Monday 24 September 2012

B JANSAMPARK BURHANPUR NEW 24-09-12

जिला जनसंपर्क कार्यालय-बुरहानपुर
समाचार
सड़क सुरक्षा समिति की बैठक संपन्न
ओवर लोडिंग वाहनों पर करें कार्यवाही, बस स्टैंड की साफ-सफाई का रखे विशेष ध्यान
बुरहानपुर - ( 24 सितम्बर ) - सड़क सुरक्षा समिति की बैठक सोमवार को कलेक्टोरेट स्थित सभागार में आयोजित हुई। कलेक्टर श्री आशुतोष अवस्थी कि अध्यक्षता में आयोजित सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में जिला पुलिस अधीक्षक श्री अविनाश शर्मा ने यातायात सूबेदार पवन बागड़ी और अतिरिक्त क्षेत्रिय परिवहन अधिकारी प्रदीप शर्मा को ओवर लोडिंग करने वाले वाहनों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिये।
    उन्होनें आदेश देते हुए कहा कि खकनार रूट में बसों और ऑटो में ओवरलोडिंग होती है। जिस पर सख्त कार्यवाही की जाए। और संपूर्ण जिले में ओवरलोडिंग पर सतत् निरीक्षण भी करने के निर्देश भी पुलिस अधीक्षक श्री शर्मा और कलेक्टर श्री अवस्थी ने बैठक में दिये।
    इसके साथ ही सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में कलेक्टर श्री अवस्थी एवं पुलिस अधीक्षक श्री शर्मा ने संबंधित पुलिस अधिकारीयों को रेत की ट्राली शहर के बाहर के मार्ग से निकलवाना सुनिश्चित करने, खतरनाक स्थिती माल के परिवहन को प्रतिबंधित करने और रेल्वे स्टेशन में व्याप्त अतिक्रमण को हटाकर सुव्यवस्थित पार्किंग की व्यवस्था करने के निर्देश दिये।
    सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में नगर निगम बुरहानपुर को शहर के बस स्टैंड की व्यापक साफ-सफाई कराने के निर्देश भी कलेक्टर श्री आशुतोष अवस्थी ने संबंधित आला अधिकारीयों को दिये। वही नगर निगम को शनवारा चौराहे पर सड़क पर उखड़ी जाली को तत्काल ठीक कराने और सिंधी बस्ती स्थित ईदगाह के सामने खुली जमीन में बेरिगेट्स लगाकर वहा पर टको की आवाजाही रोकने के भी सख्त निर्देश कलेक्टर श्री अवस्थी और पुलिस अधीक्षक श्री शर्मा ने नगर निगम के आला अधिकारीयों को दिये।
    वही शहर में अनायास बेतरतीब लगी होर्डिंग्स का बिनियमन करने के सख्त आदेश भी कलेक्टर श्री आशुतोष अवस्थी ने सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में दिये। उन्होनें निर्देश देते हुए कहा कि शहर में बिना अनुमति की कोई भी होर्डिंग्स ना लगें।
    वही ऑटो चालकों द्वारा अनुविभागीय दंडाधिकारी बुरहानपुर को दिये गये किराया बढ़ाने के ज्ञापन पर कलेक्टर श्री अवस्थी ने ए.आर.टी.ओ. श्री शर्मा को गठित कमेटी की बैठक बुलाकर किराया निर्धारण करने के आदेश भी दिये। उल्लेखनीय है कि शहर के ऑटो संचालकों ने डीजल के बडे़ हुए दामो को देखते हुए किराया बढ़ाने का ज्ञापन दिया था।
    बैठक में अपर कलेक्टर श्री पी.आर.कतरोलिया, सीईओ जिला पंचायत श्री सुरेश्वरसिंह, एसडीएम बुरहानपुर श्री सूरज नागर, तहसीलदार महेश बडोले और जनसंपर्क अधिकारी श्री सुनील वर्मा उपस्थित थे।
क्र-/2012/वर्मा 
मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन योजना के फार्म निःशुल्क उपलब्ध
बुरहानपुर - ( 24 सितम्बर ) - राज्य शासन की महत्वकांक्षी विनम्र एवं अनूठी पहल मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन योजना के आवेदन फार्म जिले में निःशुल्क उपलब्ध है। जिन भी ईच्छुक आवेदकों को इस योजना के तहत आवेदन करना है। वह जिला पंचायत बुरहानपुर, जनपद पंचायत बुरहानपुर, जनपद पंचायत खकनार और नगर पालिका निगम बुरहानपुर से निःशुल्क आवेदन प्राप्त कर सकते है।
क्र-/2012/वर्मा 

No comments:

Post a Comment

JANSAMPARK NEWS 30-08-18

dk;kZy; dysDVj ¼tulaidZ½ ftyk & cqjgkuiqj lekpkj vuqlwfpr tkfr csjkstxkj ;qodksa dk 3 ls 7 flracj rd gksxk lk{kkRdkj cqjgk...