Sunday 29 October 2017

JANSAMPARK NEWS 28-10-17

लोक कल्याण शिविर में 138 एवं दिव्यांग मेला कार्यक्रम में 212 का हुआ पंजीयन 
शिविर लगाने का मुख्य उद्देश्य नागरिकों को योजनाओं की जानकारी देना हैं-कलेक्टर श्री सिंह 
बुरहानपुर | 28-अक्तूबर-2017
जिले में लोक कल्याण शिविर एवं दिव्यांग मेला कार्यक्रम आयोजित करने का मुख्य उद्देश्य शासन द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी एवं सुविधाएं नागरिकों को आसानी से मिल सकें। यह बात कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने शनिवार को नेपानगर हॉयर सेकेण्डरी स्कूल परिसर में आयोजित लोक कल्याण शिविर एवं दिव्यांग मेला कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि आज यहां विभिन्न विभागों द्वारा स्टॉल लगाये गये हैं, ताकि नागरिकों को शासन की योजनाओं की जानकारी आसानी से प्राप्त हो सकें। साथ विभाग से संबंधित योजनाओं के आवेदन प्राप्त किये जा सकें। उन्होंने सभी उपस्थितजनों से उक्त शिविर का लाभ लेने की बात कही। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि इसके अलावा शिविर में दिव्यांगों को समाज की मुख्य धारा से जोड़ने एवं समग्र पुनर्वास के उद्देश्य से 18 वर्ष से अधिक आयु के मानसिक/बहुविकलांग दिव्यांगों को लिगल गार्जियनशिप के लगभग 60 दिव्यांगों को प्रमाण पत्र का वितरण किया गया। इस मौके कलेक्टर श्री सिंह एवं विधायक सुश्री मंजु दादू ने विभिन्न स्टॉलों का अवलोकन भी किया। 
   वहीं उद्यानीकि विभाग द्वारा फल पौध रोपण, केला टिशु और ड्रिप के स्वीकृति पत्र और बीपीएल पात्र हितग्राहियों को सब्जी के बीजों की मिनी किट का वितरण किया गया। वहीं शिविर में महिला बाल विकास विभाग द्वारा लाड़ली लक्ष्मी योजना के तहत प्रमाण पत्रों का वितरण किया गया। इस अवसर पर लोक कल्याण शिविर में नगर पालिका परिषद के तहत 33 पंजीयन और जनपद पंचायत खकनार के 105 व्यक्तियों का पंजीयन किया गया। इसी प्रकार दिव्यांग शिविर में 176 दिव्यांगों का पंजीयन किया गया। वहीं शिविर में 9 ट्रायसिकल, 2 व्हील चेयर, 1 ब्रेल कीट का वितरण किया गया। दिव्यांग शिविर में मेडिकल बोर्ड द्वारा दिव्यांगों का परीक्षण किया गया। 
   इस अवसर पर नेपानगर विधायक सुश्री मंजू दादू ने कहा कि लोक कल्याण शिविर और दिव्यांग मेला कार्यक्रम में एनसीसी की छात्राओं और अधिकारियों व कर्मचारियों ने बहुत अच्छे से कार्य किया है। इसके लिये यह सभी बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे ही शिविर आगे भी आयोजित किये जाये, ताकि अधिक से अधिक पात्र हितग्राहियों को शासन की योजनाओं से लाभान्वित किया जा सकें। उन्होनें कलेक्टर से आग्रह किया कि ऐसा ही दिव्यांग शिविर धुलकोट क्षेत्र में भी लगाया जायें, जिससे कि यहां के क्षेत्रवासियों को योजनाओं से लाभान्वित किया जा सकें।
   कार्यक्रम में जिला पंचायत के उपाध्यक्ष श्री राजू शिवहरे, नेपानगर नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष श्री राजेश चौहान, एसडीएम श्री के.आर.बड़ोले, डिप्टी कलेक्टर एवं सामजिक न्याय विभाग की प्रभारी उपसंचालक श्रीमती प्रगति वर्मा सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण एवं अप्न्य विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे।






No comments:

Post a Comment

JANSAMPARK NEWS 30-08-18

dk;kZy; dysDVj ¼tulaidZ½ ftyk & cqjgkuiqj lekpkj vuqlwfpr tkfr csjkstxkj ;qodksa dk 3 ls 7 flracj rd gksxk lk{kkRdkj cqjgk...