Wednesday 13 March 2013

A JANSAMPARK NEWS 13-3-13

जिला जनसंपर्क कार्यालय-बुरहानपुर
समाचार
आत्मा भ्रमण कार्यक्रम के अंतर्गत 10 सदस्यीय पशु पालक दल गुजरात रवाना
बुरहानपुर - ( 13 मार्च  2013) - कृषि एवं पशुपालन की बेहतर तकनीक जानने और समझने के उद्देश्य से आज जिले के 10 कृषक पशुपालक आत्मा भ्रमण कार्यक्रम के अंतर्गत जिले से गुजरात के लिये रवाना हुए। जिसे संचालक आत्मा राजेश चर्तुवेदी और उपसंचालक पशु चिकित्सा सेवा एम.के.सक्सेना ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। भ्रमण कार्यक्रम की अधिक जानकारी देते हुए उपसंचालक श्री सक्सेना ने बताया कि कलेक्टर आशुतोष अवस्थी के मागदर्शन पर यह 10 सदस्यीय दल गुजरात के बड़ोदा, अहमदाबाद, गांधीनगर, नवसारी और आनंद का भ्रमण के लिये रवाना किया गया है। जहां पर यह दल संचालित विश्व विद्यालयों में वैज्ञानिक पद्धति से डेयरी, पशुपालन एवं पोल्ट्री विषयों पर अध्ययन कर लाभ प्राप्त करेगें।
    इस अवसर पर पशु चिकित्सा विभाग और आत्मा के अधिकारी समेत कर्मचारीगण उपस्थित थे।
टीपः- फोटोग्राफ संलग्न
क्र-39/2013/209/वर्मा

जनपद पंचायत खकनार में कलेक्टर श्री अवस्थी ने की विकास कार्यो की समीक्षा
दिये व्यापक दिषा-निर्देष
कहा 7 दिनों में शौचालयों का भुगतान और 8 दिनों में परिवार सहायता के प्रकरण जनपद पंचायत पहुंचाये सचिव
बुरहानपुर - ( 13 मार्च  2013) - विकासखंड खकनार में हो रहे निर्माण कार्यो की समीक्षा बुधवार को कलेक्टर आशुतोष अवस्थी ने जनपद पंचायत खकनार के सभागार में की। इस अवसर पर उन्होनें ग्राम पंचायत सचिवों को 7 दिनों के भीतर पूर्ण हो चुके शौचालयों का भुगतान हितग्राही को करने और 8 दिवसों के भीतर राष्ट्रीय परिवार सहायता का प्रकरण जनपद पंचायत तक पहुंचाने के सख्त निर्देश दिये। उन्होनें आदेश देते हुए कहा कि सचिव यह सुनिश्चित कर ले कि यदि राष्ट्रीय परिवार सहायता का प्रकरण बनाकर विकासखंड तक पहुंचाने में लेटलतिफी या कोताही बरती गई तो उन पर पेनल्टी भी लगाई जायेगी।
    समीक्षा बैठक में कलेक्टर आशुतोष अवस्थी ने जनपद पंचायत खकनार के सभी ग्राम पंचायतों की पंचायतवार समीक्षा की। साथ ही संबंधित सचिवो, उपयंत्रियों और पी.सी.ओ.को व्यापक दिशा-निर्देश भी दिये।
    बैठक में समग्र स्वच्छता कार्यक्रम की समीक्षा करते हुए श्री अवस्थी ने जनपद पंचायत खकनार के सीईओ को मांग पत्र के इंतजार में मर्यादा अभियान की राशि ना रोकने, विकलांगो के पेंशन, छात्रवृत्ति देने और लंबित प्रकरणों का जल्द से जल्द निराकरण करने के साथ ही ऐसे विकलांगों जिनके विकलांगता प्रमाण पत्र नही बने है। उन्हें शुक्रवार और शनिवार को चिकित्सालय लाकर उनका विकलांगता प्रमाण पत्र बनवाने के निर्देश सचिवो को दिये।
    इस अवसर पर कलेक्टर आशुतोष अवस्थी ने खंडवा से खकनार अप डाउन करने वाले अधिकारी और कर्मचारियों को सख्त हिदायत देते हुए मुख्यालय में रहने के निर्देश दिये। साथ ही उन्होनें खकनार तहसील के सभी पटवारियों को भी अपने मुख्यालयों में रहने के आदेश भी दिये।
समीक्षा बैठक में उपयंत्रियों पर नाराजगी जाहिर करते हुए कलेक्टर श्री अवस्थी ने सभी उपयंत्रियों को आगामी 7 दिनों के भीतर एक-एक ग्राम पंचायतों का दौरा कर विगत वर्ष बनाई गई सभी जल संरक्षण संरचनाओं जो क्षतिग्रस्त हो गई है। उनकी मरम्मत कराने और उसका पूर्णता प्रमाण पत्र जारी करने के आदेश दिये। उन्होनें कहा कि उपयंत्री यह भी सुनिश्चित कर ले की आगामी 20 मार्च तक निर्माण कार्यो के स्टीमेट तैयार कर उनकी टीएस कराकर ग्राम पंचायतों को सौंपे। ताकि निर्माण कार्य प्रारंभ हो सके।
इसके साथ ही समीक्षा बैठक में कलेक्टर श्री अवस्थी ने खकनार जनपदों के सभी सचिवों को ठेके पर काम ना कराने, पंचपरमेश्वर योजना के अंतर्गत ग्राम पंचायतों में पानी की निकासी के लिये सोख्ता गढ्ढे बनवाने, मर्यादा अभियान के अंतर्गत 15 अप्रैल तक कराये जा सकने वाले शौचालय निर्माण कार्यो के लिये राशि का मांग पत्र भिजवानें के आदेश दिये। वही पटवारियों को 20 मार्च तक अपना पुराना रिकार्ड जमा कराने, डाटा एन्ट्री का अभियान चलाकर डाटा अद्यतन कराने और नक्शो का डिजिटाईजेशन कराने के निर्देश दिये।
बैठक में सीईओ जिला पंचायत सुरेश्वरसिंह, सीईओ जनपद पंचायत खकनार अनिल काजले, तहसीलदार श्री गौतम और परियोजना अधिकारी मनरेगा श्री खान उपस्थित थे।
    क्र-40/2013/210/वर्मा

No comments:

Post a Comment

JANSAMPARK NEWS 30-08-18

dk;kZy; dysDVj ¼tulaidZ½ ftyk & cqjgkuiqj lekpkj vuqlwfpr tkfr csjkstxkj ;qodksa dk 3 ls 7 flracj rd gksxk lk{kkRdkj cqjgk...