Thursday 29 August 2013

JANSAMPARK NEWS 29-8-13

जिला जनसंपर्क कार्यालय-बुरहानपुर
समाचार
निर्वाचन - 2013
नया सेक्टर बनाने की हो आवष्यकता तो बनायें
निर्वाचन 2013 की समीक्षा बैठक में कलेक्टर श्री अवस्थी ने दिये निर्देष
मतदान केन्द्रों को व्यवस्थित करने के भी दिये आदेष
बुरहानपुर (29 अगस्त 2013) - निर्भीक और निष्पक्ष निर्वाचन के लिये यदि नया सेक्टर बनाना पडे़ तो बनायें। यह निर्देष विधानसभा निर्वाचन 2013 के सुव्यवस्थित आयोजन के लिये जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर आषुतोष अवस्थी ने दोनों ही विधानसभाओं के आर.ओ. एवं संबंधित अधिकारियों को दिये। नवीन संयुक्त जिला कार्यालय में सेक्टर और रूट चार्ट की समीक्षा को लेकर आयोजित बैठक में कलेक्टर श्री अवस्थी ने सभी आर.ओ, ए.आर.ओ, नगर निगम आयुक्त और जिले के थाना प्रभारियों को संयुक्त रूप से व्यवस्थित सेक्टर जिसमें निर्वाचन के दौरान आसानी से पुलिस मोबाईलिंग हो सके। उसका निर्माण करने के आदेष दिये। साथ ही समूह में उसका अभ्यास करने के निर्देष भी दिये।
    इसके साथ ही बैठक में कलेक्टर आषुतोष अवस्थी और पुलिस अधीक्षक अविनाष शर्मा ने सेक्टर अधिकारियों से उनके रूट की समीक्षा करने के साथ ही एक मतदान केन्द्र से दूसरे मतदान केन्द्र की दूरी भी जानी। उन्होनें सभी संबंधित अधिकारियों को युक्तियुक्त सेक्टरों का निर्माण करने के साथ ही -
ऽ    मतदान केन्द्रों को व्यवस्थित करने के निर्देष ग्रामीण क्षेत्रों में जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी को और शहरी क्षेत्रों में नगर निगम आयुक्त को दिये।
ऽ    साथ ही उन्होनें मतदान केन्द्रों की अच्छे से मरम्मत कराने, और रंगरोगन कराने के निर्देष भी दिये।
ऽ    उन्होनें बैठक में संबंधित अधिकारियों को सफेद पृष्ठ पर नीले रंग से मतदान केन्द्र की जानकारी लिखवाने।
ऽ    निर्वाचन के दौरान मतदान केन्द्रों में पानी, छाया और बिजली का प्रबंध की तैयारी अभी से सुनिश्चित करने।
ऽ    और कम्युनिकेशन प्लॉन की पृथक से मिटींग आयोजित करने के निर्देश भी दिये।
बैठक में सीईओ जिला पंचायत सुरेश्वरसिंह, उप जिला निर्वाचन अधिकारी के एल.यादव, नेपानगर एसडीएम सूरज नागर और नगर निगम आयुक्त संदीप श्रीवास्तव समेत अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
टीपः-फोटोग्राफ संलग्न
क्र-111/2013/824/वर्मा

चिकित्सा अधिकारियों को व्यवसाय निषेध भत्ता मंजूर
बुरहानपुर (29 अगस्त 2013) - मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी ने अपने चिकित्सा अधिकारियों के लिये व्यवसाय निषेध भत्ता मंजूर किया है। इसमें वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी को 2500 रुपये प्रतिमाह की दर से तथा चिकित्सा अधिकारी को 1500 रुपये प्रतिमाह दिया जायेगा। यह व्यवसाय निषेध भत्ता चिकित्सा अधिकारियों को एक सितम्बर, 2013 से देय होगा।
क्र-112/2013/825/वर्मा

राज्यपाल द्वारा बाढ़ पीड़ितों की सहायता की अपील
बुरहानपुर (29 अगस्त 2013) - राज्यपाल राम नरेश यादव ने बाढ़ की विभीषिका सबको बहुत विचलित कर देने वाली है। उन्होंने स्वयंसेवी संस्थाओं से संकट की इस घड़ी में सरकार का हाथ बँटाने तथा बाढ़ पीड़ितों के लिए अधिक से अधिक सहायता पहुँचाने की अपील की है। राज्यपाल ने कहा कि सरकार को सभी बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों में पीड़ितों की सहायता के लिए युद्ध-स्तर पर कदम उठाने की आवश्यकता है।
क्र-113/2013/826/वर्मा

No comments:

Post a Comment

JANSAMPARK NEWS 30-08-18

dk;kZy; dysDVj ¼tulaidZ½ ftyk & cqjgkuiqj lekpkj vuqlwfpr tkfr csjkstxkj ;qodksa dk 3 ls 7 flracj rd gksxk lk{kkRdkj cqjgk...