Tuesday 19 March 2013

A JANSAMPARK NEWS 19-3-13

जिला जनसंपर्क कार्यालय-बुरहानपुर
समाचार
मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन योजना
मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन योजना के तहत जिले के 123 तीर्थ यात्री करेगें भगवान जगन्नाथ के दर्शन
नगर निगम बुरहानपुर की महापौर श्रीमती माधुरी पटेल ने, हरी झंडी दिखाकर स्पेशल ट्रेन को किया रवाना
बुरहानपुर-( 19 मार्च 2013)- जगन्नाथ के भात को जगत पसारे हाथ। ऐसे ही भगवान जगन्नाथ के भात का प्रसाद ग्रहण करने के लिये बुरहानपुर से बुधवार को 123 तीर्थयात्री स्पेशल ट्रªेन से जगन्नाथपुरी के लिये रवाना हुए। बुरहानपुर जिले से मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन योजना के अंतर्गत जगन्नाथ धाम के लिये दोपहर 3 बजे रवाना हुई तीर्थदर्शन स्पेशल ट्रªेन को शहर की महापौर श्रीमती माधुरी अतुल पटेल ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
उल्लेखनीय है कि मथुरा में जन्में द्वारका नगर के राजा भगवान श्री कृष्ण की एक नगरी जगन्नाथपुरी भी है। जो हिन्दू धर्म के एक प्रमुख तीर्थ में शामिल है। इतना ही नही जगन्नाथपुरी की यात्रा के लिये अपने घर के बुजुर्गाे को विदा करने आये परिजनों के चेहरों पर भी इस बात की खुशी साफ झलक रही थी आर्थिक रूप से कमजोरी के बावजूद प्रदेश शासन की इस सराहनीय पहल से उनके घर के बुजुर्ग भी तीर्थयात्रा का लाभ उठा पा रहे है। तो दूसरी ओर जगन्नाथ धाम के लिये जाने वाले बुजुर्ग भी काफी खुश थे।
बहन भाई संग बिराजे है जगन्नाथः- महत्वपूर्ण बात यह है कि देश में हर जगह भगवान श्रीकृष्ण राधा के साथ ही विराजे दिखते है। लेकिन उड़ीसा में समुद्र किनारे बसी कृष्ण की नगरी पूरी ही एक मात्र ऐसी जगह है। जहां कृष्ण अपने बडे़ भाई बलराम और बहन सुभ्रदा के साथ विराजमान है। इनके दर्शन का लाभ लेने के लिये बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं का तांता वर्ष भर लगा रहता है। इसी कड़ी में जिले के 123 तीर्थयात्री भी भगवान जगन्नाथ के अलौकिक दर्शन करेगें।
2 अनुरक्षक और 5 जवान भी हुए रवानाः- जिला प्रशासन द्वारा मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन योजना के अंतर्गत जगन्नाथपुरी के लिये रवाना हुए 123 तीर्थयात्री के जत्थे के साथ ही प्रशासन द्वारा तीर्थयात्रीयों की देखभाल के लिये 2 शासकीय कर्मचारी अनुरक्षक के रूप में और सुरक्षा की दृष्टि से 5 पुलिस जवान पुरूष एवं महिला भी जत्थे के साथ रवाना हुए है।
मंगलमय यात्रा की कि कामनाः- बुरहानपुर से मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन योजना के तहत भगवान जगन्नाथ के दर्शन के लिये रवाना हुए तीर्थयात्रीयों को बिदाई देने आये महापौर श्रीमती माधुरी अतुल पटेल, सीईओ जिला पंचायत सुरेश्वरसिंह और नगर निगम में लोक निर्माण विभाग के अध्यक्ष अनिल भोसले ने तीर्थयात्रियों को भावभीनी बिदाई देते हुए उनकी सुखमय एवं मंगलमय यात्रा की कामना की।
     जगन्नाथपुरी के लिये तीर्थदर्शन योजना के तहत रवाना हो रहे तीर्थयात्रियांे को बिदा करने के लिये जिला पंचायत सीईओ श्री सुरेश्वरसिंह, जनसंपर्क अधिकारी सुनील वर्मा, परियोजना अधिकारी जिला पंचायत विजय पचौरी, श्री पटेल और पार्षद श्री अनिल भोंसले समेत अन्य सम्मानित पार्षद जनप्रतिनिधी गण और जिला अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।
टीपः- फोटोग्राफ संलग्न है।
क्र-56/2013/226/वर्मा


आबकारी विभाग की प्रथम नीलामी से शेष बची मदिरा दुकानों की नीलामी 20 मार्च को
बुरहानपुर-( 19 मार्च 2013 )- जिला आबकारी अधिकारी राजेन्द्र शर्मा ने बताया है, कि बुरहानपुर जिले में मदिरा दुकानों की प्रथम नीलामी से शेष बची मदिरा दुकानों की नीलामी 20 मार्च 2013 को अपरान्ह 2 बजे कलेक्टोरेट सभाकक्ष में निष्पादन की कार्यवाही की जायेगी। यह मदिरा की दुकानें 1 अपै्रल 2013 से 31 मार्च 2014 तक की अवधि के लिए आरक्षित मूल्य पर टेण्डर द्वारा निष्पादित की जायेंगी। इच्छुक व्यक्ति राज्य के किसी भी जिले के आबकारी कार्यालय से 19 मार्च 2013 तक तथा आबकारी कार्यालय बुरहानपुर से 20 मार्च 2013 को 12ः30 बजे तक टेण्डर प्रपत्र प्राप्त कर सकते हैं। उक्त टेण्डर संबंधित आबकारी कार्यालय में 19 मार्च 2013 तक शाम 5ः30 बजे तक एवं बुरहानपुर आबकारी कार्यालय में 20 मार्च 2013 तक मध्यान्ह 1ः30 बजे तक जमा किए जा सकते हैं। प्राप्त टेण्डर प्रपत्र को खोलकर निष्पादन की कार्यवाही की जायेगी। निष्पादन समिति कलेक्टर की अध्यक्षता में गठित की गई है। अधिक जानकारी के लिये कार्यालय जिला आबकारी अधिकारी के कार्यालय में कार्यालयीन समय में संपर्क कर सकते है।
क्र-57/2013/227/वर्मा


शांति समिति की बैठक आज
बुरहानपुर-( 19 मार्च 2013 )- आगामी 26 और 27 मार्च को होली और धुलेण्डी के त्यौहारों के दौरान जिले में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने के उद्देश्य से आज बुधवार को शाम 5 बजे जनपद पंचायत हॉल में कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी आशुतोष अवस्थी की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक का आयोजन किया गया है।
क्र-58/2013/228/वर्मा

No comments:

Post a Comment

JANSAMPARK NEWS 30-08-18

dk;kZy; dysDVj ¼tulaidZ½ ftyk & cqjgkuiqj lekpkj vuqlwfpr tkfr csjkstxkj ;qodksa dk 3 ls 7 flracj rd gksxk lk{kkRdkj cqjgk...