Tuesday 4 March 2014

JANSAMPARK NEWS 4-3-14

जिला जनसंपर्क कार्यालय, बुरहानपुर मध्य प्रदेश
समाचार
जनसुनवाई में आये 40 से अधिक प्रकरण
जनसुनवाई के प्रकरण एक सप्ताह में निराकृत करने के निर्देश
बुरहानपुर/4 मार्च 2014/ - आज कलेक्टर श्री आशुतोष अवस्थी की अध्यक्षता में जनसुनवाई की गयी। जनसुनवाई में 40 से अधिक आवेदन आयें। बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री सुरेश्वरसिंह, श्रमपदाधिकारी श्री गोपाल स्वामी, महिला एवं बाल विकास अधिकारी श्री अब्दुल गफ्फार खान उपस्थित आदि थें। इस अवसर पर कलेक्टर श्री अवस्थी ने उपस्थित अधिकारियों से कहा कि जनसुनवाई के प्रकरण एक सप्ताह में सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर निराकृत किये जायें।
    श्री अवस्थी ने इस अवसर पर यह भी कहा कि किसानों को वर्षा से हुई क्षति का शीघ्र ही भुगतान किया जायेगा। किसानों की हुई क्षति का आकलन राजस्व अमले द्वारा किया जा रहा है। किसानों के बकरा-बकरी, गाय भैंस, मुर्गा-मुर्गी यहाँ तक की चूजे के मरने पर भी क्षतिपूर्ति दी जायेगी। जिनके घरांे की छत उड़ गयी हैं, उन्हें भी राजस्व पुस्तिक परिपत्र के निहित प्रावधान के अनुसार क्षतिपूर्ति दी जायेगी। जिले में गेहूँ, चना और प्याज की फसलों का सर्वे किया जा रहा हैं। नियमानुसार आवश्यक कार्यवाही की जायेगी।
    जनसुनवाई में इंदिरा आवास योजना, फसल क्षतिपूर्ति, राष्ट्रीय परिवार सहायता, स्वरोजगार ऋण, रोजगार गारंटी योजना आदि से संबंधित आवेदन आये। जिन्हें संबंधित विभागो को एक सप्ताह में परीक्षण उपरांत निराकृत करने के लिये भेज दिया गया। कई प्रकरणों में अधिकारियों को फोन करके कलेक्टर श्री अवस्थी ने प्रकरणों का मौके पर ही निराकृत कर दिया।
क्रमांकः182/मार्च/2014

प्रशासकीय स्वीकृति जारी
बुरहानपुर/4 मार्च 2014/ - कलेक्टर एवं जिला कार्यक्रम समन्वयक रोजगार गारंटी योजना श्री आशुतोष अवस्थी ने रोजगार गारंटी योजना के तहत ग्राम बोदरली में लखाबुद्धा के घर से प्रहलाद के घर तक रोजगार गारंटी योजना के अंतर्गत सी.सी.रोड़ स्वीकृत किया है। जिस पर 2 लाख 60 हजार रूपये की लागत आयेगी। 40 प्रतिशत राशि सामग्री पर और 60 प्रतिशत राशि मजदूरी पर खर्च की जायेगी। इस निर्माण कार्य से 452 मानव दिवस रोजगार सृजित होगा। इस कार्य में ग्रामीण यांत्रिकी सेवा को निर्माण एजेन्सी बनाया गया हैं।
क्रमांकः183/मार्च/2014

मीडिया प्रमाणन कमेटी गठित
बुरहानपुर/4 मार्च 2014/ - कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आशुतोष अवस्थी ने लोक सभा निर्वाचन 2014 के मद्देनजर जिला स्तरीय मीडिया प्रमाणन एवं निगरानी समिति का गठन किया हैं। इस कमेटी में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आशुतोष अवस्थी अध्यक्ष, उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री प्रकाश चन्द्र रेवाल सदस्य, सहायक रिटर्निंग ऑफिसर नेपानगर श्री सूरज नागर और सहायक रिटर्निंग ऑफिसर श्री काशीराम बडोले को सदस्य, जनसंपर्क अधिकारी बुरहानपुर श्री बी.एन.सिंह को सचिव, वरिष्ठ नागरिक श्री रमेश चन्द्र शुक्ला को सदस्य और वरिष्ठ पत्रकार श्रीमती मालती प्रजापति को सदस्य मनोनीत किया हैं।
    यह कमेटी मीडिया की संदेहास्पद, पेड न्यूज प्रकरणों को चिन्हांकित कर आवश्यक कार्यवाही करेगी। यह कमेटी प्रिन्ट और इलेक्ट्रॉनिक दोनों मीडिया पर नजर रखेगी। स्थानीय न्यूज चैनलों की 24 घंटे रिकार्डिंग की जायेगी।
क्रमांकः184/मार्च/2014

No comments:

Post a Comment

JANSAMPARK NEWS 30-08-18

dk;kZy; dysDVj ¼tulaidZ½ ftyk & cqjgkuiqj lekpkj vuqlwfpr tkfr csjkstxkj ;qodksa dk 3 ls 7 flracj rd gksxk lk{kkRdkj cqjgk...