Wednesday 8 January 2014

B JANSAMPARK NEWS 8-1-14

जिला जनसंपर्क कार्यालय-बुरहानपुर
समाचार
कलेक्टर आशुतोष अवस्थी ने ग्राम पंचायत शेखापुर और तुकईथड़ का किया गहन निरीक्षण
निर्माण कार्यो की समीक्षा
सीईओ जनपद को विशेष टीम बनाकर तुकईथड़ ग्राम पंचायत की संपूर्ण रिकार्ड की जांच करने के दिये निर्देश
ग्रामीणों की शिकायत पर पटवारी को निलंबित करने के आदेश दिये
साथ ही 10 दिनों में निर्माण कार्यो की सीसी जारी करें सहायक यंत्री
बुरहानपुर - (8 जनवरी 2014) - बुधवार को कलेक्टर आशुतोष अवस्थी ने खकनार विकासखंड की ग्राम पंचायत शेखापुर और तुकईथड़ पहुंचकर दोनों ही ग्राम पंचायतों गहन निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होनें चौपाल लगाकर जहां ग्रामीणों की समस्यायों का निराकरण किया वही दोनों ही ग्राम पंचायतों में संचालित समस्त योजनाओं की वास्तु स्थिती की समीक्षा करते हुए उनमें प्रगति लाने के निर्देश भी संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिये। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर श्री अवस्थी ने शेखापुर और तुकईथड़ ग्राम पंचायतों में जारी प्रत्येक निर्माण कार्यो की पृथक-पृृथक समीक्षा भी की।
पटवारी को निलंबित करने के दिये निर्देश:- अपने दौरे के दौरान कलेक्टर श्री आशुतोष अवस्थी को ग्राम पंचायत शेखापुर में ग्रामीणों द्वारा पटवारी की उदासीन कार्यप्रणाली की शिकायत की गई साथ ही जाति प्रमाण पत्र बनाने और ग्रामीणों के साथ दुर्रव्यहार करने की शिकायत ग्रामीणों ने सामूहिक रूप से कलेक्टर श्री अवस्थी से की। जिस पर उन्होनें संबंधित पटवारी को कुमारी रंजिता थाटे को निलंबित करने के आदेश दिये।
विशेष दल बनाकर ग्राम पंचायत तुकईथड़ के रिकार्ड करायें जांच:- कलेक्टर आशुतोष अवस्थी ने अपने निरीक्षण के दौरान ग्राम पंचायत तुकईथड़ पहुंचकर संपूर्ण कार्यो की समीक्षा की। जिस दौरान उन्हें विगत वर्षो के रिकार्ड में अनियमितता प्रतीत हुई जिस पर कलेक्टर श्री अवस्थी ने 4 सदस्यीय दल बनाकर ग्राम पंचायत तुकईथड़ के संपूर्ण रिकार्ड की जांच कराने के आदेश दिये। उन्होनें जांच दल में ग्रामीण यांत्रिकी सेवा के एसडीओ, कृषि विभाग के एसडीओ, मुख्य कार्यपालन यंत्री जनपद पंचायत और एक उपयंत्री को शामिल करने की बात कही।
तकनीकी स्वीकृति जारी करें कार्यपालन यंत्री:- दोनों ही ग्राम पंचायत के गहन निरीक्षण के दौरान कलेक्टर श्री अवस्थी ने कार्यपालन यंत्री ग्रामीण यांत्रिकी सेवा को जल्द से जल्द तकनीकि स्वीकृति जारी करने के निर्देश दिये। साथ ही सहायक यंत्री जनपद पंचायत खकनार को 10 दिनों के भीतर पूर्ण हो चुके संपूर्ण कार्यो की सीसी जारी करने के सख्त आदेश भी दिये।
प्रत्येक ग्राम पंचायत में 5-5 केटल शेट के निर्माण कार्य करें प्रारंभ:- दोनों ग्राम पंचायतों के निरीक्षण के दौरान कलेक्टर आशुतोष अवस्थी ने मुख्य कार्यपालन अधिकारी खकनार को केटल शेड के निर्माण कार्य प्रारंभ कराने के निर्देश दिये। उन्होनें आदेश देते हुए कहा कि विकासखंड की प्रत्येक ग्राम पंचायत में जल्द से जल्द 5-5 केटल शेड के निर्माण का कार्य प्रारंभ करायें।
    इसके साथ ही अपने निरीक्षण के दौरान कलेक्टर श्री अवस्थी ने दोनों ही ग्राम पंचायतों में संपादित समस्त कार्यो की सूक्ष्मता से समीक्षा की। साथ ही महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश भी दिये। जिसमें उन्होनें -
ऽ    शौचालयों के निर्माण कार्यो में प्रगति लाने के।
ऽ    निर्धारित समयावधि में निर्माण कार्यो को पूर्ण करने के।
ऽ    अपने कार्यो में लापरवाही बरतने वाले पंचायत सचिवों के प्रभार बदलने के।
ऽ    कार्यपालन यंत्री ग्रामीण यांत्रिकी सेवा को जल्द से जल्द अपूर्ण आंगनवाड़ी भवनों का निर्माण पूर्ण कराने के सख्त निर्देश दिये।
    दौरे के दौरान सीईओ जिला पंचायत सुरेश्वरसिंह, उपसंचालक कृृषि मनोहरसिंह देवके और महिला सशक्तिकरण अधिकारी अब्दुल गफ्फार खान समेत अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
क्र-30/जनवरी/2014/30/वर्मा


No comments:

Post a Comment

JANSAMPARK NEWS 30-08-18

dk;kZy; dysDVj ¼tulaidZ½ ftyk & cqjgkuiqj lekpkj vuqlwfpr tkfr csjkstxkj ;qodksa dk 3 ls 7 flracj rd gksxk lk{kkRdkj cqjgk...