Tuesday, 23 August 2016

JANSAMPARK NEWS 22-8-16

जिला स्तरीय अल्पसंख्यक 15 सूत्रीय क्रियान्वयन समिति की बैठक 31 को 

बुरहानपुर | 22-अगस्त-2016
शासन द्वारा जिले में अल्पसंख्यक कल्याणार्थ संचालित योजनाओं की प्रगति सम्बध में जिला स्तरीय अल्पसंख्यक 15 सूत्रीय क्रियान्वयन समिति की बैठक आयोजित की गई है। यह बैठक 31 अगस्त को प्रातः 11 बजे कलेक्टोरेट सभागृह में होगी। पिछड़ा वर्ग तथा अल्पसंख्यक कल्याण विभाग सहायक संचालक श्री के.एल.निगम ने सभी विभाग प्रमुखों से अनुरोध किया है कि विभाग से सम्बधित योजनाओं के तहत किये गये कार्यो की जानकारी 26 अगस्त तक उक्त कार्यालय में प्रस्तुत कर बैठक में उपस्थित रहेगें।
समय सीमा बैठक संपन्न 
समय सीमा और पीजीआर के प्रकरणों को प्राथमिकता से निराकरण करें, बैठक में समस्त कार्यालय प्रमुखों को दिये निर्देश, फ्रीडम रन का आयोजन होगा आज 
बुरहानपुर | 22-अगस्त-2016
सोमवार को कलेक्टोरेट सभागृह में आयोजित समय सीमा की बैठक में प्रभारी कलेक्टर श्री बसंत कुर्रे ने जनसुनवाई, पीजीआर, सीएम हेल्पलाईन और वरिष्ठ अधिकारियों से प्राप्त पत्रों की विभागवार गहनता से समीक्षा कर अधिकारियों को प्रकरणों का प्राथमिकता से निराकरण करने के निर्देश दिये। उन्होनें निर्देश देते हुए कहा कि लंबित पडे़ पीजीआर और जनसुनवाई के प्रकरणों का संबंधित अधिकारी पात्रतानुसार निराकृत करना सुनिश्चित करें। बैठक में उन्होनें लाड़ली लक्ष्मी योजना और प्रधानमंत्री उज्जवला योजना की समीक्षा की। 
    बैठक में प्रभारी कलेक्टर श्री कुर्रे ने शिक्षा विभाग एवं संबंधित तहसीलदारों को निर्देशित किया कि जिन स्कूलों में अतिक्रमण किया गया है। उसे चिन्हित कर अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही करें। बैठक में संयुक्त कलेक्टर श्री एम.एल.आर्य, एसडीएम बुरहानपुर श्री श्यामेन्द्र जायसवाल सहित अन्य जिला अधिकारी उपस्थित रहे।
निःशक्त छात्र-छात्राओं को चिन्हित कर छात्रवृत्ति हेतु पोर्टल पर एन्ट्री करें
    समय सीमा बैठक में श्री कुर्रे ने बताया कि निःशक्त छात्र-छात्राओं के लिये प्री-मैट्रिक, पोस्ट मैट्रिक स्कालरशिप हेतु जिले में शैक्षणिक सत्र 2016-17 की छात्रवृत्ति के लिये शासकीय एवं अशासकीय शालाओं में अध्ययनरत निःशक्त छात्र-छात्राओं के छात्रवृत्ति के प्रकरणों को ऑनलाईन दर्ज किया जाना है। उन्होनें जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया कि इस कार्यवाही प्राथमिकता से पूर्ण करे। ताकि निःशक्त छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति से लाभान्वित किया जा सकें।
आज फ्रीडम रन का होगा आयोजन
    समय सीमा बैठक में प्रभारी कलेक्टर श्री बसंत कुर्रे ने बताया कि 70 वें स्वतंत्रता दिवस अवसर पर ‘‘याद करो कुर्बानी‘‘ पखवाड़ा मनाया जा रहा है। इसी कड़ी में आज 23 अगस्त को प्रातः 8 बजे फ्रीडम रन का आयोजन किया गया है। जिसमें सर्व कार्यालय प्रमुख एवं अधीनस्थ अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे। फ्रीडम रन का शुभारंभ नगर निगम कार्यालय से होकर शनवारा चौराहा, जयस्तंभ चौक, पोस्ट ऑफिस, डाकवाड़ी, राजपुरा गेट से नेहरू स्टेडियम पर समाप्त होगी।
सम्पदा सॉफ्टवेयर में पंजीयन अनिवार्यतः करायें
    समय सीमा बैठक में श्री कुर्रे ने जिला पंजीयक एवं जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक को निर्देशित करते हुए कहा कि जिले में बैंकों द्वारा मॉटगेज/इक्वीटेबल मॉटगेज आदि दस्तावेजों के संबंध में संपदा सॉफ्टवेयर में पंजीयन की कार्यवाही शीघ्रता से पूर्ण करवायें।
आधार पंजीयन की समीक्षा
    समय सीमा बैठक में श्री कुर्रे ने आधार पंजीयन की समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को उक्त कार्य में प्रगति लाने के निर्देश दिये। उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया कि संकुल प्रभारी के माध्यम से स्कूली छात्र-छात्राओं के आधार पंजीयन अनिवार्य रूप से करवायें।

No comments:

Post a Comment