Monday 10 September 2012

JANSAMPARK NEWS 10.09.2012

जिला-जनसंपर्क कार्यालय बुरहानपुर
समाचार
25 हजार रूपये की सहायता राशि स्वीकृत
बुरहानपुर - ( 10 सितम्बर )- कलेक्टर एवं क्लेम सेटेलमेंट कमिश्नर तथा कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी श्री आशुतोष अवस्थी ने सोलेशियम फण्ड के अंतर्गत 25 हजार रूपये की सहायता राशि स्वीकृत की है। यह सहायता राशि उन्होनें संवैधानिक प्रतिनिधी के रूप में 24 फरवरी 2012 झिरी-ईच्छापुर मार्ग पर हुई सड़क दुर्घटना में मृत अकबर अली पिता अजगर अली निवासी ग्राम छोटा बोरगांव को जारी की है। राशि का भुगतान मृतक की वारिस उसकी पत्नि श्रीमती फिरोजाबानो बेवा अकबर अली निवासी ग्राम छोटा बोरगांव को दी जायेगी।
    साथ ही कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी श्री आशुतोष अवस्थी ने पीड़ित परिवार के प्रति सहानुभूति व्यक्त की है।
क्र-16/2012/वर्मा
मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना
वैष्णो देवी यात्रा हेतु आवेदन पत्र जमा करने अंतिम तिथी आज
बुरहानपुर - ( 10 सितम्बर )- प्रदेश सरकार की अभिनव पहल के तहत मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा प्रारंभ की गयी मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन यात्रा हेतु जिले के वरिष्ठजन वैष्णोदेवी जाने हेतु आज 11 सितम्बर तक अपने आवेदन पत्र ग्रामीण क्षेत्रों के लिये संबंधित जनपद पंचायत कार्यालयों में और शहारी क्षेत्रों के लिये नगर पालिका बुरहानपुर कार्यालय में जमा कर सकते है। यह यात्रा बुरहानपुर से 20 सितम्बर को रवाना होगी ।
     उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश के 60 वर्ष या इससे अधिक आयु के मूल निवासी व आयकर दाता न होने वाले व्यक्तियों को प्रदेश के बाहर स्थित विभिन्न तीर्थ स्थानों की यात्रा कराने के उद्देश्य से प्रारंभ की गयी मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन यात्रा के प्रथम चरण में वैष्णोदेवी जाने हेतु बुरहानपुर से ट्रेन 20 सितम्बर को रवाना होगी तथा इसकी वापसी 24 सितम्बर को होगी। इस हेतु आवेदन पत्र निर्धारित तिथि तक सम्पूर्ण जानकारी सहित भरे गये आवेदन निर्धारित प्रपत्रों के साथ आज 11 सितम्बर तक जमा किये जा सकते हैं।
     कलेक्टर श्री आशुतोष अवस्थी ने बताया है कि 65 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के व्यक्ति को अपने साथ एक सहायक को भी ले जाने की छूट रहेगी। पति-पत्नी का यात्रा में चयन होने पर दूसरा व्यक्ति जीवन साथी स्वमेव ही यात्रा का पात्र हो जायेगा। यात्रा के दौरान राज्य शासन की ओर से यात्रियों के रूकने, भोजन, स्थानीय आवागमन तथा गाइड की भी व्यवस्था रहेगी।
क्र-17/2012/वर्मा

तीनो ही वर्गो के 84 संविदा शिक्षकों की अध्यापक संवर्ग में नियुक्ति
सीईओ जिला पंचायत श्री सिंह ने किये आदेश जारी
पात्र संविदा शिक्षकों की तीन वर्षो के लिये संविदा में की वृद्धि
बुरहानपुर - ( 10 सितम्बर )- विगत 1 वर्ष से लंबित पड़ी संविदा शिक्षकों की अध्यापक संवर्ग में नियुक्ति की प्रक्रिया में तेजी लाते हुए मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री सुरेश्वरसिंह ने संविदा शिक्षक वर्ग 1,2 और 3 के 84 संविदा शिक्षकों की अध्यापक संवर्ग में नियुक्ति के आदेश आज जारी कर दिये।
    जिसकी जानकारी देते हुए जिला शिक्षा अधिकारी श्री आर.एल.उपाध्याय ने बताया कि संविदा शिक्षक वर्ग-1,2 और 3 के ऐसे संविदा शिक्षक जिन्होनें अपनी 3 वर्ष की सेवा अवधि पूर्ण कर ली है और जिन्होनें डीएड और बीएड की परीक्षा उर्तीण कर ली है। तीनो ही वर्गो के ऐसे 84 संविदा शिक्षकों की नियुक्ति अध्यापक संवर्ग में की गई है।
    साथ ही श्री उपाध्याय ने जानकारी देते हुए बताया कि ऐसे संविदा शिक्षक जिन्होनें अपनी प्रशिक्षण अवधि के दौरान ही डीएड और बीएड की परीक्षा उर्तीण किये हुए है। उनकी संविदा अवधि 3 वर्ष और बढ़ाने के निर्देश भी सीईओ जिला पंचायत श्री सुरेश्वर सिंह ने जारी किये है।
84 संविदा शिक्षक अध्यापक नियुक्त:- संविदा शिक्षकों की अध्यापक संवर्ग में नियुक्ति किए जाने की विस्तृत जानकारी देते हुए जिला शिक्षा अधिकारी श्री आर.एल.उपाध्याय ने बताया कि संविदा शिक्षक वर्ग-1 के 6, संविदा शिक्षक वर्ग-2 के 15 और संविदा शिक्षक वर्ग-3 के 63 शिक्षकों की नियुक्ति अध्यापक संवर्ग में की गई है। जिसके कि आदेश सीईओ जिला पंचायत ने जारी कर दिये है।
15 दिवसों में पूर्ण आवेदन भरकर प्रस्तुत करें संस्थाऐं:- सीईओ जिला पंचायत श्री सुरेश्वरसिंह ने ऐसी संस्थाऐं जहां पर संविदा शिक्षक नियुक्त है। और उनकी विस्तृत जानकारी पूर्ण आवेदन पत्र के समेत प्रस्तुत नही किये गये है उन्हें पूर्ण आवेदन समेत संपूर्ण जानकारी संबंधित कार्यालय में 15 दिवसों के भीतर प्रस्तुत करने के सख्त निर्देश दिये है। ताकि पात्र संविदा शिक्षकों को अध्यापक संवर्ग में नियुक्ति की प्रक्रिया में शामिल किया जा सकें ।
    सीईओ जिला पंचायत श्री सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि वर्ग-1, और वर्ग-2 के संविदा शिक्षकों की अध्यापक संवर्ग में नियुक्ति के आदेश सोमवार को ही जिला पंचायत द्वारा कर दिये गये है। साथ ही संविदा शिक्षक वर्ग-3 के 63 संविदा शिक्षकों की अध्यापक संवर्ग में नियुक्ति के आदेश सीईओ जनपदों को तत्काल जारी करने के आदेश भी जारी कर दिये गये है।
क्र-16/2012/वर्मा




No comments:

Post a Comment

JANSAMPARK NEWS 30-08-18

dk;kZy; dysDVj ¼tulaidZ½ ftyk & cqjgkuiqj lekpkj vuqlwfpr tkfr csjkstxkj ;qodksa dk 3 ls 7 flracj rd gksxk lk{kkRdkj cqjgk...