Friday 3 May 2013

A-JANSAMPARK NEWS 3-5-13

जिला जनसंपर्क कार्यालय-बुरहानपुर
समाचार
मॉ तुझे प्रणाम योजना के अंतर्गत जिले के 10 युवा जानेंगे अन्तराष्ट्रीय सीमा पर सैन्य गतिविधीयां
बुरहानपुर-( 3 मई 2013)- मध्य प्रदेश शासन खेल एवं युवा कल्याण विभाग के द्वारा प्रदेश के युवाओं को भारत की अंतराष्ट्रीय सीमा से अवगत कराने के लिये मॉ तुझे प्रणाम योजना प्रारंभ की गई है। इस योजना के अंतर्गत प्रदेश के प्रत्येक जिले में से 10-10 युवाओं को भारत की अंतराष्ट्रीय सीमा पर सैन्य गतिविधीयों तथा दिनचर्या से अवगत कराया जायेगा। साथ ही राष्ट्र के प्रति समर्पण, नेतृत्व विकास पर मार्गदर्शन भी दिया जायेगा।
योजना के प्रमुख बिन्दु:-
ऽ    मॉ तुझे प्रणाम योजना के अंतर्गत प्रत्येक जिले से 5 युवाओं के मान से 5 जिलों के 25-25 युवाओं के दो समूह को भारत की अंतराष्ट्रीय सीमाओं में एक्सपोजर विजिट( लोगोंवाल, नाथुला, दर्रा, अखनूर, लेह, पूलवामा, श्री गंग नगर, तनोत माता का मंदिर, वाघा बार्डर, राजौरी, कारगिल कोच्चि विशाखापट्टनम) में भेजा जायेगा।
ऽ    जिला स्तर पर श्रेष्ठ 10 युवाओं ( 5 युवक और 5 युवतियॉ) का चयन किया जायेगा।
ऽ    जिला स्तर पर चयन में में एन.सी.सी. से 1, एन.एस.एस से 1, खिलाड़ी 01 और अन्य सामाजिक क्षेत्र से 2 युवक तथा इसी मान से युवतियॉ, जिनकी आयु 15 से 35 वर्ष तक की हो चयनित किया जायेगा। उपरोक्त संख्या के युवा उपलब्ध न होने की स्थिती में जिला स्तरीय चयन समिति द्वारा स्थानीय परिस्थिति अनुसार स्वविवेक से युवाओं का चयन किया जायेगा।
यह है समिति:-जिला स्तरीय चयन समिति के अध्यक्ष जिला कलेक्टर एवं सदस्य पुलिस अधीक्षक, जिला शिक्षा अधिकारी, समन्वयक नेहरू युवा केन्द्र, एन.सी.सी., एन.एस.एस, स्काउट और गाईड के जिला तथा सदस्य व सचिव जिला खेल एवं युवा कल्याण अधिकारी होगें।
लॉटरी माध्यम से होगा चयन:- जिला स्तर पर युवाओं का चयन आवेदन पत्र प्राप्त कर लॉटरी के माध्यम से किया जायेगा।
चयन प्रक्रिया:- चयन प्रक्रिया की जानकारी देते हुए जिला खेल अधिकारी श्री बांगरिया ने बताया कि एक्सपोजर विजिट के चयन के लिये युवाओं से जिला स्तर पर विधिवत् आवेदन पत्र व फिटनेस सर्टिफिकेट एवं चिकित्सा जोखिम प्रमाण पत्र प्राप्त किया जायेगा।
ऽ    25 युवाओं के 01 समूह को 1 स्थल पर ही भेजा जायेगा। एक युवा एक ही स्थान पर जा सकेगा।
ऽ    जिला स्तर पर युवाओं का चयन 13 और 17 मई के मध्य किया जायेगा।
यहा से प्राप्त होगा आवेदन:- मध्य प्रदेश शासन के युवा कल्याण विभाग द्वारा मॉ तुझे प्रणाम योजना के अंतर्गत आवेदन पत्र जिला खेल एवं युवा कल्याण अधिकारी कार्यालय मीरा हॉस्टल में दोपहर  2 बजे से शाम 5 बजे तक और नेहरू स्टेडियम में शाम 5 बजे से 7 बजे तक कु. ममता तिवारी और उमेश कोष्टा से संपर्क कर प्राप्त किया जा सकते है।
क्र-6/2013/352/वर्मा


