Friday 14 February 2014

JANSAMPARK NEWS 14-2-14

जिला जनसंपर्क कार्यालय, बुरहानपुर मध्य प्रदेश
समाचार
पुलिस अधीक्षक श्री शर्मा की भावभीनी विदाई
श्री शर्मा वज्रादपि कठोराणि मृदूनि कुसुमादपि-श्री खरे
बुरहानपुर/14 फरवरी/ गत् दिवस पुलिस अधीक्षक श्री अविनाश शर्मा को जिला मुख्यालय पर पुलिस लाइन में जिला प्रशासन द्वारा समारोह आयोजित कर भावभीनी विदाई दी गई। इस अवसर पर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट श्री वैभव मण्लोई व नवागत पुलिस अधीक्षक श्री अनिलसिंह कुशवाह समेत सभी विभाग प्रमुख मौजूद थे।
    इस अवसर पर जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्री आनंद मोहन खरे ने कहा कि पुलिस अधीक्षक श्री अविनाश शर्मा वज्र की तरह कठोर और फूल से भी अधिक कोमल हैं। (वज्रादपि कठोराणि मृदूनि कुसुमादपि) इस जिले से बिदा हो रहे पुलिस अधीक्षक श्री शर्मा ने गत चुनाव बहुत ही सफलता पूर्वक कराया और उन्होनें जिले में 3 वर्ष तक कानून और व्यवस्था को सुदृढ़ बनाये रखा। जिला न्यायालय द्वारा लोक अदालत का आयोजन किया गया। जिसमें श्री शर्मा के निर्देश पर पुलिसकर्मियो द्वारा 99 प्रतिशत नोटिस तामिल कराये गये। जिसके कारण हमारी लोक अदालत हमेशा सफल रही। श्री शर्मा का न्यायालय, जिला प्रशासन और जनता के बीच अद्भुत तालमेल रहा हैं।
    इस अवसर पर बिदा हो रहे पुलिस अधीक्षक श्री शर्मा ने कहा कि मेरे कार्यकाल में पुलिसकर्मियो ने टीम भावना से काम किया। हमें सभी विभागों का सहयोग मिला। इस जिले की जनता के सहयोग से ही जिले में शांति और सद्भाव कायम रहा। इस जिले की शांति और सुव्यवस्था के लिये जिले की जनता और पुलिस दोनों ही जिम्मेदार हैं।
    श्री शर्मा ने कहा कि मेरे कार्यकाल में पुलिस लाईन का विकास किया गया। वन विभाग के सहयोग से बडे़ पैमाने पर वृृक्षारोपण किया गया। एक वृक्ष से एक साल में 2.5 करोड़ रूपयें मूल्य की आक्सीजन प्राप्त होती हैं और पीपल के वृक्ष से तो 5 करोड़ रूपयें की आक्सीजन प्राप्त होती है। मेरे कार्यकाल में जनसहयोग से पुलिस लाईन के पास शंकरजी, दुर्गाजी और हनुमानजी के तीन मंदिर भी बनवायें गये। कलेक्टर श्री आशुतोष अवस्थी के सहयोग से पिछले विधानसभा चुनाव में पहले ही दिन से आचार संहिता का कड़ाई से पालन कराया गया, जिसके दूरगामी परिणाम देखने को मिले।
    इस अवसर पर नवागत पुलिस अधीक्षक श्री अनिलसिंह कुशवाह ने कहा कि श्री शर्मा ने इस विभाग में समर्पित भाव से काम किया तथा अधीनस्थ स्टॉफ से अनुशासित कर अधिकाधिक काम लिया। श्री शर्मा को जिस तरह जिले में अधिकारियों और जनता व स्टॉफ का सहयोग मिला। यदि इसी तरह का मुझें सहयोग मिला तो मैं भी अच्छा काम करके दिखाउंगा। इस जिले में पहले भी मैं काम कर चुका हूँ। यह जिला संवेदनशील और चुनौतीपूर्ण है।
    इस अवसर पर जिला वनमण्डलाधिकारी श्री ए.के.सिंह ने कहा कि श्री अविनाश शर्मा की रूचि पुलिस प्रशासन के अलावा वृक्षारोपण में भी हैं उन्होनें गत वर्ष 22 जुलाई को कलेक्टर परिसर में भीगते हुए बडे़ पैमाने पर न केवल वृक्षारोपण करवाया बल्कि स्वयं अपने करकमलो से भी सैकड़ो वृक्ष लगाये।
    मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री सुरेश्वरसिंह ने कहा कि पुलिस अधीक्षक श्री शर्मा का सभी विभागों से बेहतर तालमेल था। संवेदनशील जिला होने के बावजूद भी 3 साल तक शांति और सुव्यवस्था बनायी रखी। उनके अनुभव का लाभ अब शाजापुर जिले को मिलेंगा।
    इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री प्रकाश चन्द्र रेवाल ने कहा कि पुलिस अधीक्षक श्री शर्मा के साथ चुनाव और त्यौहार के दिनों में कानून और व्यवस्था बनाये रखने के लिये काम करने का मौका मिला। वे असाधारण प्रतिभा के धनी हैं। उनके साथ काम करने में बहुत ही सहजता और अनुकुलता महसूस हुई।
    इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री बी.एस.बिरदे ने कहा कि पुलिस अधीक्षक श्री शर्मा ने पुलिस विभाग में हमेशा समर्पित भाव से काम किया। जिले की जनता इनसे बहुत संतुष्ट है।
    इस अवसर पर थाना प्रभारी कोतवाली श्री हनुमंत सिंह राजपूत ने कहा कि पुलिस अधीक्षक श्री शर्मा के आदेशों, निर्देशों और आदर्शो का हमेशा मैंने आत्मसात किया। वरिष्ठ अधिकारी के आदेश को हमेशा मानना पड़ता हैं। श्री शर्मा जनता और पुलिस में तालमेल रखना अच्छी तरह से जानते हैं। उन्होनें हमेशा जनता की भावना का आदर किया।
समाचार क्र.123/2014  


No comments:

Post a Comment

JANSAMPARK NEWS 30-08-18

dk;kZy; dysDVj ¼tulaidZ½ ftyk & cqjgkuiqj lekpkj vuqlwfpr tkfr csjkstxkj ;qodksa dk 3 ls 7 flracj rd gksxk lk{kkRdkj cqjgk...