Wednesday 12 March 2014

JANSAMPARK NEWS 12-3-14

जिला जनसंपर्क कार्यालय, बुरहानपुर मध्य प्रदेश
समाचार
बुरहानपुर नगर के बीपीएल और अंत्योदय राशन कार्डों की होगी सूक्ष्म जाँच
जांच दल घर-घर जाकर करेगा सर्वे
बुरहानपुर/12 मार्च 2014/ - कलेक्टर श्री आशुतोष अवस्थी की अध्यक्षता में आज कलेक्टोरेट सभाकक्ष में बीपीएल और अंत्योदय राशनकार्डो के सत्यापन के संबंध में बैठक संपन्न हुई। जिले के वरिष्ठ अधिकारियों के नेतृत्व में जांच दल गठित किया गया हैं। प्रत्येक गठित दल में तीन सदस्य हैं तथा इनके कार्य में संबंधित वार्ड की आंगनवाड़ी कार्यकर्ता भी मदद करेगी। इस जाँच दल का काम बीपीएल सूची के अनुसार परिवार और उसके सदस्यों की जाँच करना, परिवार के निवास का सत्यापन करना, निवासरत होने के स्थिति में राशनकार्ड, बिजली बिल, आधारकार्ड, वोटर आईडी की छायाप्रति लेना, बीपीएल सूची में नाम हैं या नहीं इसकी जाँच करना और हितग्राही का मोबाइल नंबर या फोन नंबर प्राप्त करना हैं।
    कलेक्टर श्री अवस्थी द्वारा दिये गये निर्देशानुसार नगर के सभी वार्डो की जांच की जायेगी, जिससे सार्वजनिक वितरण प्रणाली में हो रही गड़बड़ी में अकंुश लगाया सकें। बैठक में कलेक्टर श्री अवस्थी ने कहा कि सभी अधिकारी राशनकार्ड की जांच स्वतंत्र एवं निष्पक्ष ढंग से करें। किसी प्रकार के दबाव में आने की जरूरत नहीं हैं। वैध राशन कार्डों की एन्ट्री समग्र पोर्टल पर 17 मार्च तक प्रविष्टि किया जाना अनिवार्य हैं। 17 मार्च तक सभी दावे-आपत्ति का निराकरण करना भी जरूरी हैं। हितग्राही का नाम, मोबाइल नंबर, परिवार की सदस्यों की संख्या और परिवार के मुखिया का नाम की सूक्ष्म जाँच की जायेगी। वार्डवार दल गठित कर दिया गया हैं। जिले के वरिष्ठ अधिकारी को इस दल को प्रेरित और मार्गदर्शित करेगें। समन्वय का काम जिला खाद्य अधिकारी श्री ए.के.कूजूर होगें, जिनका मोबाइल नंबर 9826848495 हैं। बैठक में जाँच दल के सदस्य और जिले के सभी अधिकारी मौजूद थे।
टीपः-फोटोग्राफ संलग्न
क्रमांकः 203/मार्च/2014

डिप्टी कलेक्टरों के मध्य कार्य विभाजन
बुरहानपुर/12 मार्च 2014/ - कलेक्टर श्री आशुतोष अवस्थी ने डिप्टी कलेक्टरों के मध्य पुनः कार्य विभाजन किया हैं। डिप्टी कलेक्टर श्री शंकरलाल सिंगाडे़ को नजूल, भू-अभिलेख, डायवर्सन, राजस्व वसूली, शिकायत, जनशिकायत, समाधान ऑनलाइन, जनसुनवाई, पीजीआर और बाढ़ राहत का दायित्व सौंपा गया हैं।
    इसी प्रकार नवागत डिप्टी कलेक्टर श्री सुमेरसिंह मुजाल्दा को उपसंचालक सामाजिक न्याय का प्रभार एवं आहरण-संवितरण, शहरी विकास प्राधिकरण, अंत्यव्यवासी, जिला योजना एवं आर्थिक एवं सांख्यिकी, पुरातत्व एवं पर्यटन का कार्य सौंपा गया हैं तथा श्री मुजाल्दा को टेलीसमाधान, सीएम कार्नर, पर्यटन संवर्धन, विधानसभा, लोकसभा, राज्यसभा प्रश्नों के उत्तर, समस्त बैठक, सड़क सुरक्षा विकास शाखा, राष्टीय पर्व का आयोजन, अभिलेख शाखा, तकाबी, सिलींग, सूचना का अधिकार, सिटीजन चार्टर, मुख्यमंत्री राहतकोष, जिला एवं राज्य बीमारी सहायता, बंधुवा मजदूर और संनिर्माण कर्मकार मण्डल का दायित्व सौंपा गया हैं।
क्रमांकः 204/मार्च/2014

नेपानगर में चुनाव कन्ट्रोल रूम स्थापित
बुरहानपुर/12 मार्च 2014/ - एसडीएम नेपानगर श्री सूरज नागर ने तहसील कार्यालय नेपानगर में चुनाव कंट्रोल रूम की स्थापना किया हैं, जिसका नंबर 07325-223397 हैं। कंटोल रूम 24 घंटे चालू रहेगा। कन्ट्रोल रूम में श्रीमती चम्पू काजले, श्रीमती उषा अग्रवाल, श्रीमती लक्ष्मी गौतम, श्रीमती एम.के.तंवर, श्री राजेश गौस्वामी, श्री प्रभाकर इंगले और श्री गंगाराम नायक की ड््यूटी लगायी गयी हैं।
क्रमांकः 205/मार्च/2014

