Monday 3 December 2012

JANSAMPARK NEWS 03-12-12


उत्साह पूर्वक मनाया गया विश्व विकलांग दिवस
खेलकूद प्रतियोगिताओं के साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी हुआ आयोजन
14 प्रतियोगिताओं में 113 प्रतिभागीयों ने लिया हिस्सा
कलेक्टर एवं एसपी ने विजेता छात्र-छात्राओं को किया पुरस्कृत
बुरहानपुर (03 नवम्बर)- विश्व विकलांग दिवस के अवसर पर जिला प्रशासन द्वारा जिले के विकलांग छात्र-छात्राओं को समाज कि मुख्य दिशा में जोड़ने के उद्देश्य से सामर्थ खेलकूद एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। सुभाष उत्कृष्ट शाला प्रांगण में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम में 14 प्रतियोगिताओ विभिन्न वर्गवार आयोजन किया गया। जिसमें जिलेभर के 113 विकलांग छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया।
यह हुए विजयी:- विश्व विकलांग दिवस के अवसर पर आयोजित प्रतियोगिताओं में 5 खेलकूद एवं 9 सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन हुआ। जिसमें 100 मीटर दौड़ 14 वर्ष से कम उम्र पुरूष, श्रवण बाधित में निखील अखिलेश प्रथम, दृष्टिबाधित में दीपक छोटू प्रथम और अस्थिबाधित में गौरव विलास प्रथम आयें। इसी प्रकार महिला 14 वर्ष से कम 100 मीटर दौड़ में श्रवणबाधितों में रूबिना बानो प्रथम, दृष्टि बाधित में भारती पूनमचंद्र प्रथम और अस्थिबाधित में रितीका हंसराज प्रथम आयी।
    इसी प्रकार पुरूष 100 मीटर दौड़ 15 वर्ष से अधिक उम्र के वर्ग में श्रवण बाधितो में शेजाद खान प्रथम और मूकबधिर में आबीद साब प्रथम रहें। वही महिला श्रवण बाधित 100 मीटर दौड़ में रिजवाना बानो प्रथम आयी।
ट्रायसिकल रेसः- इसी प्रकार विश्व विकलांग दिवस के अवसर पर आयोजित ट्रायसिकल रेस प्रतियोगिता में 15 से 18 वर्ष के वर्ग में अरूण रूपचंद प्रथम और विजय श्रावण महाजन द्वितीय रहें।
सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं में यह हुए विजयी:- निबंध प्रतियोगिता का आयोजन दो वर्गो में किया गया। जिसमें 5 वी से 8 वी के वर्ग में अरूण रूपचंद और 9 वी से 12 वी के गु्रप मंे इशरत जहां प्रथम आयी।
    वही चित्रकला प्रतियोगिता में सिनियर वर्ग में अनुपम सिंह और जूनियर वर्ग में पवन शिंदे प्रथम आयें। साथ ही दो वर्गो में आयोजित एकल नृत्य प्रतियोगिता में 14 वर्ष की कम उम्र वर्ग में धीरज मोहन और 14 से अधिक वर्ग में भागवत राय प्रथम आयें। वही समूह नृत्य में रूबीना बानो एवं साथी प्रथम और अशरीदा बानो एवं साथी द्वितीय आये। और गायन प्रतियोगिता में बिलकीश बी प्रथम आयी।
    इन सभी विजेताओं को कार्यक्रम के समापन के अवसर पर कलेक्टर श्री आशुतोष अवस्थी एवं पुलिस अधीक्षक श्री अविनाश शर्मा ने पारितोषक देकर पुरस्कृत किया। इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत श्री सुरेश्वरसिंह और उप संचालक सामाजिक न्याय श्रीमती मीना मिश्रा समेत अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
टीपः-फोटोग्राफ संलग्न
क्र-2012/वर्मा

No comments:

Post a Comment

JANSAMPARK NEWS 30-08-18

dk;kZy; dysDVj ¼tulaidZ½ ftyk & cqjgkuiqj lekpkj vuqlwfpr tkfr csjkstxkj ;qodksa dk 3 ls 7 flracj rd gksxk lk{kkRdkj cqjgk...