Monday 19 November 2012

JANSAMPARK NEWS 18-11-12

जिला जनसंपर्क कार्यालय-बुरहानपुर
समाचार
सरदार वल्लभ भाई पटेल निःशुल्क औषधी वितरण योजना का आज से शुभारंभ
बुरहानपुर - ( 18 नवम्बर ) - मध्य प्रदेश शासन की महत्वकांक्षी योेजना जिले की समस्त चिकित्सा संस्थाओं में प्रत्येक वर्ग के रोगियों को न्यूनतम आवश्यक दवाओं की निरंतर उपलब्धता सुनिश्चित किये जाने के उद्देश्य से म.प्र.शासन द्वारा सरदार वल्लभ भाई पटेल निःशुल्क औषधि वितरण योजना का आज 19 नवम्बर 2012 प्रातः 10 स्थान नेहरू चिकित्सालय में प्रदेश की स्कूल शिक्षामंत्री श्रीमती अर्चना चिटनीस शुभारंभ करेंगी।
    जिला मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा अधिक जानकारी देते हुए बताया कि इस योजना का उद्देश्य सभी वर्ग के रोगियों को न्यूनतम आवश्यक दवाओं उपलब्ध करना है।
क्र-2012/वर्मा
मातापुर डोईफोड़िया के पौधारोपण का स्वयं स्थल निरीक्षण करें सीईओ जिला पंचायत
सतर्कता मूल्यांकन समिति की बैठक में सांसद श्री यादव ने दिये निर्देश
साथ ही रेणुका मंदिर-भातखेड़ा मार्ग, शाहपुर-नाचनखेड़ा मार्ग के दुरूस्तीकरण के भी दिये आदेश
झिरपांजरीया में निर्माणाधीन तालाब का भौतिक निरीक्षण कर ले सेंपल
समग्र स्वच्छता के प्रति ग्रामीणों को जागरूक करें समिति सदस्य
बुरहानपुर - ( 18 नवम्बर ) - डोईफोड़िया ग्राम पंचायत के मातापुर में हुए पौधारोपण कार्य की जांच स्वयं जिला पंचायत सीईओ स्थल निरीक्षण कर करें। यह निर्देश जिला स्तरीय सतर्कता मूल्यांकन एवं निगरानी समिति की बैठक में सांसद श्री अरूण यादव ने दियें। उन्होनेें कहा कि सीईओ जिला पंचायत समिति के सदस्यों के साथ स्थल की जांच कर आगामी बैठक के पूर्व इसका प्रतिवेदन प्रस्तुत करें। इसके साथ ही जिला स्तरीय सतर्कता मूल्यांकन एवं निगरानी समिति की बैठक के प्रारंभ में सांसद श्री अरूण यादव ने 21 जुलाई को आयोजित हुई बैठक में दिये गये निर्देशों के पालन प्रतिवेदन कि समीक्षा की।
रेणुका मंदिर-भातखेड़ा, शाहपुर-नाचनखेड़ा मार्ग का करें दुरूस्तीकरण:- कलेक्टोरेट सभागार में आयोजित जिला स्तरीय सतर्कता मूल्यांकन एवं निगरानी समिति की बैठक में 17 बिन्दुओं की समीक्षा करते हुए सांसद श्री यादव ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारीयों को रेणुका मंदिर-भातखेड़ा और शाहपुर-नाचनखेड़ा मार्ग का दुरूस्तीकरण करने के निर्देश दियें। इसके पूर्व समिति के सदस्यों द्वारा इस विषय पर ध्यान आकर्षित कराते हुए इन मार्गो का तत्काल में ही निर्माण होना बताया गया था। जिस पर सांसद श्री यादव ने यह निर्देश दियें।
समग्र स्वच्छता के प्रति ग्रामीणों को जागरूक करें समिति सदस्य:- जिला स्तरीय सतर्कता मूल्यांकन एवं निगरानी समिति की बैठक में जिले में समग्र स्वच्छता अभियान कि समीक्षा करते हुए सांसद श्री यादव ने समस्त समिति सदस्यों से अपील की कि वह अपने क्षेत्र के ग्रामीण भाई-बहनों को समग्र स्वच्छता के प्रति जागरूक करें। और उन्हें निर्मल भारत अभियान से जोड़कर उनके घरों में स्वच्छ शौचालय का निर्माण कराये। और उन्हें उसका उपयोग करने के प्रति प्रेरित भी करें।
