Saturday, 23 July 2016

JANSAMPARK NEWS 19-7-16

सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने पर होगी दण्डात्मक कार्यवाही 
धारा 144 के तहत प्रतिबंधात्मक आदेश जारी 
बुरहानपुर | 19-जुलाई-2016
कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्रीमती जे.पी. आईरीन सिंथिया ने दण्ड प्रक्रिया संहिता, की धारा-144 के अन्तर्गत बुरहानपुर जिले में सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने पर प्रतिबंध लगा दिया है। प्रतिबंध का उल्लंघन करने वालो के विरूद्ध धारा 188 के तहत दण्डात्मक कार्यवाही की जायेगी। जारी आदेश के अनुसार वॉटसअप, फेसबुक, ट्वीटर, जैसे विभिन्न माध्यमों से सोशल इन्टरनेट साईट पर आपत्तिजनक एवं साम्प्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने वाले मैसेज प्रसारित करने के लिए जिम्मेदार लोगो पर सख्त दण्डात्मक कार्यवाही की जायेगी। यह प्रतिबंधात्मक आदेश पुलिस अधीक्षक बुरहानपुर की रिपोर्ट पर जारी किया गया है।
रैली, जुलुस, शोभायात्रा धरना प्रदर्शन हेतु प्रतिबंधात्मक आदेश जारी 
 
बुरहानपुर | 19-जुलाई-2016
  कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्रीमती जे.पी. आईरीन सिंथिया ने दण्ड प्रक्रिया संहिता, 1973 की धारा-144 के अन्तर्गत बुरहानपुर शहर में रैली, जुलूस, धरना व शोभायात्रा का आयोजन बिना अनुमति के करने पर प्रतिबंध लगा दिया है। जारी आदेश के अनुसार कोई भी रैली, जुलुस, शोभायात्रा, धरना, प्रदर्शन आदि सार्वजनिक सभा बिना सक्षम प्राधिकारी के अनुमति के प्रतिबंधित रहेंगे। म.प्र. कोलाहल नियंत्रण अधिनियम 1985 के प्रावधानों के अन्तर्गत ध्वनि विस्तार यंत्रों का उपयोग बिना सक्षम अधिकारी की अनुमति के प्रतिबंधित रहेंगे। बिना सक्षम प्राधिकारी की अनुमति के मार्ग में कोई भी मंच नहीं बनाया जायेगा। इन आदेशों का उल्लंघन करने पर संबंधित आयोजन में शामिल व्यक्तियों पर धारा 188 के तहत दण्डात्मक कार्यवाही की जायेगी। यह प्रतिबंधात्मक आदेश पुलिस अधीक्षक बुरहानपुर की रिपोर्ट पर जारी किया गया है। 
हॉटल, लॉज, व धर्मशालाओं में रूकने वालो की देनी होगी जानकारी 
बुरहानपुर | 19-जुलाई-2016
कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्रीमती जे.पी.आईरीन सिंथिया ने दण्ड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत प्रतिबंधात्मक आदेश जारी कर सभी होटल, लॉज, मुशाफिरखाना व धर्मशालाओं के संचालको को आदेशित किया है कि उन्हें किसी भी व्यक्ति को ठहराने से पूर्व उसका प्रमाणिक पहचान पत्र अवश्य प्राप्त करना होगा तथा ठहरने वाले व्यक्तियों का विवरण संबंधी थानो को उसी दिन दिया जायें। जारी आदेश के अनुसार प्रत्येक मकान मालिक को अपने नए किरायेदारों तथा घरेलू नौकरो के स्वामियों को अपने नए घरेलू नौकरो की जानकारी संबंधित थाने में आवश्यक रूप से देनी होगी। यह प्रतिबंधात्मक आदेश पुलिस अधीक्षक बुरहानपुर की रिपोर्ट पर जारी किया गया है।
जिले में जारी मौसम में 276 मि.मी. औसत वर्षा दर्ज 
 
बुरहानपुर | 19-जुलाई-2016
जिले में जारी मौसम में अभी तक 276 मिली मीटर औसत वर्षा हुई है। पिछले 24 घंटो के दौरान बुरहानपुर तहसील में 5.4 मि.मी. एवं नेपानगर में 22 मि.मी. और खकनार में 5 मि.मी. वर्षा मॉपी गई है। प्रभारी अधीक्षक भू-अभिलेख श्री खुमानसिंह चौहान ने बताया कि अभी तक बुरहानपुर में 240.1 मि.मी, नेपानगर 319 मि.मी. और खकनार में 269 मि.मी. वर्षा ऑकी गई है।
मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन अब 26 जुलाई को होगा 

बुरहानपुर | 19-जुलाई-2016
 मध्यप्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा नगरीय निकायों एवं त्रिस्तरीय पंचायतो की फोटोयुक्त मतदाता सूची तैयार करने हेतु कार्यक्रम प्राप्त हुआ है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती जे.पी.आईरीन सिंथिया ने जानकारी देते हुए बताया कि कार्यक्रम अनुसार मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन आगामी 26 जुलाई को होना है। उल्लेखनीय है कि पूर्व में अंतिम प्रकाशन 12 जुलाई को होना था। निर्वाचन आयोग के निर्देश पर अब 26 जुलाई को अंतिम प्रकाशन किया जायेगा। श्रीमती सिंथिया ने निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों को उक्त तिथि में प्रकाशन कर प्रमाण पत्र जिला निर्वाचन कार्यालय में प्रस्तुत करने के निर्देश दिये है। 
वाणिज्यिक विभाग में पंजीयन व्यवसाईयों के लिये डीम्ड असेसमेंट सुविधा उपलब्ध 
 
