Friday, 12 February 2016

JANSAMPARK NEWS 11-2-16

जिला जनसंपर्क कार्यालय, बुरहानपुर (म.प्र.)
समाचार
महिलाऐं आत्म निर्भर होकर परिवार को आर्थिक सहयोग प्रदान करें-कलेक्टर  
बुरहानपुर - ( 11 फरवरी 2016 ) - महिलाऐं आत्म निर्भर होकर अपने परिवार को आर्थिक सहयोग प्रदान करें। आरसेटी संस्था से पूर्ण प्रशिक्षण प्राप्त कर बैंक से ऋण लेकर अपना स्वयं का व्यवसाय स्थापित कर सकते है। इससे वे परिवार का भरण पोषण आसानी से कर सकती है। यह बात आज गुरूवार को आर सेटी संस्थान द्वारा आयोजित प्रशिक्षण में कलेक्टर श्रीमती जे.पी.आईरीन सिंथिया ने महिला प्रशिक्षणार्थियों को संबोधित करते हुए कही। उन्होनें कहा कि किसी भी परिवार को चलाने में महिलाओं का योगदान बहुत जरूरी होता है। महिलाऐं किसी भी क्षेत्र में कार्य करने के लिये स्वयं को कम ना समझें। देश की महिलाऐं विभिन्न क्षेत्रों में उच्च पदों पर पदस्थ है। इस दौरान कलेक्टर ने प्रशिक्षणार्थियो से कहा कि अपने बच्चों को बेहतर शिक्षा दे। जिससे बच्चें भविष्य में किसी भी सुविधाओं से वंचित ना रहे। उन्होनें आरसेटी द्वारा विभिन्न प्रकार के टेªडो में दिये जा रहे प्रशिक्षण की भी सराहना की। सभी प्रशिक्षणार्थियों ने कलेक्टर को अपने बीच पाकर खुशी जाहिर की। इस अवसर पर प्रशिक्षणार्थियों ने उनसे अपने अनुभवों को भी साझा किये। 
आर सेटी निदेशक श्री एस.के मिश्रा ने बताया कि स्टार ग्रामीण स्वरोजगार संस्थान बुरहानपुर में ग्रामीण महिला प्रशिक्षाणार्थियों का सिलाई प्रशिक्षण कार्यक्रम संचालित है। जिसमें लगभग 35 महिलाओं को प्रशिक्षण प्रदत्त किया जा रहा है। वहीं अग्रणी जिला प्रबंधक श्री महेश कुमार मित्तल ने प्रशिक्षणार्थियों को विश्वास दिलाया कि सफल प्रशिक्षण लेने के बाद बैंक से ऋण लेने में पूर्ण सहयोग दिया जायेगा। इस मौके पर श्री बी.जे.टोपो, श्री सुरेश वाघमारे, श्रीमती शबीना खातुन सहित अन्य स्टॉप के कर्मचारी उपस्थित रहे। 
टीपः-फोटोग्राफ संलग्न


क्रमांकः 39/139/सचिन/आर.सेटी./फोटो  
समाचार
राष्ट्रीय पल्स पोलियों अभियान के तहत जिला टास्क फोर्स समिति की बैठक 15 को 
बुरहानपुर - ( 11 फरवरी 2016 ) - सघन पल्स पोलियों अभियान का द्वितीय चरण 21 फरवरी 2016 को संपूर्ण प्रदेश के साथ जिले में आयोजित होगा। इस सम्बध में आवश्यक तैयारियों और सहयोग के लिये जिला टॉस्क फोर्स समिति की बैठक 15 फरवरी 2016 को प्रातः 9.30 बजे कलेक्टोरेट सभागृह में संपन्न होगी। कलेक्टर श्रीमती जे.पी.आईरीन सिंथिया ने सभी संबंधित अधिकारियों को बैठक में अनिवार्य रूप से उपस्थित रहने के निर्देश दिये है। साथ ही उन्होनें बैठक में स्वयंसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियों को भी शामिल होने का आग्रह किया है। ताकि पल्स पोलियों अभियान को सफलतापूर्वक किया जा सके। 
क्रमांकः 40/140/सचिन/स्वास्थ्य  
समाचार
पी.सी. एण्ड पी.एन.डी.टी.सम्बधी बैठक आज 
बुरहानपुर - ( 11 फरवरी 2016 ) - पी.सी. एण्ड पी.एन.डी.टी.अधिनियम अंतर्गत बैठक आयोजित की गई है। यह बैठक कलेक्टर श्रीमती जे.पी.आईरीन सिंथिया की अध्यक्षता में आज 12 फरवरी को दोपहर 3 बजे कलेक्टोरेट सभागृह में संपन्न होगी। डिप्टी कलेक्टर ने उक्त बैठक में सभी संबंधित अधिकारियों को उपस्थ्ति रहने के निर्देश दिये। 
क्रमांकः 41/141/सचिन/स्वास्थ्य  

No comments:

Post a Comment

dk;kZy; dysDVj ¼tulaidZ½ ftyk & cqjgkuiqj lekpkj vuqlwfpr tkfr csjkstxkj ;qodksa dk 3 ls 7 flracj rd gksxk lk{kkRdkj cqjgk...