Saturday, 30 April 2016

JANSAMPARK NEWS 21-4-16

जिला जनसम्पर्क कार्यालय, बुरहानपुर (म.प्र.)

समाचार

सिविल सर्विस डे पर प्रधानमंत्री ने वीडियो कांफ्रेसिंग

के माध्यम से सम्बोधित किया

बुरहानपुर/21 अप्रैल 2016/ राज्य शासन के निर्देशानुसार आज 21 अप्रैल को ष्सिविल सर्विस डेश्श् मनाया गया। इस अवसर पर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने सिविल सर्विस डे पर वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से देश के समस्त अधिकारियों को एक साथ सम्बोधित किया। इस अवसर पर कलेक्टर श्रीमती जे.पी.आईरीन सिंथिया, पुलिस अधीक्षक श्री अनिलसिंह कुशवाह, वनमण्डलाधिकारी श्री डी.एस.कनेश, सीईओ जिला पंचायत श्री बसंत कुर्रे, संयुक्त कलेक्टर श्री एम.एल.आर्य, एसडीएम श्री के.आर.बडोले, नगर निगम आयुक्त श्री सुरेश रेवाल, आयकर अधिकारी श्री मधुसुदन नारायणन सहित अन्य जिला अधिकारी मौजूद रहे। 
कलेक्टर श्रीमती सिंथिया ने सिविल सर्विस डे के आयोजन पर सभी अधिकारी व कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि हमारा दायित्व है कि अपने कर्तव्यों को ईमानदारी और पूर्ण निष्ठा से करें। साथ ही शासकीय योजनाओं से प्रत्येक गरीब हितग्राहियों को अधिक से अधिक लाभान्वित करें। उन्होनें सभी विभाग प्रमुखों से कहा कि ग्रामोदय से भारत उदय अभियान में योजनाओं में शत-प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त करें। 
पुलिस अधीक्षक श्री कुशवाह ने कहा कि जलसंरक्षण हेतु आगे आकर कार्य करने होगें। वनमण्डलाधिकारी श्री कनेश ने जंगल और जल के महत्व को बताया। साथ ही उन्होनें सभी अधिकारी और कर्मचारियों से अपील की कि अपने-अपने आंगन में अधिक से अधिक पेड़-पौधें लगाये। परिचर्चा में स्वच्छ भारत अभियान, कृषि की आय को दोगुना करना, प्रदेश में जल-संरक्षण, स्वच्छ ऊर्जा की बढ़ती उपयोगिता, स्व-रोजगार में युवाओं की सहभागिता, ग्राम उदय से भारत उदय एवं वनीकरण के लाभ विषयों पर अधिकारियों ने चर्चा कर सुझाव दिये। इस मौके पर शतरंज, केरम और टेबल टेनिस प्रतियोगिता आयोजित हुई। 
टीपः-फोटोग्राफ संलग्न

No comments:

Post a Comment

dk;kZy; dysDVj ¼tulaidZ½ ftyk & cqjgkuiqj lekpkj vuqlwfpr tkfr csjkstxkj ;qodksa dk 3 ls 7 flracj rd gksxk lk{kkRdkj cqjgk...