Monday 17 September 2012

JANSAMPARK NEWS 17.09.2012 B

जिला जनसंपर्क कार्यालय-बुरहानपुर
समाचार
बीपीएल कार्डधारीयों के लिए तीन माह का अतिरिक्त आवंटन
बुरहानपुर - ( 17 सितम्बर )- राज्य शासन द्वारा बुरहानपुर जिले के लिये सितम्बर से नवम्बर 2012 तक तीन माह के लिए बीपीएल कार्डधारीयों के लिये 14 किलों गेहूं एवं 1 किलो चावल प्रतिमाह के हिसाब से तीन महीने के लिये 42 किलो गेहूं और 3 किलो चावल कुल 45 किलो प्रति कार्ड खाद्यान्न बीपीएल राशन कार्डधारी के लिये प्राप्त हुआ है। इसलिये समस्त बीपीएल कार्डधारी उपभोक्ताओं से अनुरोध है कि वे अपनी उचित मूल्य दुकान से तीन माह का खाद्यान्न एक मुश्त या सुविधा अनुसार माह सितम्बर 2012 से नवम्बर 2012 तक अवश्य प्राप्त कर लें।
सरकारी मशीनरी टाटा अंबानी से ज्यादा बड़ी और प्रभावी-कलेक्टर श्री अवस्थी
बुरहानपुर - ( 17 सितम्बर )- सरकारी मशीनरी टाटा अंबानी की मशीनरी से ज्यादा बड़ी और प्रभावी है। यह बात कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी श्री आशुतोष अवस्थी ने जिला स्तरीय परामर्शदात्री समिति की बैठक में कही। उन्होनें सरकारी मशीनरी का महत्व बतातें हुए कहा कि वह सरकारी मशीनरी ही है जो जनगणना, चुनाव और देश के पांच वर्ष से कम उम्र के एक-एक बच्चें को पोलियों की दो बंूद दवा पीलाने में सक्षम है। क्योंकि इसका कारण है कि हम सबसे अधिक सक्रिय है।
    कलेक्टोरेट सभागार में आयोजित जिला स्तरीय परामर्शदात्री समिति की बैठक में कलेक्टर श्री अवस्थी ने 6 शासकीय मान्यता प्राप्त संगठनों द्वारा प्रस्तुत तकरीबन 30 ऐजेण्डो की समीक्षा की। साथ ही उसमें विधिसम्मत कार्यवाही करते हुए संबंधित विभाग के आला अधिकारीयों को सख्त निर्देश भी दिये।
    कलेक्टर श्री अवस्थी ने जिला स्तरीय परामर्शदात्री समिति की बैठक में सभी जिला अधिकारीयों को विभागीय समस्याओं का सकारात्मक निराकरण करने के साथ ही विभागीय पेंशन प्रकरणों का निराकरण करने के सख्त निर्देश भी दिये। उन्होनें आदेश देते हुए कहा कि विभिन्न विभागो में सेवानिवृत्त होने वाले अधिकारीयों और कर्मचारीयों की विदाई सम्मानपूर्वक समारोह के साथ की जायें। और सभी विभागों के अधिकारी मान्यता प्राप्त शासकीय संघों के द्वारा भेजे गए पत्रों का जवाब भी अवश्य दें।
    जिले में रिक्त पडे़ पदों की पूर्ति के लिए कलेक्टर श्री अवस्थी ने समस्त जिला प्रमुखों को अपने हस्ताक्षर के साथ ही स्वयं के द्वारा अपने विभाग प्रमुखों को कलेक्टर डीओ लेटर तैयार करके भेजने के निर्देश दिये। वही 30 सितम्बर तक सभी विभाग के आला अधिकारीयों को अपने विभागीय कर्मचारीयों की सेवा पुस्तिका अपडेट कराकर 30 सितम्बर तक उपलब्ध कराने के निर्देश दिये।
बैठक में अपर कलेक्टर पी.आर.कतरोलिया, सीईओ जिला पंचायत सुरेश्वरसिंह, संयुक्त कलेक्टर मीना मिश्रा, एसडीएम सूरज नागर, जी.पी.कुडे और डिप्टी कलेक्टर के.एल.यादव समेत सभी संगठनों के पदाधिकारी उपस्थित थे।
क्र/2012/वर्मा

No comments:

Post a Comment

JANSAMPARK NEWS 30-08-18

dk;kZy; dysDVj ¼tulaidZ½ ftyk & cqjgkuiqj lekpkj vuqlwfpr tkfr csjkstxkj ;qodksa dk 3 ls 7 flracj rd gksxk lk{kkRdkj cqjgk...