Saturday 11 January 2014

JANSAMPARK NEWS 11-1-14

जिला जनसंपर्क कार्यालय-बुरहानपुर
समाचार
महिलाओं की सुरक्षा के लिये निर्भया पेट्रोलिंग योजना का हुआ शुभारंभ
कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने हरी झंडी दिखाकर किया वाहन को रवाना

1090 नंबर पर कॉल करने पर कुछ ही क्षणों में पेट्रोलिंग वाहन घटना स्थल पर पहुंचेगा
बुरहानपुर (11 जनवरी 2014) - शहर में शनिवार से पुलिस विभाग द्वारा निर्भया पेट्रोलिंग योजना का शासकीय कन्या शाला से शुभारंभ किया गया। जिसे कलेक्टर श्री आशुतोष अवस्थी एवं पुलिस अधीक्षक श्री अविनाश शर्मा ने हरी झंडी दिखाकर वाहन को रवाना किया। यह पेट्रोलिंग वाहन शहर में ऐसे मजनुओं और अपराधियों पर कार्यवाही करेगा जो कि महिलाओं और युवतियों से छेड़खानी सहित चेन स्नेचिंग जैसी घटनाओं को अंजाम देते हैं। घटनाओं की सूचना मिलते ही पेट्रोलिंग वाहन घटना क्षेत्र पर पहुंचकर अपराधियों पर कार्यवाही करेगा। इस वाहन की विशेषता यह है कि इसमें महिला पुलिसकर्मियों की टीम को तैनात किया गया हैं। 
इस योजना का मुख्य उद््देश्य:- पुलिस विभाग द्वारा शहर में निर्भया पेट्रोलिंग योजना प्रारंभ की गई जिसका मुख्य उद््देश्य महिलाओं को सुरक्षा देना हैं। प्रथम चरण में शहरी क्षेत्र के हर थानें में इसके लिये पुलिस वाहन रहेगें जिसमें पुलिसकर्मियों की टीम होगी विशेषकर इसमें महिला पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई हैं जिससे की महिलाएं खुलकर पूरी घटना की जानकारी इन्हें दे सकें।
इन नंबरों पर दे सूचना:- शहर में महिलाओं और युवतियों से छेड़खानी सहित चेन स्नेचिंग जैसी घटनाओं की जानकारी पुलिस कन्ट्रोल रूम नंबर 07325-256800-100, महिला हेल्पलाईन नंबर 1090 नंबरों पर दे सकते हैं।
    शुभारंभ अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री बिरदे, नगर पुलिस अधीक्षक श्री परिहार और सभी थानों के थाना प्रभारी समेत अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।
टीपः- फोटोग्राफ संलग्न
क्र-36/जनवरी/2014/36/वर्मा

उपभोक्ता समग्र सर्वे सूची से अपने राषन कार्डों का मिलान अपनी-अपनी उचित मूल्य दुकानों से करवायें
त्रुटि पायें जाने पर संबंधित दुकान संचालक को आवेदन पत्र 2 दिनों में अनिवार्यतः दें
बुरहानपुर (11 जनवरी 2014) - जिला आपूर्ति अधिकारी श्री कूजूर ने जानकारी देते हुए बताया कि बुरहानपुर नगर में समग्र सर्वे अनुसार पोर्टल पर दर्ज परिवारों की सूची का सत्यापन उचित मूल्य दुकानों पर संलग्न राषन कार्डों से करने की कार्यवाही जारी है। समग्र सर्वे सूची से राषन कार्डों के मिलान में मुखिया के नाम में अंतर, अन्त्योदय का नाम बीपीएल में, बीपीएल का नाम अन्त्योदय में, बीपीएल व अन्त्योदय का नाम एपीएल में, अधुरा नाम, सूची में नाम नही होना, निवास के पते में अंतर होना तथा अन्य प्रकार की त्रुटियों के सुधार की कार्यवाही संबंधित उचित मूल्य दुकान के माध्यम से की जा रही है।
    श्री कूजूर ने बताया कि सभी उपभोक्ता समग्र सर्वे सूची से अपने राषन कार्डों का मिलान अपनी-अपनी उचित मूल्य दुकानों से करवायें तथा किसी भी प्रकार की त्रुटि पाई जाने पर संबंधित दुकान के संचालक को सुधार संबंधी आवेदन-पत्र अपने राषन कार्ड व मतदाता परिचय-पत्र अथवा आधार कार्ड की फोटो कॉपी के साथ दो दिवस में अनिवार्य रूप से जमा करायें।
    कलेक्टर श्री आशुतोष अवस्थी के निर्देषानुसार समस्त उचित मूल्य दुकानों पर पूर्व से पंजीबध्द अनुसार उपभोक्ताओं को उनके राषन कार्डों की पात्रता के मान से माह जनवरी 2014 का कोटा आज से प्रारंभ कर दिया गया हैं।
    अतः समस्त उपभोक्ता अपनी-अपनी उचित मूल्य दुकानों से खाद्य सामग्री का कोटा प्राप्त करें। साथ ही समग्र सर्वे में पाई गई त्रुटियों का सुधार संबंधित दुकान के माध्यम से करवा ले अन्यथा भविष्य में खाद्य सामग्री का कोटा प्राप्त करने में असुविधा का सामना पड़ सकता हैं।
क्र-37/जनवरी/2014/37/वर्मा


Č

No comments:

Post a Comment

JANSAMPARK NEWS 30-08-18

dk;kZy; dysDVj ¼tulaidZ½ ftyk & cqjgkuiqj lekpkj vuqlwfpr tkfr csjkstxkj ;qodksa dk 3 ls 7 flracj rd gksxk lk{kkRdkj cqjgk...