Friday, 24 June 2016

JANSAMPARK NEWS 23-6-16

जिला उपभोक्ता फोरम के भवन के निर्माण कार्य का हुआ शुभारंभ 
उपभोक्ता अपने अधिकारों के प्रति जागरूक हो-न्यायमूर्ति श्री सक्सेना 
बुरहानपुर | 23-जून-2016
जिला उपभोक्ता फोरम के प्रस्तावित भवन के निर्माण कार्य का शुभारंभ गुरूवार को अध्यक्ष मध्यप्रदेश राज्य उपभोक्ता विवाद प्रतितोषण आयोग न्यायमूर्ति श्री राकेश सक्सेना ने विधिवत भूमिपूजन कर किया। इस अवसर पर मध्यप्रदेश राज्य उपभोक्ता आयोग के रजिस्ट्रार श्री अवधेश कुमार श्रीवास्तव, जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्री जोगेन्द्र कुमार वर्मा एवं कलेक्टर श्रीमती जे. पी. आईरीन सिंथिया, जिला उपभोक्ता फोरम अध्यक्ष श्रीमती इन्द्रा सिंह, पुलिस अधीक्षक श्री अनिलसिंह कुशवाह उपस्थित थे। 
    कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री सक्सेना ने कहा कि हर उपभोक्ता को अपने अधिकारों के प्रति जागरूक रहना चाहिए। उपभोक्ता सुरक्षा अधिनियम उपभोक्ताओं के हित के लिए बनाया गया हैं। उपभोक्ता संरक्षण नियमों की जानकारी के अभाव में उपभोक्तागण परेशान होते है। उपभोक्ताओं को उचित न्याय मिलें इसके लिये अधिवक्तागण एवं स्वयंसेवी संस्थाऐं जागरूक करें तथा उपभोक्ता संरक्षण के लिए बनें नियमों का प्रचार प्रसार करें ताकि सभी को इसका आसानी से लाभ मिल सकें। जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोषण फोरम का नवीन भवन बनने से यहां पर आने वाले उपभोक्ताओं और अधिवक्ताओं को बेहतर सुविधाऐं मिल सकेंगी।
    भूमिपूजन एवं शिलान्यास कार्यक्रम में रजिस्टार श्री श्रीवास्तव ने कहा कि देश का हर नागरिक एक उपभोक्ता होता है। कोई उपभोक्ता को सेवा में कमी रह जाये तो वह न्यायालय की शरण लेता सकता है। जिला उपभोक्ता फोरम के नवीन भवन के लिये भूमि उपलब्ध करवाने पर उन्होनें कलेक्टर श्रीमती सिंथिया का आभार व्यक्त किया। कलेक्टर श्रीमती सिंथिया ने कहा कि जिले में उपभोक्ता फोरम का अलग से भवन बनने से कार्यालय में आने वाले पीड़ित उपभोक्ताओं को काफी सुविधा होगी। उन्होनें इसके लिये उपस्थित नागरिकों को हार्दिक शुभकामनाऐं दी। उन्होनें बताया कि भवन निर्माण का कार्य पीआईयू निर्माण एजेन्सी द्वारा कराया जायेगा। कलेक्टर श्रीमती सिंथिया ने निर्माण एजेन्सी को निर्धारित समयावधि में गुणवत्ता के साथ भवन निर्माण कार्य पूर्ण कराने के निर्देश दिये।




अन्तर शालेय वॉलीबॉल प्रतियोगिता 26 को 

बुरहानपुर | 23-जून-2016
 खेल एवं युवा कल्याण विभाग बुरहानपुर द्वारा जिला स्तरीय अन्तर शालेय वॉलीबॉल प्रतियोगिता 26 जून को नेहरू स्टेडियम ग्राउन्ड बुरहानपुर में सांयकाल 4 बजे से आयोजित की गई है। इसमें 18 वर्ष तक के बालक व बालिका खिलाड़ी भाग ले सकते है। जिला खेल अधिकारी श्री जोसफ बक्सला ने बताया कि खिलाडीयों को अपनी शाला के प्राचार्य से टीम के खिलाडीयों के नाम प्रमाणित कराकर सूची प्रतियोगिता स्थल प्रस्तुत करना होगी। प्रतियोगिता में विजेता टीम को विभाग द्वारा एक वॉलीबॉल एवं एक वॉलीबॉल नेट पुरस्कार में दिया जायेगा। उक्त खेल में भाग लेने हेतु जिला खेल प्रशिक्षक श्रीमती ममता देव मो.नं. 97524-58079 एवं श्री डिगम्बर महाजन मो.नं. 90098-75590 पर संपर्क करें।  

No comments:

Post a Comment