झिरपांजरीया में निर्माणाधीन तालाब का करें निरीक्षण:- बैठक में ग्रामीण विकास के कार्यो की समीक्षा करते हुए सांसद श्री यादव ने समिति सदस्यों द्वारा झिरपांजरिया में निर्माणाधीन डेम के निर्माण कार्य में अनियमितता होने की बात रखने पर उन्होनें जिला पंचायत अध्यक्ष की अध्यक्षता में विशेष समिति बनाकर इसकी जांच कराने के निर्देश दियें। साथ ही 15 दिनों के भीतर रिपोर्ट प्रस्तुत करने की बात भी कही। इस अवसर पर कलेक्टर श्री आशुतोष अवस्थी ने भी निर्माणाधीन कार्य में उपयोग होने वाली सामग्री का सेंपल लेकर उसकी जांच करने के निर्देश भी दियें।
अतिरिक्त कक्ष बनाकर छात्रावास करें शिफ्ट:- जिला स्तरीय सतर्कता मूल्यांकन एवं निगरानी समिति की बैठक में सांसद श्री यादव ने जिला शिक्षा अधिकारी को हसनपुरा में अतिरिक्त कक्षों का निर्माण कराकर छात्रावास वहा शिफ्ट कराने के आदेश दियें। इसके साथ ही उन्होनें निर्देश देते हुए कहा कि जिले में धीमी गति से चल रहे निर्माण कार्यो में तेजी लायेें।
हथनूर में क्षतिग्रस्त पुल की करें मरम्मत:- सतर्कता मूल्यांकन समिति की बैठक में सांसद श्री अरूण यादव हथनुर में स्थित क्षतिग्रस्त पुल का सर्वे कर उसकी मरम्मत कराने के निर्देश भी सेतु निगम विभाग के अधिकारीयों को दियें।
इसके साथ ही जिला स्तरीय सतर्कता मूल्यांकन एवं निगरानी समिति की बैठक में सांसद श्री यादव ने ग्रामीण विकास के लिये संचालित विभिन्न विभागों की योजनाओं की समीक्षा करते हुए उनकी प्रगति में तेजी लाने के निर्देश भी दियें। उन्होनें आदेश देते हुए कहा कि जिला प्रशासन द्वारा मनरेगा के कार्यो की भौतिक समीक्षा के लिये एक समिति का गठन किया जाये। जिसमें निगरानी समिति के सदस्य भी शामिल हो। साथ ही उन्होनें सारोला स्टॉपडेम और ग्रेवल रोड़ का प्रस्ताव भी बी.आर.जी.एफ. और एन.आर.जी.एस. से संयुक्त रूप से बनाकर प्रस्तुत करने के निर्देश भी संबंधित अधिकारीयों को दियें। उन्होनें निर्देश देते हुए कहा कि ग्राम के विकास में किसी भी तरह की अनियमितता करने वाले सरपंच सचिवों को बख्शा ना जायें। और केस बुक में सरपंच और सचिव दोनो के ही हस्ताक्षर हो।
    जिला स्तरीय सतर्कता मूल्यांकन एवं निगरानी समिति की बैठक में कलेक्टर श्री आशुतोष अवस्थी, सीईओ जिला पंचायत श्री सुरेश्वरसिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री सत्येन्द्रसिंह तोमर, कांग्रेस जिला अध्यक्ष व समिति सदस्य श्री अजय रघुवंशी समेत समिति के सम्मानित सदस्यगण और अन्य विभागो के अधिकारी उपस्थित थे।

1 comment:

  1. सरदार वल्लभ भाई पटेल की पुण्यतिथि पर एक अच्छा प्रयास.. आज उनकी पुणय्तिथि पर दें उनहें श्रद्धांजलि http://days.jagranjunction.com/2012/12/14/sardar-vallabhbhai-patel-and-pandit-nehru/

    ReplyDelete

JANSAMPARK NEWS 30-08-18

dk;kZy; dysDVj ¼tulaidZ½ ftyk & cqjgkuiqj lekpkj vuqlwfpr tkfr csjkstxkj ;qodksa dk 3 ls 7 flracj rd gksxk lk{kkRdkj cqjgk...