Tuesday 11 December 2012

JANSAMPARK NEWS 10-12-12 & 2


जिला जनसंपर्क कार्यालय-बुरहानपुर
समाचार
आज जिले के प्रवास पर रहेंगी स्कूल षिक्षामंत्री श्रीमती चिटनीस
जिला योजना समिति समेत अंत्योदय और रोगी कल्याण समिति की बैठक में लेंगी हिस्सा
बुरहानपुर - (10 दिसम्बर) - मध्य प्रदेश शासन में स्कूल शिक्षामंत्री श्रीमती अर्चना चिटनीस आज जिले के प्रवास पर रहेंगी। वह प्रातः 5.30 बजे सचखंड एक्सप्रेस से बुरहानपुर पहुंचेगी। स्कूल शिक्षामंत्री श्रीमती चिटनीस प्रातः 10 बजे शासकीय सर्किट हाउस में जनप्रतिनिधीयों एवं जनसामान्य से भंेट करने के बाद 11 बजे अपेक्स बैंक का शुभारंभ कार्यक्रम में हिस्सा लेंगी।
जिसके बाद स्कूल शिक्षामंत्री श्रीमती चिटनीस 11 दिसम्बर मंगलवार को दोपहर 12 बजे कलेक्टोरेट सभागार में जिला योजना समिति की बैठक में हिस्सा लेने के बाद 2.15 बजे कलेक्टोरेट सभाकक्ष में ही अंत्योदय समिति की बैठक में हिस्सा लेने के पश्चात 3.30 बजे स्कूल शिक्षामंत्री श्रीमती अर्चना चिटनीस पुनः कलेक्टोरेट सभा कक्ष में रोगी कल्याण समिति की बैठक मंे हिस्सा लेंगी। जिसके बाद वह रात्रि 9.05 बजे मंगला एक्सप्रेस के द्वारा भोपाल के लिये प्रस्थान करेंगी।
क्र-2012/वर्मा



