधक जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र से किया गया है। जिसकी समुचित वसूली के लिए राज्य शासन द्वारा कालातीत ऋणों की वसूली हेतु एक मुश्त समझौता योजना स्वीकृत की गई है। जिसके नियम एवं शर्तो के अनुसार हितग्राही केवल मूलधन की राशि एक या दो किश्तों में जमा कर सकते है जिस पर ब्याज एवं दाण्डिक ब्याज नहीं लिया जावेगा। सहायक संचालक श्री के.एल.निगम ने जानकारी देते हुए बताया कि इस हेतु सहायक संचालक पिछडा वर्ग तथा अल्पसंख्यक कल्याण विभाग कार्यालय कक्ष क्रमांक-32 व 33 मीरा हॉस्टल अमरावती रोड़ बुरहानपुर में कार्यदिवसों में प्रातः 10.30 बजे से 5ः30 बजे तक उपस्थित होकर एक मुश्त समझौता योजना का लाभ प्राप्त कर सकते है। निर्धारित अवधि में ऋण की मूलधन राशि जमा न करने पर नियमानुसार कानूनी प्रक्रिया से ब्याज दाण्डिक सहित राशि वसूल की जाएगी।

No comments:

Post a Comment