Wednesday, 16 December 2015

JANSAMPARK NEWS 14-12-15

जिला जनसंपर्क कार्यालय, बुरहानपुर म.प्र.
समाचार 
रोजगामूलक योजनाओं के प्रकरणो को शत-प्रतिशत स्वीकृत कराकर वितरण करायेे-श्रीमती सिंथिया 
साथ ही लंबित पडे़ पीजीआर और जनसुनवाई प्रकरणों का निराकरण शत-प्रतिशत करें
कलेक्टर ने बैठक में समस्त कार्यालय प्रमुखों को दिये निर्देश 
बुरहानपुर - ( 14 दिसम्बर ) - जिले में रोजगार मूलक योजनाओं के प्रकरणों को एक सप्ताह में स्वीकृत कराकर वितरण की कार्यवाही करें। यह निर्देश कलेक्टर जे.पी.आईरीन सिंथिया ने समय सीमा बैठक में संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिये। उन्होेनें पंचायत ग्रामीण विकास, उद्योग, हाथकरघा, खादी ग्रामोद्योग व माटीकला बोर्ड, आदिवासी, पिछड़ा वर्ग और शहरी विकास अभिकरण विभाग में संचालित मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना की गहन समीक्षा की। 
कलेक्टर ने जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक को बैंकर्स से संपर्क कर दिसम्बर माह के अंत तक उक्त प्रकरणों को स्वीकृत कराकर वितरण कराने निर्देशित किया। ताकि पात्र हितग्राहियों को रोजगार से जोड़ा जा सके। इसी प्रकार कलेक्टर ने पंचायत, खादी ग्रामोद्योग, अंत्यावसायी और शहरी विकास अभिकरण विभाग से मुख्यमंत्री आर्थिक योजना में स्वीकृत प्रकरणों की जानकारी प्राप्त की। 
समय सीमा की बैठक में कलेक्टर ने लंबित पडे़ जनसुनवाई के प्रकरणों का शीघ्रता से निराकरण करने के निर्देश दिये। उन्होनें सभी अधिकारियों से कहा कि नवम्बर माह तक के सभी जनसुनवाई के प्रकरण शत-प्रतिशत निराकृत हो जाना चाहिए। वही पीजीआर और समय सीमा के प्रकरणों का निराकरण तीन दिन के भीतर करना सुनिश्चित करें। 
समस्त निकाय जिले में साधिकार अभियान के तहत प्राप्त आवेदनों की पोर्टल पर एन्ट्री और पात्रता के आधार पर निकरारण करें। कलेक्टर ने समस्त अनुविभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि उक्त अभियान के तहत प्राप्त बीपीएल के तहत प्राप्त आवेदनों पत्रों का परीक्षण तहसीलदारों को फील्ड में भेजकर करावायें। बैठक में आधार पंजीयन, सीएम हेल्पलाईन, सीएम आवास, छात्रवृत्ति, प्रसुति सहायता की समीक्षा की गई। 
कलेक्टर ने यह भी दिये निर्देश 
वन विभाग एसडीओ को पात्रता के आधार पर पट्टे संबंधी जानकारी  प्रस्तुत करने। वहीं सीमा विवाद संबंधी कार्यवाही को जल्द से जल्द पूरा  करने के। 
जिला योजना समिति की बैठक 19 दिसम्बर 2015 को होना है। बैठक  हेतु सभी विभाग प्रमुखों को जानकारी तत्काल प्रस्तुत करने के। 
हाथकरघा विभाग को बुनकर एवं शिल्पियों के स्वास्थ्य शिविर लगाने के।  
और शिक्षा/आदिवासी विभाग को छात्रवृत्ति पोर्टल पर मैपिंग करने के  निर्देश दिये। 
टीपः-फोटोग्राफ संलग्न 

------
क्रमांक-44/1051/2015                                                             सचिन/प्रशासन/फोटो 
समाचार
राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता में प्रथम आने वाली टीम के प्रतिभागी को पुरस्कार प्रदत्त 
बुरहानपुर - ( 14 दिसम्बर ) - जिलेे में शहरी एवं ग्रामीण खिलाडियों को प्रोत्साहित करने के उद्देष्य से मुख्यमंत्री कप योजनान्तर्गत कबड्डी, खो-खो, कुश्ती, एथलेटिक्स, व्हालीबॉल आदि प्रतियोगिताओं का आयोजन जिला एवं विकासखण्ड स्तर पर किया गया। वहीं राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता गत दिवस तात्या टोपे स्टेडियम भोपाल में सम्पन्न हुई। जिसमें इंदौर संभाग की टीम ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। इस अवसर पर विभाग द्वारा एक लाख रूपये का नगद पुरस्कार विजेता टीम को दिया गया। विजेता टीम में हनुमान व्यायामशाला के श्री प्रणय गोपाल हिन्गे ने सहभागिता की। जिसमें श्री हिन्गे को 10,000/- रूपये का चेक, शील्ड एवं प्रमाण-पत्र प्रदत्त किया गया। इस मौके पर उन्हें कबड्डी प्रशिक्षक श्री गोपाल ठाकुर एवं दिनेश सागरे सहयोगी के रूप में एवं खेल एवं युवा कल्याण विभाग बुरहानपुर द्वारा हार्दिक बधाई दी गई। 
टीपः-फोटोग्राफ संलग्न 

