Tuesday 18 March 2014

JANSAMPARK NEWS 18-3-14

जिला जनसंपर्क कार्यालय, बुरहानपुर मध्य प्रदेश
समाचार
लोकसभा निर्वाचन-2014
सेक्टर अधिकारियों की बैठक आज
बुरहानपुर/18 मार्च 2014/कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आशुतोष अवस्थी के निर्देशानुसार कलेक्टोरेट सभागार में आज 19 मार्च गुरूवार को दोपहर 12 बजे लोकसभा निर्वाचन 2014 के मद््देनजर बैठक आहूत की गयी हैं। बैठक में सभी सेक्टर अधिकारियों को आमंत्रित किया गया हैं। सेक्टर अधिकारियों को निर्वाचन, कानून व्यवस्था, मतदान प्रक्रिया, इवीएम मशीन, निर्वाचन व्यय आदि की जानकारी दी जायेगी।
मतदान दलों का प्रशिक्षण 24 मार्च से
बुरहानपुर/18 मार्च 2014/ कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आशुतोष अवस्थी के निर्देश पर आगामी 24, 25, 26 एवं 27 मार्च को स्थानीय जीजामाता पॉलिटेक्निक कॉलेज में अपरान्ह 2 बजे से 5 बजे तक सघन प्रशिक्षण दिया जायेगा। प्रशिक्षण का आयोजन और संयोजन डिप्टी कलेक्टर श्री शंकरलाल सिंगाडे़ करेगें।
क्रमांकः 220/मार्च/2014

तीन दिन में राशन कार्डो की जांच कर रिपोर्ट देने के सख्त निर्देश
बुरहानपुर/18 मार्च 2014/ आज कलेक्टोरेट सभाकक्ष में कलेक्टर श्री आशुतोष अवस्थी ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे अपने सहायकों के साथ राशन कार्डो की सघन जांच करेगें तथा 3 दिनों के भीतर जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करें। 21 मार्च को शाम 5 बजे कलेक्टोरेट सभाकक्ष में राशन कार्डो की जांच एवं खोज अभियान की पुनः समीक्षा की जायेगी।
    कलेक्टर श्री अवस्थी ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे राशनकार्डो की जांच करते समय इस बात का ध्यान रखें कि किसी भी व्यक्ति के एक से अधिक राशन कार्ड न हो तथा राशनकार्डो में सदस्यों को दोहराव न हों, मकान की पक्की छत वालों के बीपीएल राशनकार्ड निरस्त किये जायेगें और निवास के पते का सत्यापन करने के निर्देश दिये गये हैं। मृृत व्यक्तियों के नाम से जारी राशनकार्ड निरस्त किये जायेगें।
    इसके अलावा जिनके पास टू-व्हीलर, फोर व्हीलर गाडियां हैं, 4 कमरे का मकान हैं, 4 पावरलूम कुटीर उद्योग चल रहें हैं और 540 रूपये प्रतिमाह से अधिक की आय हैं उनके राशन कार्ड भी निरस्त किये जायेगें तथा बात की भी जांच की जा रही हैं कि ग्रामीण एवं नगरीय क्षेत्र दोनों जगह या एक से अधिक वार्ड में राशनकार्ड हैं तो उनके राशनकार्ड भी जांच के दायरे में लिये जायेगें। इस जांच दल में जिले के राजपत्रित अधिकारी, तहसीलदार, नायब तहसीलदार, आर.आई., पटवारी, और आंगनवाड़ी कार्यकर्ता छानबीन में लगाया गया हैं।
    इस अवसर पर कलेक्टर श्री अवस्थी ने अधिकारियों से कहा कि वे बिना किसी दबाव के स्वतंत्र एवं निष्पक्ष ढंग से काम करें। जिससे राशनकार्डो के दुरूपयोग से जिले में रोक लगायी जा सकें। इस अवसर पर सभी अधिकारीगण मौजूद थे।
टीपः- फोटोग्राफ संलग्न
क्रमांकः 221/मार्च/2014

No comments:

Post a Comment

JANSAMPARK NEWS 30-08-18

dk;kZy; dysDVj ¼tulaidZ½ ftyk & cqjgkuiqj lekpkj vuqlwfpr tkfr csjkstxkj ;qodksa dk 3 ls 7 flracj rd gksxk lk{kkRdkj cqjgk...