लेखापाल की नियुक्ति हेतु आवेदन आमंत्रित
बुरहानपुर-( 3 मई 2013)- मध्यप्रदेश आदिवासी वित्त एवं विकास निगम शाखा खंडवा में संविदा सेवा पर लेखापाल की नियुक्ति हेतु आवेदन आमंत्रित किये गये हैं। जिसके लिये सेवानिवृत्त लेखा अधिकारी, लेखापाल, अर्द्धशासकीय निगम मण्डल में 10 वर्ष का अनुभव तथा कंपनी अधिनियम के अनुरूप दोहरा लेखा प्रेणाली अंतर्गत लेखा कार्य का अनुभव होना चाहिये। संविदा सेवा अवधि तीन माह के लिये नियत होगी कार्य की आवश्यकता को देखते हुये अवधि बढ़ाई जा सकती है। वेतन प्रतिमाह 8 हजार रूपये रहेगा। आवेदन आमंत्रित करने की अंतिम तिथि 10 मई रखी गई हैं। अधिक जानकारी कार्यालयीन समय 10.30 से शाम 5 बजे तक आदिमजाति कल्याण विभाग खंडवा से प्राप्त की जा सकती है।
क्र-7/2013/353/वर्मा


सेना में भर्ती के लिये विभिन्न जिलों में रैली 3 मई से 18 जून तक
बुरहानपुर-( 3 मई 2013)- सेना में भर्ती के लिये प्रदेश के विभिन्न जिलों में 3 मई से 18 जून तक रैली की जायेगी। रैली में सेना के विभिन्न पद के लिये भर्ती की जायेगी।
झाबुआ में 3 से 8 मई तक होने वाली रैली में जिला इंदौर, देवास, मंदसौर, धार, अलीराजपुर, उज्जैन, रतलाम, बड़वानी, बुरहानपुर, झाबुआ, नीमच, खरगोन और खण्डवा के अभ्यर्थी शामिल हो सकते हैं।
क्र-8/2013/354/वर्मा


