Saturday 19 April 2014

JANSAMPARK NEWS 19-4-14

जिला जनसंपर्क कार्यालय बुरहानपुर म.प्र.
समाचार
लोकसभा निर्वाचन-2014
सेक्टर अधिकारियों और पुलिस अधिकारियों की संयुक्त बैठक संपन्न
अपने-अपने क्षेत्र में ही रात्रि विश्राम करने के निर्देश
पूरा जिला संचार सुविधा से लैस
बुरहानपुर /19 अप्रैल 2014/ आज कलेक्टोरेट सभाकक्ष में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आशुतोष अवस्थी की अध्यक्षता में सेक्टर अधिकारियों और पुलिस अधिकारियों की संयुक्त बैठक संपन्न हुई। बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री अनिलसिंह कुशवाह भी उपस्थित थे। इस अवसर पर कलेक्टर श्री अवस्थी ने कहा कि जिले में पुलिस अधिकारी और मजिस्ट्रेट कड़ी निगरानी रखंे, अपने क्षेत्रों का सतत दौरा करें। पुलिस अधिकारी 22 अप्रैल से और सेक्टर अधिकारी 23 अप्रैल से क्षेत्र में ही रात्रि विश्राम करें तथा आसपास के क्षेत्रों में सामूहिक भ्रमण करें। जिले के हर बडे़ गांव की हर गली में भ्रमण करें और कोटवार से ढोलक के साथ तेज आवाज में मतदान के लिये डोंडी पिटवाये। सभी अधिकारी मतदाताओं को मतदान के लिये प्रेरित करें।
    जिले में मतदान केन्द्रों की तैयारी पूरी हो गयी है। मतदाता पर्ची का वितरण लगभग पूरा हो चुका है। सभी मतदान केन्द्रों पर छाया के लिये टेन्ट और पेयजल की व्यवस्था की जा रही है। ग्रामीण क्षेत्र में ग्राम पंचायत सचिव और नगरीय क्षेत्र में नगर पालिका अधिकारी और बुरहानपुर नगर में आयुक्त नगर निगम छाया, पेयजल और पीठासीन अधिकारियों के लिये पंखे की व्यवस्था अनिवार्य रूप से करेगें। सेक्टर अधिकारी 23 अप्रैल को सुबह से 24 अप्रैल देर रात तक सामग्री जमा होने तक ड्यूटी पर तैनात रहेगें और अपने खाने-रहने की व्यवस्था स्वयं करेगें। इवीएम मशीन खराब होने पर तुरंत इवीएम मशीन बदलेंगे। सभी सेक्टर अधिकारियों के पास उनकी गाड़ियों में बुरहानपुर क्षेत्र में 2-2 इवीएम मशीन रहेगी और नेपानगर क्षेत्र के सेक्टर अधिकारियों की गाड़ियों में 3-3 इवीएम रिजर्व में मशीन रहेगी। सभी मतदान केन्द्रों को टेलीफोन या मोबाइल या वायरलेस से लैस किया गया है। पूरा जिला संचारतंत्र के अधीन आ गया है।
    इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्री कुशवाह ने कहा कि पुलिस अधिकारी 22 अप्रैल से ही अपने-अपने क्षेत्र में रात्रि विश्राम करें। उन्होनें कहा कि सेक्टर अधिकारी जिसमें पुलिस भी शामिल है, शहरी क्षेत्र में कोई संकट उत्पन्न होने पर 10 मिनट में और ग्रामीण क्षेत्र में कोई संकट उत्पन्न होने पर ज्यादा से ज्यादा 30 मिनट में मौके पर पहुंचना अनिवार्य है। पुलिस अधिकारियों को 22 अप्रैल और 23 अप्रैल की रात को अवैध शराब, नगद राशि और गिफ्ट आदि बँटने की सूचना मिलने पर तुरंत कार्यवाही करना है।
    इस अवसर अपर कलेक्टर श्री प्रकाश रेवाल, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री सुरेश्वरसिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री बी.एस.बिरदे, एसडीओपी बुरहानपुर श्री बी.एस.परिहार, एसडीओपी नेपानगर श्री किरण लश्करकर सहित अनेक अधिकारी उपस्थित थे।
टीपः- फोटोग्राफ संलग्न
क्रमांकः 288/अप्रैल/2014

इवीएम मशीन सिलिंग का निरीक्षण
बुरहानपुर/19 अप्रैल, 2014/ आज कलेक्टेªट परिसर में चुनाव प्रेक्षक श्रीमती चोटन धनदूप लामा ने इवीएम मशीन की सीलिंग का काम देखा और बैलेट युनिट और कन्ट्रोल युनिट की जाँच की। इस अवसर पर उनके साथ कलेक्टर श्री आशुतोष अवस्थी एवं पुलिस अधीक्षक श्री अनिलसिंह कुशवाह उपस्थित थे।
    इवीएम मशीन भंडार गृह के संबंध में उन्होनें जानकारी हासिल की। श्रीमती लामा ने निर्देश दिये कि एकबार इवीएम मशीन सील होने के बाद यदि उसमें कोई खराबी आती है तो पूरी मशीन बदली जायेगी न कि मात्र बैटरी। इस अवसर पर एसडीएम श्री काशीराम बड़ोले, कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग श्री राजेन्द्र जोशी ने इस संबंध में जानकारी दी।
नोट:-फोटोग्राफ संलग्न
क्रमांकः 289/अप्रैल/2014

No comments:

Post a Comment

JANSAMPARK NEWS 30-08-18

dk;kZy; dysDVj ¼tulaidZ½ ftyk & cqjgkuiqj lekpkj vuqlwfpr tkfr csjkstxkj ;qodksa dk 3 ls 7 flracj rd gksxk lk{kkRdkj cqjgk...