Tuesday, 21 June 2016

JANSAMPARK NEWS 21-6-16

‘‘योग नियमित करें और हमेशा स्वस्थ्य रहें‘‘ 
कलेक्टर श्रीमती सिंथिया ने योग दिवस पर नागरिकों से की अपील, द्वितीय अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस में जनसमुदाय ने उत्साह से भाग लिया 
बुरहानपुर | 21-जून-2016
द्वितीय अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस जिलेभर में मंगलवार को प्रातःकाल निर्धारित समयानुसार मनाया गया। जिले में यह कार्यक्रम ग्राम पंचायत से लेकर विकासखण्ड व जिला मुख्यालय स्तर तक आयोजित हुआ। जिसमें जनसमुदाय ने उत्साह और उमंग नये जोश के साथ भाग लिया। इस अवसर पर नेहरू स्टेडियम में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम की मुख्य अतिथि श्रीमती अर्चना चिटनीस ने सभी को द्वितीय अंर्त्राष्ट्रीय दिवस की हार्दिक शुभकामनाऐं दी। उन्होंने कहा कि आज का दिन गौरवशाली है। आज देश के साथ ही सभी देशों ने भी योग को अपनाया है। कलेक्टर श्रीमती जे.पी.आईरिन सिंथिया ने कार्यक्रम में प्रतिभागियों को योग दिवस की शुभकामनाऐं देते हुए कहा कि योग से बहुत से रोग विकार दूर हो सकते है। उन्होंने इस अवसर पर नागरिकों से अपील की  कि अपने परिवार एवं स्वयं की बीमारियों से रक्षा करने के लिये योग अवश्य करें तथा इसे नियमित करें। स्वस्थ समाज ही समृद्धि की ओर अग्रसर होता है। नित्य योग करें, स्वस्थ रहे। योग से ही मन में शांति, सुख-समृद्धि प्राप्त की जा सकती है। 
    इस मौके पर महापौर श्री अनिल भोंसले, नगर निगम अध्यक्ष श्री मनोज तारवाला, पुलिस अधीक्षक श्री अनिलसिंह कुशवाह, संयुक्त कलेक्टर श्री एम.एल.आर्य, एसडीएम श्री शंकरलाल सिंगाड़े, जिला शिक्षा अधिकारी श्री जे.एल.रघुवंशी, नेहरू युवा केन्द्र समन्वयक श्री अजीज डिप्टी सहित अनेक स्वयंसेवी संस्थाओं पंतजलि, गायत्री परिवार आदि अन्य संस्थाओं की सहभागिता रही है।
विभिन्न स्थानों पर आयोजित हुये सामूहिक योग के कार्यक्रम
    अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर योग कार्यक्रम आयोजित हुए। यह कार्यक्रम जिले में ग्राम से लेकर खण्ड व जिला मुख्यालय स्तर तक प्रायोजित किया गया था। इसमें प्रमुख कार्यक्रम जिला मुख्यालय नेहरू स्टेडियम ग्राउण्ड बुरहानपुर, उत्कृष्ट विद्यालय परिसर खकनार, शाहपुर और धुलकोट में तथा नेपानगर में स्टेडियम ग्राउण्ड पर योग कार्यक्रम संपन्न हुआ। जिसमें बड़ी संख्या में जनसमुदाय ने भाग लिया। 









डी.एल.आर.सी./डी.एल.सी.सी. बैठक 23 जून को 

बुरहानपुर | 21-जून-2016
अग्रणी जिला प्रबंधक कार्यालय द्वारा डी.एल.आर.सी. एवं डी.एल.सी.सी. की बैठक 23 जून को दोपहर 3.30 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की गई है। यह बैठक कलेक्टर श्रीमती जे.पी.आईरिन सिंथिया की अध्यक्षता में संपन्न होगी। इस दौरान शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन में विभाग द्वारा प्रकरणों की बैंकवार समीक्षा की जावेगी। साथ ही प्रधानमंत्री फसल बीमा योजनान्तर्गत चर्चा होगी। जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक श्री महेश कुमार मित्तल ने बताया कि बैठक में संबंधित अधिकारियों एवं बैंक शाखा प्रबंधकों को आवश्यक जानकारी के साथ उपस्थिति रहने के निर्देश दिये है।
जिला स्तरीय अल्पसंख्यक 15 सूत्रीय क्रियान्वयन समिति की बैठक आज 

बुरहानपुर | 21-जून-2016
जिला स्तरीय अल्पसंख्यक 15 सूत्रीय क्रियान्वयन समिति की बैठक आज 22 जून को प्रातः 11 बजे कलेक्टोरेट सभागृह में कलेक्टर श्रीमती जे.पी.आईरीन सिंथिया की अध्यक्षता में आयोजित होगी। पिछड़ा वर्ग तथा अल्पसंख्यक कल्याण विभाग सहायक संचालक श्री के.एल.निगम ने संबंधित विभाग प्रमुखों से अनुरोध किया है कि उक्त बैठक में निर्धारित तिथि और समय पर उपस्थित हो। 

No comments:

Post a Comment