Friday, 8 January 2016

JANSAMPARK NEWS 5-1-16

जिला जनसंपर्क कार्यालय, बुरहानपुर (म.प्र.)
समाचार 
पर्यावरण सुरक्षा जागरूकता अभियान सम्बधी बैठक आज 
बुरहानपुर - ( 5 जनवरी 2016 ) - राज्य शासन परिवहन विभाग निर्देशानुसार जिले में 10 जनवरी को पर्यावरण सुरक्षा हेतु जागरूकता अभियान कार्यक्रम आयोजित किया जाना है। 
कलेक्टर श्रीमती जे.पी.आईरीन सिंथिया ने बताया कि जिला स्तर पर आमजन को जागरूक करने हेतु स्थानीय जनप्रतिनिधियो के नेतृत्व में कार्यक्रम आयोजित होगें। जिसमें महाविद्यालय/स्कूल के छात्र-छात्राओं द्वारा मैराथन दौड़ रैली निकाली जायेगी। उक्त अभियान के सफल क्रियान्वयन हेतु 6 जनवरी को सांय 5 बजे कलेक्टोरेट सभागार में बैठक होगी। जिसमें सभी विभाग प्रमुखों की उपस्थिति अनिवार्य  है। 
क्रमांकः 22/22/सचिन/परिवहन
समाचार
गणतंत्र दिवस समारोह पूर्व तैयारियों संबंधी बैठक आज  
बुरहानपुर - ( 5 जनवरी 2016 ) - जिले में आगामी राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस 26 जनवरी 2015 को मनाया जाएगा। उक्त पर्व का जिला स्तरीय मुख्य समारोह की पूर्व तैयारी की जाना है। इस संबंध में 6 जनवरी को कलेक्टेªट सभाकक्ष में सायं 4.30 बजे विशेष बैठक आहूत की गई है। अपर कलेक्टर श्री प्रकाश रेवाल ने समस्त विभाग प्रमुख को बैठक में उपस्थित रहने के निर्देश दिये है। 
क्रमांकः 23/23/सचिन/प्रशासन
समाचार
वन अधिकार के तहत योजनावार लाभान्वित हितग्राहियों की जानकारी प्रस्तुत करें
बुरहानपुर - ( 5 जनवरी 2016 ) - जिले में अनुसूचित जनजाति और अन्य परम्परागत वन निवासी (वन अधिकारों की मान्यता) अधिनियम 2006 के तहत वितरित वन अधिकार पत्र धारकों को वन अधिकारों की मान्यता संसोधन नियम 2012 के नियम 16 के अंतर्गत शासन की विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित किया जाना है। जिले में 7247 वन अधिकार पत्र जारी किये गये है। 
कलेक्टर श्रीमती जे.पी.आईरीन सिंथिया ने अनुविभागीय अधिकारी राजस्व बुरहानपुर एवं नेपानगर को निर्देशित किया है कि उक्त अधिकार पत्र धारकों में कितने हितग्राहियों को अब तक शासन की कौन-कौनसी योजनाओं से लाभान्वित किया गया है। योजनावार लाभान्वित हितग्राहियों की जानकारी संबंधित विभागों से प्राप्त कर जिला कार्यालय में तीन दिवस में अनिवार्य रूप से प्रस्तुत करना सुनिश्चित करें।
क्रमांकः 24/24/सचिन/राजस्व 
समाचार
कलेक्टर ने जनसुनवाई में आवेदकों की सुनी समस्याऐं 
संबंधित अधिकारियों को प्रकरणों निराकरण करने के निर्देश 
बुरहानपुर - ( 5 जनवरी 2016 ) -  मंगलवार को जनसुनवाई में कलेक्टर श्रीमती जे.पी.आईरिन सिंथिया द्वारा विभिन्न प्रकार की शिकायतें, समस्याऐं और मांग से संबंधित जनसुनवाई की गई। 
  इस दौरान आवेदकों द्वारा जनसुनवाई में बीपीएल, पट््टा, रोजगार एवं ऋण संबंधी आवेदन प्रस्तुत किये। कलेक्टर को जनसुनवाई में राजपुरा निवासी रईस साहब पिता अफजल साहब ने कर्मकार मण्डल की डायरी नवीनीकरण हेतु आवेदन दिया। आवेदक ने बताया कि अगस्त माह से कर्मकार मण्डल की डायरी नवीनीकरण हेतु नगर निगम में प्रस्तुत की है। लेकिन आज दिन तक डायरी अप्राप्त है। कलेक्टर ने नगर निगम आयुक्त को आवेदक की समस्या का निदान करने के निर्देश दिये। वहीं जनसुनवाई में गांधी चौक फुलवाली गली मोहल्ला निवासियों ने जर्जर भवन की दीवार हटाने हेतु गुहार लगाई। कलेक्टर ने तत्काल नगर निगम आयुक्त को मौका जांच कर मकान मालिक को नोटिस देने के निर्देश दिये। इसी प्रकार किसी ने बीपीएल तो किसी ने पेंशन के लिये आवेदन प्रस्तुत किये। इस दरम्यान आवेदकों के मसलों को सुलझानें विभागीय अधिकारियों से मोबाइल पर चर्चा कर आवेदकों को राहत दिलाने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये। जनसुनवाई में डिप्टी कलेक्टर श्री सुमेरसिंह मुजाल्दा, जिला आपूर्ति अधिकारी सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहीे। 

क्रमांकः 25/25/सचिन/प्रशासन/फोटो 

No comments:

Post a Comment