Monday 15 April 2013

B JANSAMPARK NEWS 15-4-13

जिला जनसंपर्क कार्यालय-बुरहानपुर
समाचार
हितग्राही मूलक योजनाओं से आम आदमी को जोडे़
एकीकृत जल ग्रहण क्षेत्र प्रबंधन समितियों की बैठक में कलेक्टर ने दिये निर्देष

बुरहानपुर- ( 15 अप्रैल 2013 ) - कलेक्ट्रोरेट सभागार में सोमवार को जिले में कार्यरत सभी 6 एकीकृत जल ग्रहण क्षेत्र प्रबंधन समितियों की बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें कलेक्टर आशुतोष अवस्थी ने समितियों द्वारा किये गये एवं किये जा रहे कार्यो की समीक्षा की गई। समीक्षा बैठक में कलेक्टर श्री अवस्थी ने एकीकृत जल ग्रहण क्षेत्र प्रबंधन समितियों के टीम लीडरो को आगामी 15 जून तक आस्था मूलक कार्यो को पूर्ण करने के निर्देश दिये। उन्होनें आदेश देते हुए कहा कि समितियां यह सुनिश्चित कर ले कि जून माह के अंत तक समस्त वाटर शेड के कार्य पूर्ण कर लिये जाये।
    समीक्षा बैठक में कलेक्टर श्री अवस्थी ने जिले की एकीकृत जल ग्रहण क्षे़त्र प्रबंधन परियोजना क्रमांक 1, 2, 3, 4, 5 और 6 के समितियों के पूर्व में किये गये कार्यो की समीक्षा करते हुए माईक्रो वॉटर शेड के प्रत्येक परिवार के घर में पांच-पांच फलदार पौधे लगाने के निर्देश दिये। साथ ही उनमें से एक सुरजने का पौधा लगाने के आदेश दिये।
    इसके साथ ही कलेक्टर श्री अवस्थी ने प्रत्येक माईक्रोवाटर शेड के दो-दो हितग्राहियों को मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना का लाभ दिलाने, प्रत्येक वाटर शेड में एक-एक वर्मीकम्पोस्ड तैयार करने, अधिक से अधिक लोगों को हितग्राही मूलक योजनाओं से जोड़कर उनको लाभान्वित करने, मर्यादा अभियान के अंतर्गत जागरूकता शिविर का आयोजन करने और जून माह में प्रत्येक गांव में मटका चुंबक प्रणाली के अंतर्गत 10-10 मटकों को जमीन में गढ़वाकर पौधों के विकास में होने वाली तीव्रता के प्रति जनमानस को जागरूक करने के निर्देश भी एकीकृत जल ग्रहण क्षेत्र प्रबंधन समितियों को दिये।
बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत सुरेश्वरसिंह, उप संचालक कृषि विभाग मनोहर देवके और सहायक संचालक उद्यानिकी आर.एन. तोमर और सहायक परियोजना अधिकारी प्रवीण पटेल समेत सभी 6 वाटर समितियों के टीम लीडर उपस्थित थे।
क्र-76/2013/330/वर्मा

No comments:

Post a Comment

JANSAMPARK NEWS 30-08-18

dk;kZy; dysDVj ¼tulaidZ½ ftyk & cqjgkuiqj lekpkj vuqlwfpr tkfr csjkstxkj ;qodksa dk 3 ls 7 flracj rd gksxk lk{kkRdkj cqjgk...