------
क्रमांक-45/1052/2015                                                                    सचिन/खेल/फोटो 
समाचार 
डी.एल.आर.सी. एवं डी.एल.सी.सी की बैठक आज 
बुरहानपुर - ( 14 दिसम्बर ) - जिले में डी.एल.आर.सी. एवं डी.एल.सी.सी की बैठक आज 15 दिसम्बर 2015 को अपरान्ह 3 बजे से आयोजित होगी। उक्त बैठक कलेक्टर श्रीमती जे.पी.आईरीन सिंथिया की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न होगी। 
अग्रणी बैंक प्रबंधक श्री महेश कुमार मित्तल ने बताया कि बैठक में बैंको द्वारा विविध राष्ट्रीय मापदंडो की पूर्ति के बारे में समीक्षा की जायेगी। वहीं जमा राशि अग्रिम का प्रतिशत, प्राथमिकता एवं प्राप्त क्षेत्र में दिया गया ऋण/कृृषि अग्रिमों/एस.सी.एवं एस.टी. महिला/अल्पसंख्यक एवं विकलांग को प्रदत्त ऋणों पर चर्चा (बैंकवार) होगी। साथ ही वार्षिक साख योजना 2015-16 के लक्ष्य अनुसार संवितरण की समीक्षा एवं बैंको के आर.आर.सी दायर ऋणों की वसूली एवं ऋण उपयोगिता के बारे में शासकीय सहयोग की समीक्षा एवं वसूली बढ़ाने हेतु आगामी कार्य योजना। ऑनलाईन आर.आर.सी.दायर किये जाने प्रक्रिया एवं ऑनलाईन वसूली एन्ट्री कार्य की समीक्षा की जायेगी। वही शासन के दिशा निर्देशों के अनुरूप नये वित्तपोषित कृषक, एग्रीक्लीनिक, के.सी.सी.किसानों को राहत आदि की सहायक महाप्रबंधक नाबार्ड द्वारा की जायेगी। 
------
क्रमांक-46/1053/2015                                                                 सचिन/प्रशासन 
समाचार 
मण्डी उपचुनाव हेतु प्रशिक्षण आज 
बुरहानपुर - ( 14 दिसम्बर ) - जिले में निर्वाचन क्षेत्र क्रमांक 7 डोईफोड़िया अजजा (मुक्त) कृषक सदस्य के रिक्त पद हेतु मण्डी उप निर्वाचन 20 दिसम्बर 2015 को होगा। 
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी (मण्डी) बुरहानपुर श्रीमती जे.पी.आईरीन सिंथिया ने बताया कि मतदान में तैनात अधिकारियों/कर्मचारियों का प्रशिक्षण आज 15 दिसम्बर 2015 को शासकीय सुभाष उत्कृष्ट विद्यालय बुरहानपुर में प्रातः 11 बजे आयोजित किया गया। कलेक्टर ने समस्त कार्यालय प्रमुखों को निर्देश दिये है कि चुनाव में ड्यूटी के तैनात अधिकारियों/कर्मचारियों को अनिवार्य रूप से उक्त प्रशिक्षण में भेजना सुनिश्चित करें। 
------
क्रमांक-47/1054/2015                                                                       सचिन/निर्वाचन 
समाचार 
पटवारी और सचिवों की बैठक आज 
बुरहानपुर - ( 14 दिसम्बर ) - मण्डी उप चुनाव हेतु पटवारी, सचिवों और कोटवारों की बैठक का आयोजन किया गया है। उक्त बैठक आज 15 दिसम्बर 2015 को 12 बजे शासकीय सुभाष उत्कृष्ट विद्यालय बुरहानपुर में संपन्न होगी। 
यह जानकारी अनुविभागीय राजस्व नेपानगर श्री शंकरलाल सिंगाडे़ ने दी। उन्होनें बताया कि पूर्व में यह बैठक नेपानगर में रखी गई थीं। जो कि अब बुरहानपुर में सुभाष उ.मा.वि में होगी। उन्होनें सभी पटवारी, सचिव एवं कोटवारो को निर्धारित समय में उपस्थित रहने के निर्देश दिये है। 
------
क्रमांक-48/1055/2015                                                            सचिन/निर्वाचन 

No comments:

Post a Comment