टीएल
समय सीमा की बैठक संपन्न
कलेक्टर श्री अवस्थी ने की विकास कार्यो की समीक्षा दिये निर्देश
सख्ती से अतिक्रमण हटाये नगर निगम- कलेक्टर श्री अवस्थी
साथ ही
लोक सेवा गारंटी के अंतर्गत स्वप्रेरणा से प्रकरण उठायें अपीलीय अधिकारी समय सीमा की बैठक में कलेक्टर श्री अवस्थी ने दिये निर्देश
बुरहानपुर - (10 दिसम्बर) - शहर में व्याप्त अतिक्रमण को नगर निगम सख्ती से हटायें। यह निर्देश समय सीमा की बैठक में कलेक्टर श्री अवस्थी ने नगर निगम आयुक्त को दिये। उन्होनें आदेश देते हुए कहा कि सड़को पर किये गये अतिक्रमण को भी हटाने के लिये नगर निगम सख्त एवं प्रभावी अभियान चलाकर हटायें।
इसके पूर्व कलेक्टोरेट सभागार में आयोजित सर्वकार्यालय प्रमुखों की बैठक में कलेक्टर श्री आशुतोष अवस्थी ने पी.जी.आर.के प्रकरणों की समीक्षा करते हुए उनका जल्द निराकरण करने के निर्देश भी सभी कार्यालय प्रमुखों को दियें। समय सीमा की बैठक में कलेक्टर श्री अवस्थी ने सभी जिला अधिकारियों को सलाह देते हुए योजनाओं की वास्तविक उपलब्धि बताने के आदेश दिये। ताकि उनकी सतत् मॉनिटरिंग हो सकें।
बैठक में जिले में बन रहे गरीबी रेखा के कार्डो की समीक्षा करते हुए उन्होने सभी संबंधित अधिकारियों को प्रत्येक माह की 25 तारिख को बीपीएल कार्ड की सूची में माह के अंतर्गत जोडे़ गये नामो की जानकारी जिला आपूर्ति अधिकारी को देने को निर्देश दिये। ताकि उन्हें भी खाद्यान उपलब्ध हो सकें।
लोक सेवा गारंटी अधिनियम की समीक्षा करते हुए कलेक्टर श्री अवस्थी ने समस्त प्रथम अपीलीय अधिकारियों को स्वप्रेरणा से समय सीमा के बाहर गये प्रकरणों को लेने एवं दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही करने के निर्देश भी दियें। उन्होनें जानकारी देते हुए कहा कि लोक सेवा गारंटी अधिनियम मध्य प्रदेश शासन की महत्वकांक्षी पहल है जिसकी मॉनिटरिंग जिला कार्यालय से लेकर मुख्यमंत्री स्वयं कर रहे है। इसलिये हर पात्र हितग्राही को समय सीमा में योजनाओं का लाभ देना सुनिश्चित करें।
टीएल बैठक में मतदाता सूची पुनरीक्षण के कार्यो की समीक्षा करते हुए कलेक्टर श्री आशुतोष अवस्थी ने जिले के दोनो ही अनुविभागीय अधिकारियों और तीनो ही तहसीलदारों को मतदाता गेप पूरा करने के निर्देश दिये। उन्होनें आदेश देते हुए कहा कि संबंधित अधिकारी जिस मतदान केन्द्रों का ई.पी.अनुपात 50 प्रतिशत से कम है उन्हें जल्द से जल्द 61 प्रतिशत करें।
सर्व कार्यालय प्रमुखों की बैठक में कलेक्टर श्री अवस्थी ने सभी जिला अधिकारियों को सप्ताह में दो दिन दौरा कर रात्रि विश्राम करने के निर्देश भी दिये। उन्होने आदेश देते हुए कहा कि समस्त जिला अधिकारी रात्रि विश्राम के प्रथम चरण में निर्मल अभियान के अंतर्गत लिये गये ग्रामों का दौरा कर वहा रात्रि विश्राम करेगें।
इसके साथ सर्वकार्यालय प्रमुखो की बैठक में कलेक्टर श्री आशुतोष अवस्थी ने जिले में चल रहे विकास कार्यो की समीक्षा करते हुए उनमें प्रगति लाने के निर्देश दिये। उन्होनें उपसंचालक कृषि को खाद्य और कीटनाशकों के निजी विक्रेताओं के संस्थानों का निरीक्षण करने, खाद्य सुरक्षा अधिकारी को जिले में अभियान चलाकर प्रभावी एवं ठोस कार्यवाही करने, नाप तौल अधिकारी और जिला आपूर्ति अधिकारी को दो पेट्रोल पंपों का निरीक्षण करने का और आबकारी अधिकारी को जिले में बिक रही अवैध शराब की बिक्री को रोकने के लिये मुहिम चलाकर प्रभावी कार्यवाही करने के साथ ही रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दियें। इसके साथ ही कलेक्टर श्री अवस्थी ने गत दिनों नदी में डूबने से हुई मौत पर महाजनापेठ निवासी मृतक निलेष राजेष महाजन के परिजनों को राश्ट्रीय सहायता कोश से लाभ दिये जाने के निर्देष निगम आयुक्त श्री संदीप श्रीवास्तव को दिये।
बैठक में अपर कलेक्टर श्री पी.आर.कतरोलिया, जिला पंचायत सीईओ सुरेष्वरसिंह, एसडीएम श्री सूरज नागर, नेपानगर एसडीएम श्री जी.पी.कुडे, डिप्टी कलेक्टर श्री के.एल.यादव समेत अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
क्र-2012/वर्मा


No comments:

Post a Comment

JANSAMPARK NEWS 30-08-18

dk;kZy; dysDVj ¼tulaidZ½ ftyk & cqjgkuiqj lekpkj vuqlwfpr tkfr csjkstxkj ;qodksa dk 3 ls 7 flracj rd gksxk lk{kkRdkj cqjgk...