Thursday 3 July 2014

JANSAMPARK NEWS 21-6-14

जिला जनसंपर्क कार्यालय, बुरहानपुर म.प्र.
समाचार
जिला पंचायत की साधारण सभा बैठक 28 को
बुरहानपुर/23 जून/ जिला पंचायत की साधारण सभा की बैठक 28 जून दोपहर 2 बजे जिला पंचायत के अध्यक्ष की अध्यक्षता में जिला पंचायत सभागार में आयोजित की गयी है। इस मौके पर गत 28 मई की बैठक पर कार्यवाही पर चर्चा की जायेगी। कृृषि विभाग में संचालित योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की जायेगी। लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग में संचालित योजनाओं की प्रगति पर चर्चा होगी। अन्य विषय अध्यक्ष की अनुमति से लिये जायेगें।
--------
क्रमांक/86/386/2014                                  सुनील वर्मा

समाचार
मध्यान्ह भोजन कार्यक्रम अंतर्गत 1036.57 क्विंटल खाद्यान्न आवंटित आदेश जारी
बुरहानपुर/23 जून/ बुरहानपुर क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली माध्यमिक शालाओं को वर्ष 2014-15 का माह जून और जुलाई की अवधि हेतु सीईओ जिला पंचायत श्री सुरेश्वरसिंह ने 39 दिवसों के लिए 1036.57 क्विंटल खाद्यान्न ( 851.30 क्विंटल गेहूँ और 185.27 क्विंटल चावल) आवंटित जारी किया है। उन्होनें लीड सोसायटी को अच्छी किस्म का खाद्यान्न शालाओं को प्रदाय करने के निर्देश दिये है।
--------
क्रमांक/87/387/2014                                               सुनील वर्मा

