Monday 8 April 2013

B JANSAMPARK NEWS 8-4-13

जिला जनसंपर्क कार्यालय-बुरहानपुर
समाचार
मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री सिंह ने ग्रामीण क्षेत्रों का किया दौरा
शौचालयों के साथ ही निर्माण कार्यो का किया निरीक्षण
बुरहानपुर ( 08 अप्रैल 2013)- मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत सुरेश्वरसिंह ने रविवार को ईच्छापुर क्षेत्र का भ्रमण किया। जिसके अंतर्गत उन्होनें एकीकृत जल ग्रहण प्रबंधन परियोजना क्रमांक 3 के अंतर्गत निर्माणाधीन ई.पी.ए. कार्य का निरीक्षण किया। इसके साथ ही उन्होनें कार्य स्थान के अनुसार भूमि को उपयुक्त बताया। जिसका अधिक से अधिक किसानों द्वारा उपयोग किया जायेेगा। इसके साथ ही सीईओ जिला पंचायत श्री सिंह ने किसानों से चर्चा भी की।
दौरे के दौरान मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री सिंह ने दहीहांडी में ग्रामीण आवास मिशन, मुख्यमंत्री आवास मिशन, इंदिरा आवास एवं मर्यादा अभियान के अंतर्गत बन रहे शौचालय का भी निरीक्षण किया।
    इसी प्रकार भावसा पहुंचकर एकीकृत जल ग्रहण प्रबंधन परियोजना क्रमांक 3 के अंतर्गत ग्रामीणों की सहभागिता कार्यक्रम में सम्मिलित हुए जहा ग्रामीणजनों के साथ वर्तमान में गांव के नक्शे को ड्राइंग शीट पर गांव वालो से बनवाया गया। क्षेत्र में निर्माण किये जाने वाले जल संरक्षण एवं भूमि संबंधित कार्यो के संबंध में चर्चा की। इसके बाद गांव का भ्रमण किया गया। जिसके पंच परमेश्वर योजना अंतर्गत निर्माणाधीन कुए का निरीक्षण किया। शौचालय का निरीक्षण करते हुए गांव से नाली की सफाई, सोख्ता गढ्ढे का निर्माण कराने के निर्देश दिये।
निरीक्षण के दौरान सहायक परियोजना अधिकारी प्रवीण पटेल, आई.डब्ल्यू.एम.पी. परियोजना के टीम लीडर मनोज पटेल एवं टीम के सदस्य उपस्थित थे।
टीप:- फोटोग्राफ संलग्न
क्र-46/2013/300/वर्मा

सड़क सुरक्षा समिति की बैठक संपन्न
ऑटो में पांच से अधिक सवारी ना बैठायें चालक
बुरहानपुर ( 08 अप्रैल 2013)- सोमवार को कलेक्ट्रोरेट सभागार में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें शहर में यातायात व्यवस्थित करने के विषय में निर्णय लिये गये। बैठक में जिला पुलिस अधीक्षक अविनाश शर्मा ने जिले में अभियान चलाकर वाहनों से काली फिल्म हटाने के निर्देश दिये वही जगह-जगह पर हाथ ठेलों के खडे़ होने के कारण यातायात व्यवस्था में हो रही समस्याओं के निराकरण के लिये कलेक्टर आशुतोष अवस्थी ने नगर निगम आयुक्त को जल्द से जल्द हॉकर्स झोन बनवाने और बन चुके हॉकर्स झोन में हाथ ठेले वालों को समझाईश देकर खड़ा करवाने के निर्देश दिये।
    इसके साथ ही बैठक में सुरक्षित परिवहन के उद्देश्य से ऑटो में पांच सवारी से अधिक ना बैठाने, ऑटो रिक्शा में अतिरिक्त बैठक क्षमता के लिये कोई अतिरिक्त पट्टी ना लगाने और ऑटो रिक्शा में मोटर यान नियमों के तहत विद्यार्थीयों कि निश्चित संख्या में बैठाने के निर्देश दिये गये। जिसकी कार्यवाही सुनिश्चित कराने के निर्देश भी संबंधित अधिकारियो को दिये गये। इसके साथ ही ऑटो रिक्शा में स्कूली बच्चों की सुरक्षा हेतु दोनो तरफ अस्थाई जाली लगाने और जिसमें दांए तरफ की जाली फिक्स होगी और बाए तरफ की जाली अस्थाई होगी, ऑटोरिक्शा में आगे-पिछे ऑन स्कूली ड्यूटी लिखा हुआ बोर्ड लगाना अनिवार्य होगा, फर्स्ट एड बॉक्स लगाया जाना अनिवार्य होगा, अग्निशमन यंत्र लगाया जाना अनिवार्य होगा और विद्यार्थीयों के स्कूल बैग, पानी की बॉटल आदि रखने की उचित व्यवस्था करने के आदेश दिये।
    बैठक में सीईओ जिला पंचायत सुरेश्वरसिंह, अपर कलेक्टर पी.आर.कतरोलिया, जिला परिवहन अधिकारी सुनील गौड़, नगर निगम आयुक्त संदीप श्रीवास्तव समेत संबंधित जिला अधिकारी उपस्थित थे।
क्र-47/2013/301/वर्मा

No comments:

Post a Comment

JANSAMPARK NEWS 30-08-18

dk;kZy; dysDVj ¼tulaidZ½ ftyk & cqjgkuiqj lekpkj vuqlwfpr tkfr csjkstxkj ;qodksa dk 3 ls 7 flracj rd gksxk lk{kkRdkj cqjgk...