बुरहानपुर | 19-जुलाई-2016
राज्य शासन वाणिज्यिक कर विभाग द्वारा वर्ष 2014-15 की अवधि के म.प्र.वेट अधिनियम, केन्द्रीय विक्रय कर अधिनियम एवं प्रवेशकर अधिनियम के लंबित कर निर्धारण प्रकरणों में निर्वर्तन हेतु अधिसूचना जारी की है। 
   वाणिज्यिक कर अधिकारी वृत्त बुरहानपुर श्री व्ही.के.जैन ने जानकारी देते हुए बताया कि अधिसूचना के खण्ड क व ख में विहित शर्तो के अधीन वर्ष 2014-15 के दौरान ऐसे पंजीयन व्यवसाई जिनका 50 करोड़ रूपये का टर्नओवर है। ऐसे व्यवसायियों के लिये डीम्ड असेसमेंन्ट योजना संचालित है। अतः पात्र व्यवसायी को निर्धारित प्रारूप क, ख, ग एवं घ में आवेदन पत्र 30 जुलाई के पूर्व संबंधित कर निर्धारण अधिकारी के समक्ष प्रस्तुत करना अनिवार्य है। श्री जैन ने समस्त व्यवसाईयों से उक्त योजना का अधिक से अधिक लाभ लेने का अनुरोध किया है। विस्तृत जानकारी एवं निर्धारित आवेदन पत्र वेबसाईट http//govtpressmp.nic.in/pdf/extra/2016-05-30-227.pdf  से डाउनलोड कर सकते है।

जिले में अमानक उर्वरकों को किया तत्काल प्रतिबंधित 
बुरहानपुर | 19-जुलाई-2016
जिले में कृषि विभाग द्वारा विभिन्न उर्वरक प्रतिष्ठानों से उर्वरकों के नमूने लिये गये थे। प्रयोग शाला में परीक्षण उपरांत उर्वरक अमानक स्तर के पाये गये। उर्वरक पंजीयन प्राधिकारी एवं कृषि उपसंचालक श्री एम.एस.देवके ने संबंधित उर्वरक कंपनियों के विरूद्ध उर्वरक (नियंत्रण) आदेश 1985 की धारा 26 के तहत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते कार्यवाही की है। उन्होनें जिले में उर्वरकों का क्रय-विक्रय, भण्डारण व परिवहन हेतु तत्काल प्रतिबंध लगाया है। 
इन्हें किया प्रतिबंधित :-
  • अरिहंत फर्टि.एण्ड केमिकल्स का उर्वरक SSP 16% लाट एवं बैच नंबर AP-1344 है।
  • इफको का उर्वरक NPK 12:32:16 लाट एवं बैच नंबर मई-16 है।
  • आय.पी.एल. उर्वरक SSP 16% लाट एवं बैच नंबर दिसम्बर.2015 है।
  • इफको का उर्वरक DAP लाट एवं बैच नंबर जनवरी-16 है।
  • श्रीराम फर्टिलाईजर का उर्वरक SSP लाट एवं बैच नंबर MB-1/Y-15-16/2015 है।
  • आय.पी.एल.का उर्वरक SSP लाट एवं बैच नंबर SIPL/P/146/I/16 है।
संक्रामक बीमारियों एवं डेंगू मलेरिया के संबंध में मीडिया एडवोकेसी आज 

बुरहानपुर | 19-जुलाई-2016
जिले में वर्षा ऋतु के प्रारंभ होने के पश्चात संक्रामक बीमारियों एवं डेंगू मलेरिया के फैलने की संभावना बढ़ जाती है। इस हेतु आज 20 जुलाई 2016 को दोपहर 12 बजे से डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी चिकित्सालय बुरहानपुर में मीडिया एडवोकेसी बैठक का आयोजन किया गया है। सीएमएचओ डॉ.एच.नायक ने जिले के समस्त मीडिया बन्धुओं से अनुरोध किया है कि उक्त बैठक में उपस्थित होकर उक्त बीमारियों के संबंध में जानकारी प्राप्त कर इसके नियंत्रण हेतु सहयोग प्रदान करें। 

जिले में राष्ट्रीयकृत बैंको ने किसान दिवस मनाया 
 
बुरहानपुर | 19-जुलाई-2016
जिले में राष्ट्रीयकृत बैंकों द्वारा राष्ट्रीयकरण दिवस अवसर पर किसान दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। अग्रणी जिला प्रबंधक श्री महेश कुमार मित्तल ने बताया कि इस अवसर पर 100 किसान भाईयों को 2 करोड़ 50 लाख रूपये का के.सी.सी.ऋण वितरण किया गया। उन्होनें कहा कि प्रतिवर्ष अनुसार जुलाई माह किसान माह के रूप में मनाया जाता है। 

No comments:

Post a Comment