मतदाता पहचान-पत्र के अगले हिस्से में ही होगा सुधार (विधानसभा निर्वाचन-2013)
गुम हो चुके कार्ड की डुप्लीकेट प्रति मिलेगी
बुरहानपुर - ( 3 मई 2013) - मध्यप्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय ने मतदाता पहचान-पत्र में सुधार करवाने एवं डुप्लीकेट कार्ड बनवाने के संबंध में निर्देश जारी किये हैं। मतदाता पहचान-पत्र के अग्र भाग में हुई त्रुटियों में सुधार किया जा सकेगा। कार्ड के अगले हिस्से की जिन त्रुटियों में सुधार होगा, उनमें निर्वाचक एवं पिता का नाम (हिन्दी, अंग्रेजी), लिंग एवं जन्म की तिथि, ऐपिक-कार्ड का अस्पष्ट नम्बर, होलोग्राम का गलत लगा होना, फोटो की त्रुटिपूर्ण स्थिति शामिल है।
जिसकी जानकारी देते हुए उप जिला निर्वाचन अधिकारी के.एल.यादव ने बताया कि सीईओ कार्यालय के अनुसार मतदाता पहचान-पत्र के पिछले भाग में हुई किसी भी त्रुटि में सुधार नहीं किया जायेगा। एक साल के भीतर जारी मतदाता पहचान-पत्र के अग्र भाग में हुई त्रुटि में सुधार के लिये कोई राशि नहीं ली जायेगी। एक साल या उससे पूर्व के जारी मतदाता पहचान-पत्र में हुई गलती में सुधार के लिये 25 रुपये की राशि ली जायेगी। क्षतिग्रस्त कार्ड की डुप्लीकेट प्रति पाने के लिये उस कार्ड के साथ 25 रुपये की राशि जमा करवाने पर डुप्लीकेट प्रति मिलेगी। गुमे हुए मतदाता पहचान-पत्र की डुप्लीकेट प्रति पाने के लिये पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कर शिकायत की पावती के साथ 25 रुपये जमा करवाने पर डुप्लीकेट प्रति दी जायेगी।
मतदाता-सूची में नाम जोड़ने, डुप्लीकेट कार्ड बनवाने तथा त्रुटि में सुधार के लिये निर्धारित फार्म प्राप्त किये जा सकेंगे। विधानसभा क्षेत्र का कोई भी मतदाता तहसील कार्यालय में स्थापित मतदाता सहायता-केन्द्र पर जाकर डुप्लीकेट कार्ड बनवा सकता है। मतदाता-सूची में नाम जोड़ने और नये कार्ड के लिये फार्म-6 जमा किया जा सकता है। पुराने कार्ड की त्रुटियों में सुधार के लिये फार्म नम्बर-8 भरकर प्रस्तुत किया जा सकता है। नाम डीलिट करवाने के लिये फार्म नम्बर-7 मान्य होगा। विधानसभा क्षेत्र में एक स्थान से दूसरे स्थान पर नाम ट्रांसफर करवाने के लिये फार्म नम्बर-8 ‘क’ भर कर जमा किया जा सकेगा।
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी आशुतोष अवस्थी ने मतदाताओं से अपील की है कि वे निर्वाचन कार्यालय की वेबसाइट ceomadhyapradesh-nic-in पर वर्ष 2013 की मतदाता-सूची को देखकर अपना नाम पता लगा सकते हैं। सूची में नाम, नाम से सर्च कर ऐपिक-कार्ड का नम्बर डालकर सर्च किया जा सकता है। यदि कार्ड का नम्बर डालने से नाम नहीं आता तो आवेदक को फार्म नम्बर-6 भरकर नाम जुड़वाना होगा। नाम जोड़ने और नये कार्ड के कार्य के लिये 15 दिन का समय सभी केन्द्र को दिया गया है। मतदाता सहायता-केन्द्रों का समय कार्यालयीन दिवस में सबेरे 10.30 से शाम 5.30 बजे तक का निर्धारित है। उन्होंने विगत एक जनवरी, 2013 को 18 वर्ष के हो चुके युवाओं से अपना नाम मतदाता-सूची में शामिल करवाने का अनुरोध किया है।
क्र-9/2013/355/वर्मा

किराये की टैक्सी के लिये 9 मई तक ली जायेगी निविदा
बुरहानपुर-( 3 मई 2013)-जिला जनसंपर्क कार्यालय बुरहानपुर के लिए वर्ष 2013-14 के लिए मासिक किराये एवं कि.मी. के आधार पर बोलेरो, इंडिका, इंडिगों आदि वाहन हेतु 9 मई तक निविदा आमंत्रित की गई है। इच्छुक ट्रेवल्स एजेन्सी या वाहन मालिक जिनकें वाहन टैक्सी कोटे में पंजीकृत हों वे 8 मई तक जिला जनसंपर्क कार्यालय बुरहानपुर में सम्पर्क कर निविदा की शर्ते एवं निविदा प्रपत्र प्राप्त कर सकते है। निविदा प्रपत्र का मूल्य 150 रूपये निर्धारित है। वाहन का पंजीयन 2011 या उसके बाद का होना चाहिए।
क्र-10/2013/356/वर्मा

No comments:

Post a Comment

JANSAMPARK NEWS 30-08-18

dk;kZy; dysDVj ¼tulaidZ½ ftyk & cqjgkuiqj lekpkj vuqlwfpr tkfr csjkstxkj ;qodksa dk 3 ls 7 flracj rd gksxk lk{kkRdkj cqjgk...