Tuesday, 15 March 2016

JANSAMPARK NEWS 13-3-16

जिला जनसंपर्क कार्यालय, बुरहानपुर म.प्र.

समाचार 

आज जिले के ग्राम सराय और झिरपांजरिया, हिंगना, झिरमिटी और 

दुधियारैयत में आयोजित होगी किसान सभा 

बुरहानपुर/13 मार्च 2016/- जिले में आज 14 मार्च को बुरहानपुर एवं खकनार विकासखण्ड अंतर्गत पांच ग्राम पंचायतों में किसान सभाऐं होगी। सभा में कृषि पर आधारित जानकारी किसानों को दी जायेंगी। कृषक भाईयों को प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, मृदा स्वास्थ्य कार्ड, प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना, मनरेगा में मेरा खेत-मेरी माटी, फसल चक्र परिवर्तन, कृषि वानिकी एवं कृषि उद्यानिकी को बढ़ावा आदि विषय पर बारे में जानकारी दी जाना है। कृषि उपसंचालक श्री एम.एस.देवके ने बताया कि बुरहानपुर विकासखण्ड अंतर्गत किसान सभा सराय और झिरपांजरिया में आयोजित की गई है। इसी प्रकार खकनार विकासखण्ड के ग्राम हिंगना, झिरमिटी और दुधियारैयत में किसान सभा का आयोजन किया गया हैं। 
क्र-32/223/सचिन/कृषि 

समाचार 

जिले में दो रेत खदानों की ई-नीलामी 29 मार्च को 

बुरहानपुर/13 मार्च 2016/- जिले के अंतर्गत गौण खनिज रेत की 02 खदाने एमागिर्द एवं फतेहपुर की ई-नीलामी 29 मार्च 2016 को प्रातः 11 बजे से एक बजे तक ई-ऑक्शन के माध्यम से की जाना है। 
खनिज अधिकारी श्री अशोक सिंगारे ने बताया कि इच्छुक बोलीकर्ता किसी भी समय में ऑनलाईन पोर्टल ूूूण्उचमचतवबण्हवअण्पद एवं ीजजचरूध्ध्म्.ाींदरउचण्हवअण्पद पर विस्तृत सूचना एवं खदानवार जानकारी प्राप्त कर सकते है। साथ ही संबंधित खदान का अवलोकन किसी भी कार्यदिवस में किया जा सकता हैं। 
क्र-33/224/सचिन/खनिज 

No comments:

Post a Comment