Wednesday 22 January 2014

B JANSAMPARK NEWS 22-1-14

जिला जनसंपर्क कार्यालय, बुरहानपुर मध्य प्रदेश
समाचार
कलेक्टर द्वारा 7 छात्रावासों का आकस्मिक निरीक्षण
बहादरपुर के छात्रावास के अधीक्षक को निलंबित करने के निर्देश
बुरहानपुर/22 जनवरी 2014/- आज कलेक्टर श्री आशुतोष अवस्थी ने जिला मुख्यालय और बहादरपुर के 7 छात्रावासों का आकस्मिक निरीक्षण किया तथा आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। 100 सीटर पिछड़ा वर्ग बालक बहादरपुर के छात्रावास के अधीक्षक श्री शिवाजीराव पाटिल को निलंबित करने के निर्देश दिये। श्री पाटिल 10 दिन से बिना सूचना के छात्रावास से अनुपस्थित हैं।
    श्री अवस्थी ने 50 सीटर अनुसूचित जनजाति छात्रावास शिकारपुरा, अनुसूचित जनजाति छात्रावास सिंधीबस्ती, अनुसूचित जनजाति बालक आश्रम बहादरपुर, पोस्ट मैट्रिक पिछड़ा वर्ग छात्रावास बहादरपुर, पोस्ट मैट्रिक अनुसूचित जनजाति बालिका छात्रावास बहादरपुर और अनुसूचित जाति कन्या छात्रावास लालबाग रोड़ का निरीक्षण किया। सबसे ज्यादा गंदगी और अव्यवस्था शिकारपुरा छात्रावास में पायी गई। उन्होनें छात्रावासों में साफ-सफाई, पेयजल, शासन के निर्देशानुसार मीन्यू के अनुसार नाश्ता देने के निर्देश दिये। उन्होनें आयुक्त नगर निगम श्री संदीप श्रीवास्तव को छात्रावास के नल, शौचालय, बाहरी पोर्च में ब्लॉक लगाने और भवन की 3 दिन के भीतर रंगाई-पुताई करने के निर्देश दियेे।
    उन्होनें छात्रावास अधीक्षक श्री किरण भंडारे को गैस से खाना बनाने, छात्रावास में साफ-सफाई रखने, बंद पंखों को चालू करने, बच्चों को पत्र-पत्रिकाएं पढ़ने के लिये उपलब्ध कराने और बच्चों के खेलने के लिये केरम और क्रिकेट का सामान दिलाने के निर्देश दिये। उन्होनें सहायक ग्रेड 2 श्री हितेश नाइक को कैश बुक की जांच करने के निर्देश दिये। केशबुक में गड़बड़ी पाये जाने पर एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिये।
    श्री अवस्थी ने सिंधीबस्ती स्थित अजा छात्रावास का निरीक्षण करते समय छात्रावास अधीक्षक श्री राजेश सावकार को छात्रावास में गमले लगाने, साफ-सफाई रखने, बच्चों को पेयजल की समुचित व्यवस्था करने, बच्चों को बरामदे में पढ़ने के लिये कुर्सी-टेबल लगाने के निर्देश दिये। श्री अवस्थी ने लालबाग पोस्ट मैट्रिक अजा कन्या छात्रावास का भी निरीक्षण कर शासन के निर्देशानुसार लड़कियों को नाश्ता और भोजन देने के निर्देश दिये। श्री अवस्थी ने बहादरपुर के सभी 4 छात्रावासों का आकस्मिक निरीक्षण किया। 10 दिन से बिना सूचना के गायब अधीक्षक श्री शिवाजीराव पाटिल को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के निर्देश दिये। निलंबन की कार्यवाही डिप्टी कलेक्टर श्री के.एल.यादव द्वारा की जायेगी।
    निरीक्षण के दौरान कलेक्टर श्री अवस्थी के साथ आयुक्त नगर निगम श्री संदीप श्रीवास्तव और डिप्टी कलेक्टर के.एल.यादव साथ थे।
क्र.70/2014/जनवरी/70/बी.एन.सिंह/9425781736

No comments:

Post a Comment

JANSAMPARK NEWS 30-08-18

dk;kZy; dysDVj ¼tulaidZ½ ftyk & cqjgkuiqj lekpkj vuqlwfpr tkfr csjkstxkj ;qodksa dk 3 ls 7 flracj rd gksxk lk{kkRdkj cqjgk...