Thursday, 2 June 2016

JANSAMPARK NEWS 31-5-16


मुख्यमंत्री श्री चौहान ने ग्रामोदय से भारत उदय अभियान की समीक्षा की 

बुरहानपुर | 31-मई-2016
प्रदेश में 15 अप्रैल से 31 मई के बीच संचालित ग्रामोदय से भारत उदय अभियान की प्रगति की समीक्षा मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल स्थित मंत्रालय के एनआईसी कक्ष से वीडियों कांफ्रेंसिंग के माध्यम से की। इस दौरान मंत्रीमण्डल के सदस्यगण व मुख्य सचिव श्री अंटोनी डिसा सहित सभी वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे। बुरहानपुर कलेक्ट्रेट एनआईसी के वीडियों कांफ्रेंसिंग कक्ष में नेपानगर विधायक श्री राजेन्द्र दादू, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती गायत्री राजाराम पाटीदार, कलेक्टर श्रीमती जे.पी.आईरीन सिंथिया, जिला पंचायत सीईओ श्री बसंत कुर्रे सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे। 
    खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री कुंवर श्री विजय शाह ने अपने प्रभार के बुरहानपुर, खरगोन एवं बड़वानी जिलों में ग्रामोदय से भारत उदय अभियान की प्रगति की जानकारी वीडियों कांफ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री श्री चौहान को दी। खाद्य मंत्री श्री शाह ने तीनों जिलों में अभियान के दौरान आयोजित ग्राम सभाओं में लिए गए निर्णयों तथा की गई कार्यवाही के बारे में संक्षेप में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि शासन के निर्देशानुसार तीनों जिलों में सभी पंचायतों में 3 दिवसीय ग्राम संसद भी आयोजित की गई। कलेक्टर श्रीमती सिंथिया ने बुरहानपुर जिले में इस अभियान के तहत आयोजित गतिविधियों के बारे में विस्तार से बताया। कलेक्टर ने जिले की सभी पंचायतों में आयोजित तीन दिवसीय ग्राम संसद की बैठकों में हितग्राही चयन, गांव की विकास योजना तैयार करने तथा कृषक ग्राम सभा आयोजन के बारे में बताया।  

No comments:

Post a Comment

dk;kZy; dysDVj ¼tulaidZ½ ftyk & cqjgkuiqj lekpkj vuqlwfpr tkfr csjkstxkj ;qodksa dk 3 ls 7 flracj rd gksxk lk{kkRdkj cqjgk...