Tuesday, 9 August 2016

JANSAMPARK NEWS 8-8-16

जारी मौसम में 524.8 मि.मी. औसत वर्षा दर्ज 
 
बुरहानपुर | 08-अगस्त-2016
जिले में जारी मौसम में अभी तक 524.8 मिली मीटर औसत वर्षा हुई है। पिछले 24 घंटो के दौरान बुरहानपुर तहसील में 3 मि.मी.वर्षा और नेपानगर में 5 मि.मी.वर्षा मॉपी गई है। प्रभारी अधीक्षक भू-अभिलेख श्री खुमानसिंह चौहान ने बताया कि जारी मौसम में अभी तक बुरहानपुर तहसील में 475.5 मि.मी, नेपानगर 622 मि.मी. और खकनार तहसील में 477 मि.मी. वर्षा ऑकी गई है। जबकि गत वर्ष इसकी तुलना में बुरहानपुर में 450.6 मि.मी., नेपानगर में 641 मि.मी. और खकनार में 396.3 मि.मी. वर्षा दर्ज की गई थी।
बीएलबीसी की बैठक 23 अगस्त को 

बुरहानपुर | 08-अगस्त-2016
अग्रणी जिला प्रबंधक श्री जयंत.बी.केसकर ने बताया कि बीएलबीसी की बैठक का आयोजन किया गया है। उक्त बैठक 23 अगस्त 2016 को दोपहर 4 बजे जनपद पंचायत सभागृह बुरहानपुर में संपन्न होगी। उन्होनें बैठक में बुरहानपुर विकासखण्ड की समस्त बैंक शाखा प्रबंधकों एवं संबंधित अधिकारियों को आवश्यक जानकारी लेकर उपस्थित रहने का अनुरोध किया है। उन्होनें जानकारी देते हुए बताया कि उक्त बैठक में शासकीय योजनाओं के लक्ष्य एवं ऋण प्रकरणों की समीक्षा की जायेगी। साथ ही स्वसहायता समूह को वित्त पोषण की समीक्षा, बचत खातो को आधार कार्ड से लिंक संबंधी प्रगति पर चर्चा की जायेगी। संस्थागत वित्त पोषित शासन प्रायोजित योजनाओं हेतु ‘‘समस्त‘‘ (SAMAST SOFTWARE APPLICATION) के क्रियान्वयन, बैंक ऋण वसूली एवं एलबीआर डाटा की गहनता से समीक्षा होगी। 
स्वतंत्रता दिवस अवसर पर प्राथमिक एवं माध्यमिक शालाओं में होगा विशेष भोज कार्यक्रम 
एमडीएम के तहत समस्त शालाओं में अनिवार्य रूप से आयोजन के निर्देश 
बुरहानपुर | 08-अगस्त-2016
जिले में 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रत्येक प्राथमिक एवं माध्यमिक शालाओं में मध्यान्ह भोजन कार्यक्रम के तहत विशेष भोजन की व्यवस्था करने के निर्देश जारी किये गये है। सीईओ जिला पंचायत श्री बसंत कुर्रे ने जानकारी देते हुए बताया कि शासकीय एवं शासन से अनुदान प्राप्त प्राथमिक एवं माध्यमिक शालाओं के विद्यार्थियों को एडीएम के तहत विशेष भोज में सब्जी, पूरी, खीर अथवा सब्जी, पूरी व हलुआ तथा इसके साथ लड्डू का वितरण किया जाना है। उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया है कि प्रत्येक शालाओं में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर विशेष भोजन का आयोजन करवाये तथा मध्यान्ह भोजन कार्यक्रम के मोनो को शाला की दीवार पर अंकित मीनू के उपर एवं टोल फ्री नंबर पेन्ट करवाना सुनिश्चित करें। विकासखण्ड स्त्रोत समन्वयक एवं जनशिक्षा केन्द्र प्रभारी को इस आयोजन की मॉनीटरिंग का दायित्व सौंपा जाये। 
कलेक्टर ने किया आज स्थानीय अवकाश घोषित 

बुरहानपुर | 08-अगस्त-2016
कलेक्टर श्रीमती जे.पी.आईरीन सिंथिया ने आज 9 अगस्त (मंगलवार) को विश्व आदिवासी दिवस पर संपूर्ण जिला बुरहानपुर के लिए स्थानीय अवकाश घोषित किया है। यह जानकारी संयुक्त कलेक्टर श्री एम.एल.आर्य ने दी। उल्लेखनीय है कि इसके पूर्व 16 सितम्बर दिन शुक्रवार को पूर्णिमा के लिये स्थानीय अवकाश घोषित किया था। जिसे निरस्त करते हुए आज 9 अगस्त को अवकाश घोषित किया है। यह अवकाश बैंक एवं कोषालय पर लागू नहीं होगा।

No comments:

Post a Comment