Friday, 15 July 2016

JANSAMPARK NEWS 13-7-16

लोक कल्याण शिविरों में मतदाता सहायता डेस्क लगाने संबंधी निर्देश 

बुरहानपुर | 13-जुलाई-2016
कलेक्टर श्रीमती जे.पी.आईरीन सिंथिया के निर्देशानुसार जिले में वर्ष 2016-17 अनुसार माह जुलाई में दोनों विकासखण्ड में लोक कल्याण शिविरों का आयोजन किया जाना है। जिसमें खकनार विकासखण्ड के ग्राम केरपानी में आज 14 जुलाई को एवं बुरहानपुर विकासखण्ड के ग्राम चिल्लारा में 28 जुलाई को लोक कल्याण शिविर लगाया जायेगा। उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने दोनों अनुविभागीय राजस्व एवं निर्वाचन रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों को उक्त शिविरों में मतदाता सहायता डेस्क स्थापित करने के निर्देश दिये है। साथ ही शिविरों में बूथ लेवल अधिकारियों को उपस्थित रहने हेतु निर्देशित करें। 
पट्टों के नवीनीकरण हेतु शिविर शिकारपुरा में आज 

बुरहानपुर | 13-जुलाई-2016
शहरी क्षेत्र में भूखण्ड आवासीय एवं व्यवसायिक प्रयोजन के लिये पट्टे पर दिये गये थे। अधिकांश पट्टों की समयावधि वर्ष 1994 में समाप्त हो चुकी है। इसके लिये शिविरों के माध्यम से पट्टों के नवीनीकरण की कार्यवाही की जा रही है। इसी कड़ी में नजूल ब्लॉक 49 से 64 के लिये शिकारपुरा स्थित शासकीय आयुर्वेदिक महाविद्यालय में आज 14 जुलाई को पट्टा नवीनीकरण हेतु शिविर आयोजित किया जा रहा है। नजूल अधिकारी श्रीमती हेमलता सोलंकी (डावर) ने बताया कि यह शिविर प्रातः 11 बजे से सायंकाल 5 बजे तक संचालित होगा। शिविर में समस्त नजूल न्यायालय का स्टॉफ उपस्थित रहेगा। उन्होनें समस्त पट्टाधारियों से शिविर में नवीनीकरण हेतु आवेदन प्रस्तुत करने हेतु अनुरोध किया है।  
पांच-पांच फलदार पौधे लगाने का लिया संकल्प 
प्रस्फुटन समिति सदस्यों का शिक्षण प्रशिक्षण आयोजित 
बुरहानपुर | 13-जुलाई-2016
मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद बुरहानपुर विकासखण्ड के अंतर्गत बुधवार को जनपद पंचायत सभागृह में प्रस्फुटन समिति के सदस्यों का शिक्षण व प्रशिक्षण का आयोजन किया गया। इस दौरान समितियों के सदस्यों को वन अधिकार अधिनियम एवं क्षेत्रीय कार्य निर्देशिका व प्रदत्त कार्य निर्देशिका सह प्रतिवेदन लेखन पुस्किताओं का वितरण किया गया। 
    प्रशिक्षण में विकासखण्ड समन्वयक श्री शिवशंकर शर्मा ने प्रस्फुटन समिति के गठन एवं जन अभियान परिषद के उद्देश्यों के बारे में जानकारी दी। उन्होनें बताया कि इस वर्ष से प्रस्फुटन समिति के सदस्यों को सामुदायिक नेतृत्व प्रदत्त कार्य के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी जा रही है। साथ ही जुलाई माह का प्रदत्त कार्य इसमें मुख्य रूप से ग्रामवासियों को विकेन्द्रीकृत नियोजन के अंतर्गत योजना निर्माण में समुदाय एवं ग्राम सभा की भूमिका के संबंध में चौपाल बैठक का आयोजन कर जागरूक किया जायेगा। प्रशिक्षण में छात्र-छात्राओं ने आगामी 16 जुलाई को शाहुपर सेक्टर के ग्राम बख्खारी में सर्वसम्मति से बैठक प्रस्तावित की गई। वहीं स्कूल चले हम अभियान के तहत शाला त्यागी एवं शाला जाने योग्य बच्चों के माता-पिता से संपर्क कर सभी बच्चों को स्कूल में प्रवेश दिलवाया जायेगा। इस अवसर पर जिला समन्वयक डॉ.सुप्रिती यादव, लेखापाल श्री रविन्द्र देशमुख सहित छात्र-छात्राऐं उपस्थित रहे। प्रशिक्षण में विद्यार्थियों ने 5-5 फलदार पौधे लगाने का संकल्प लिया। 
शासकीय अधिकारियों व कर्मचारियों का कम्प्यूटर प्रशिक्षण आज से 

बुरहानपुर | 13-जुलाई-2016
जिले के शासकीय अधिकारियों व कर्मचारियों के सूचना प्रौद्योगिकी क्षमता संवर्धन हेतु बेसिक कम्प्यूटर प्रशिक्षण कलेक्टोरेट स्थित ई-दक्ष केन्द्र (कक्ष क्र.-62) में आयोजित किया गया है। इसमें कृषि उपज मण्डी समिति के अधिकारियों व कर्मचारियों का प्रशिक्षण आज 14 जुलाई से 2 अगस्त तक संचालित होगा। प्रशिक्षण प्रातः 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक चलेगा। जिसमें सभी की उपस्थिति अनिवार्य की गई है।

No comments:

Post a Comment