Wednesday, 9 December 2015

JANSAMPARK NEWS 6-12-15

जिला जनसंपर्क कार्यालय, बुरहानपुर म.प्र.

समाचार

सशस्त्र सेना झण्डा दिवस आज मनाया जायेगा 

बुरहानपुर - ( 6 दिसम्बर ) - भारतीय सशस्त्र सेनाओं के ऐसे जवान जो देश की रक्षा, राज्य की सुरक्षा, आंतरिक सुरक्षा के दौरान एवं प्राकृतिक आपदाओं में कर्तव्य पालन करते समय वीर गति को प्राप्त हो जाते हैं ऐसे सैनिकों का स्मरण करने, सम्मान देने तथा देश की जनता का अपने सैनिकों के प्रति एकजुटता प्रकट करने के लिये देश में आज 7 दिसम्बर को सशस्त्र सेना झण्डा दिवस के रूप में मनाया जायेगा। भारतीय सशस्त्र सेनाओं के वह जवान जो देश की रक्षा करते हुए शहीद हुए है उनका पुण्य स्मरण करते हुए शहीद जवानों के परिवारों के कल्याण के लिये ध्वज विक्रय कर धनराशि एकत्रित की जाती है। सशस्त्र सेना झण्डा दिवस में दान की गई राशि पर आयकर अधिनियम 1961 की धारा 297 (2) के अंतर्गत आयकर से छूट का प्रावधान है। 
------
क्रमांक-19/1026/2015                                                          सचिन/सैनिक  
समाचार 

दावे-आपत्ति प्राप्त करने की अंतिम तिथि 15 दिसम्बर

बुरहानपुर - ( 6 दिसम्बर ) - भारत निर्वाचन आयोग निर्देशानुसार मतदाता सूची के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण के कार्यक्रम में दावे-आपत्ति प्राप्त करने की अंतिम तिथि 30 नवम्बर से बढ़ाकर 15 दिसम्बर कर दी गई है। 
अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री प्रकाश रेवाल ने बताया कि दावे-आपत्ति प्राप्त करने की अवधि बढ़ाये जाने के फलस्वरूप बूथ लेवल अधिकारी मतदान केन्द्रों पर अब 15 दिसम्बर तक कार्यालयीन समय में उपस्थित रहकर नाम जोड़ने, संशोधित करने इत्यादि के फार्म (दावे-आपत्ति) प्राप्त करेंगे। युवा मतदाता, विशेषकर जो एक जनवरी 2016 को 18 वर्ष के हो रहे है, अपना नाम जुड़वाने के लिए फार्म 6 की पूर्ति कर बूथ लेवल अधिकारी के पास जमा करें। 
------
क्रमांक-20/1027/2015                                                   सचिन/निर्वाचन 

No comments:

Post a Comment