समाचार
समय सीमा की बैठक संपन्न
हरियाली महोत्सव के अंर्तगत 1 दिन में लगेगें 2 लाख 20 हजार पौधें-श्री अवस्थी
खाद-बीज की दुकानों का करें सतत् निरीक्षण  
बुरहानपुर/23 जून/ सोमवार को कलेक्टेªट में आयोजित सर्व कार्यालय प्रमुखों की बैठक में कलेक्टर श्री आशुतोष अवस्थी ने सर्वप्रथम पीजीआर और जनसुनवाई के प्रकरणों की समीक्षा करते हुए संबंधित विभाग प्रमुखों से प्रकरणों के त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिये।
बैठक में कलेक्टर श्री अवस्थी ने सभी ऑटो चालक की बैठक करवाने के निर्देश जिला परिवहन अधिकारी को दिये। उन्होनें आदेश देते हुए कहा कि स्कूली ऑटों रिक्शा में केवल 5 बच्चें ही बैठाने की बात कही।
खाद-बीज दुकानों का सतत्् निरीक्षण करें:- कलेक्टर श्री अवस्थी ने टीएल बैठक में उपसंचालक कृृषि को राजस्व अधिकारियों से समन्वय बनाकर खाद-बीज दुकानों के सतत्् निरीक्षण करने संबंधी निर्देश दिये। उन्होनें आदेशित किया कि दुकानों से बीज का सेंपल लेकर उनका परीक्षण करवाये तथा बीज अमानक पाये जाने पर जब्ती की कार्यवाही कर संबंधित दुकानदार पर कार्यवाही करें।
पोषण आहार आंगनवाड़ी केन्द्रों पर पहुंचाये:- सर्व कार्यालय प्रमुखों की बैठक में श्री अवस्थी ने आंगनवाड़ी केन्द्रों में पोषण आहार पहुंचाने के निर्देष देते हुए कहा कि यह जिम्मेदारी क्षेत्र की परियोजना अधिकारी और सुपरवाइजर की है। यदि उनके द्वारा कार्य में लापरवाही बरती जाती है तो तत्काल संबंधित के विरूद्ध अनुषासनात्क कार्यवाही की जाये।
पन्नी और कचरा बिनने वाले बच्चों को स्कूल भिजवायेंः- बैठक में श्री अवस्थी ने जिला शिक्षा अधिकारी को गली-मोहल्लों और पन्नी बिनने वाले बच्चों को स्कूल अवश्य भिजवाने के निर्देश दिये। साथ ही उन्होनें जिला महिला सशक्तिकरण अधिकारी को जिला षिक्षा अधिकारी से समन्वय कर आगामी 3 दिनों में बच्चों को इच्छापुर में स्थित उपेक्षित बच्चों के लिये आवासीय छात्रावास में प्रवेश कराने के निर्देश दिये।
मुख्यमंत्री अनुसूचित आर्थिक विकास योजना कि समीक्षा की:- समय सीमा की बैठक में श्री अवस्थी ने सीईओ अंत्यव्यवसायी को मुुख्यमंत्री अनुसूचित आर्थिक विकास योजना के प्राप्त आवेदन पत्रों, स्वीकृत प्रकरणों एवं ऋण प्रदाय की स्थिति का स्वयं द्वारा शत प्रतिशत सत्यापन करने के निर्देश दिये। उन्होनें आदेश देते हुए कहा कि अगले सप्ताह तक इसकी रिपोर्ट समक्ष प्रस्तुत करें।
समग्र पोर्टल अनुसार पात्र हितग्राहियों की सूची चस्पा करें:- बैठक में श्री अवस्थी ने जिला आपूर्ति अधिकारी को शासकीय उचित मूल्य दुकान संचालकों को सूचना बोर्ड पर समग्र पोर्टल अनुसार .पात्र हितग्राहियों की सूची चस्पा करवाने के निर्देश दियें। ताकि पात्र हितग्राहियों को आसानी से खाद्यान्न मिल सकें।
हरियाली महोत्सव के अंतर्गत पौधा रोपण करें:- समय सीमा की बैठक में श्री अवस्थी ने सभी जिला अधिकारियासें से कहा कि 1 दिन में 2 लाख 20 हजार पौधें लगना है। जिसमें से वन विभाग द्वारा 1 लाख 75 हजार, स्कूलों में 15 हजार एवं निजी भूमि पर 30 हजार पौधें लगाये जाना है। जिला शिक्षा अधिकारी को शासकीय विद्यालयों, महाविद्यालयों और वन भूमि में पौधा रोपण करवाने के निर्देश दिये। उन्होनें कहा कि प्रत्येक स्कूल में 5 नीम के पौधें अवश्य लगवायें। श्री अवस्थी ने नगर निगम आयुक्त को ट्रीगार्ड उपलब्ध कराने के निर्देश भी दिये।
    इसके साथ ही सर्व कार्यालय प्रमुखों की बैठक में कलेक्टर श्री आशुतोष अवस्थी ने जिले में संचालित सभी विभागों की योजनाओं की प्रगति की समीक्षा करते हुए उनमें तेजी लाने के निर्देश दिये।
वही बैठक में कलेक्टर श्री आशुतोष अवस्थी ने -
ऽ    आयुक्त नगर निगम को अतिक्रमण हटाने हेतु त्वरित कार्यवाही के निर्देष दिये।
ऽ    खनिज अधिकारी को 5 हैक्टेयर से कम रकबे वाली खदानों के प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के।
ऽ    जिला षिक्षा अधिकारी को शाला प्रवेषोत्सव की रिपोर्ट संकलित करने के।
ऽ    आयुक्त नगर निगम को आलमगंज एवं अम्बेड़कर नगर वार्ड में अजा एवं अजजा के परिवारों का शत प्रतिषत सत्यापन कर समग्र पोर्टल में एन्ट्री दर्ज करने के। ं
ऽ    कृषि अधिकारी को खाद एवं बीज की उपलब्धता सुनिष्चित करने के।
ऽ    सर्व जिला प्रमुखों को विधानसभा प्रष्नों के उत्तर तत्काल प्रेषित करने के निर्देष दिये।
    बैठक में अपर कलेक्टर प्रकाश रेवाल, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत सुरेश्वरसिंह, नेपानगर एसडीएम सूरज नागर व बुरहानपुर एसडीएम के.आर.बडोले, डिप्टी कलेक्टर श्री के.एल.यादव, डिप्टी कलेक्टर शंकरलाल सिंगाडे़ और डिप्टी कलेक्टर श्री समुेरसिंह मुजाल्दा समेत सभी विभाग प्रमुख उपस्थित थे।
--------
क्रमांक/88/388 /2014                                               सुनील वर्मा

No comments:

Post a Comment

JANSAMPARK NEWS 30-08-18

dk;kZy; dysDVj ¼tulaidZ½ ftyk & cqjgkuiqj lekpkj vuqlwfpr tkfr csjkstxkj ;qodksa dk 3 ls 7 flracj rd gksxk lk{kkRdkj cqjgk...