जनसुनवाई अब लोकसभा चुनाव के बाद
बुरहानपुर/12 मार्च 2014/ - लोकसभा के मद््देनजर कलेक्टर श्री आशुतोष अवस्थी द्वारा जनसुनवाई कार्यक्रम लोक सभा निर्वाचन तक स्थगित कर दिया हैं। मगर जनता द्वारा रूटीन में शिकायतें कलेक्टर की आवक शाखा में दी जा सकती हैं। कलेक्टर श्री अवस्थी द्वारा जिले कि किसी भी समस्या को संज्ञान में लेकर कभी भी कोई भी कार्यवाही की जा सकती हैं।
क्रमांकः 206/मार्च/2014


जिला जनसंपर्क कार्यालय, बुरहानपुर मध्य प्रदेश
समाचार
होली और धुलंेडी का त्यौहार शांति और सद्भाव से मनाने की अपील
त्यौहार के दिन होेगे सुरक्षा के मुकम्मल इंतेजाम
बुरहानपुर/12 मार्च 2014/ आज कलेक्टोरेट सभाकक्ष में कलेक्टर श्री आशुतोष अवस्थी की अध्यक्षता में आगामी होली और धुलेंडी के त्यौहार के मद््देनजर शांति समिति की बैठक संपन्न हुई, जिसमें अधिकारियों के अलावा शांति समिति के सदस्य मौजूद थे। इस अवसर पर कलेक्टर श्री अवस्थी ने शांति समिति के सदस्यों और जिले की जनता से आगामी 16 और 17 मार्च को होली और धुलेंडी का त्यौहार आपसी प्रेम, शांति और सद्भाव से मनाने की अपील की।
    श्री अवस्थी ने इस अवसर पर कहा कि इस त्यौहार के दौरान नगर निगम बुरहानपुर पेयजल, साफ-सफाई और प्रकाश व्यवस्था सुचारू रूप से संचालित करेेगा। वन विभाग द्वारा निस्तारी लकड़ी के शहर में जगह-जगह स्टॉल लगायेगा और वन विभाग जड़ी-बूटी (हर्बल कलर) रंग भी अपने जिला कार्यालय में बेचेगा। वन विभाग द्वारा शहर के लालबाग, प्रतापपुरा, मालवीय गार्डन, रेणुका डिपो, इंदिरा कॉलोनी, दुर्गा मैदान और किला मैदान में लकड़ी के स्टॉल लगायेगा। यह लकड़ी 460 रूपये प्रति क्विंटल की दर से बिकेगी। इसी प्रकार आबकारी विभाग 16 मार्च को शाम 5 बजे से 17 मार्च शाम को 5 बजे तक पूरे जिले में शराब की दुकानें बंद रखेगा, अर्थात शुष्क दिवस रहेगा।
    श्री अवस्थी ने इस अवसर पर बताया कि त्यौहार के दौरान जिला प्रशासन द्वारा कार्यपालिक मजिस्ट्रेट, स्वास्थ्य विभाग द्वारा एम्बुलेंस, बिजली विभाग द्वारा बिजली की व्यवस्था, नगर निगम द्वारा साफ-सफाई, और पुलिस विभाग द्वारा सुरक्षा के मुकम्मल इंतेजाम किये जायेगे। उन्होंने यह भी कहा कि जनता द्वारा बिजली के ट्रांसफार्मर के पास होली का दहन नहीं किया जाये, अन्यथा ट्रांसफार्मर में आग लग सकती हैं। इसी प्रकार होलिका दहन सड़क के बीचो-बीच न किया जाये, सड़क किनारे सुरक्षित स्थान पर होलिका दहन किया जाये। क्योंकि बीच सड़क पर होलिका दहन करने से एम्बुलेंस, पुलिस और कार्यपालिक मजिस्ट्रेट के वाहनों के आने-जाने में बाधा उत्पन्न होती हैं।
    इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्री अनिलसिंह कुशवाह ने कहा कि जिले के नागरिक होली के दिन नशे में तेज गति से वाहन न चलायंे। चूँकि बोर्ड की परिक्षाएं चल रही हैं, इसलिये होली मनाने वाले लोग तेज गति से और बडे़ पैमाने पर श्रृंखलाबद्ध लाउड स्पीकर न बजाये। लाउड स्पीकर का उपयोग कम से कम आवाज में किया जाये। उन्होनें समाज के सभी वर्गों से अपील की है कि होली के दिन छोटी-मोटी गलतियों पर ध्यान न दे और किसी प्रकार का विवाद खड़ा न करें। शांति समिति के सदस्य आगे आकर इस त्यौहार के दिन जिला प्रशासन की हर संभव मदद करें। आप हमें शांति और सद्भाव देगें तो हम आपकोे बेहतर प्रशासन देगें।
    बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री सुरेश्वरसिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री बी.एस.बिरदे, नगर पुलिस अधीक्षक श्री बी.एस.परिहार और शांति समिति के अनेक सदस्य उपस्थित थे।
टीपः-फोटोग्राफ संलग्न
क्रमांकः 207/मार्च/2014



No comments:

Post a Comment

JANSAMPARK NEWS 30-08-18

dk;kZy; dysDVj ¼tulaidZ½ ftyk & cqjgkuiqj lekpkj vuqlwfpr tkfr csjkstxkj ;qodksa dk 3 ls 7 flracj rd gksxk lk{kkRdkj cqjgk...